Home /News /uttar-pradesh /

UP Elections: कांग्रेस ने नहीं दिया टिकट तो फूट-फूटकर रोई महिला, बोली-मेरे साथ हुआ धोखा, खाना नहीं खाऊंगी

UP Elections: कांग्रेस ने नहीं दिया टिकट तो फूट-फूटकर रोई महिला, बोली-मेरे साथ हुआ धोखा, खाना नहीं खाऊंगी

गीता रानी शर्मा ने कांग्रेस पर धोखा देने का आरोप लगाया है.

गीता रानी शर्मा ने कांग्रेस पर धोखा देने का आरोप लगाया है.

UP Elections 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे का दौर जारी है. इस बीच बुलंदशहर की सदर सीट को लेकर कांग्रेस में बवाल मच गया है. दरअसल, लॉ छात्रा गीता रानी शर्मा (Geeta Rani Sharma) पिछले काफी समय से कांग्रेस से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थीं, लेकिन कांग्रेस की आज जारी लिस्‍ट में अपना नाम नहीं होने पर वह फूट-फूटकर रोने लगीं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि मेरा साथ धोखा हुआ है और मैं 10 मार्च तक खाना नहीं खाऊंगी. कांग्रेस ने इस सीट से सुशील चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आज प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. कांग्रेस की इस लिस्‍ट में 41 नाम हैं, जिसमें 16 महिलाएं शामिल हैं. हालांकि यूपी के बुलंदशहर की सीट को लेकर बवाल हो गया है. दरअसल बुलंदशहर से सदर सीट से गीता रानी शर्मा (Geeta Rani Sharma) पिछले काफी समय से कांग्रेस से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थीं, लेकिन कांग्रेस की आज जारी लिस्‍ट में अपना नाम नहीं होने पर वह फूट-फूटकर रोने लगीं. इसके साथ उन्‍होंने कांग्रेस पर धोखेबाजी का आरोप लगाया है.

इसके साथ गीता रानी शर्मा ने कहा कि मेरा परिवार 1990 से कांग्रेसी है और मैं पिछले काफी समय से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थी. साथ ही बताया कि प्रियंका गांधी के ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ स्‍लोगन से मुझे बहुत उम्‍मीद मिली थी, लेकिन कांग्रेस ने मेरा टिकट काट दिया. परिवार की कुर्बानियों का कांग्रेस से ये सिला मिला है.

10 मार्च नहीं खाऊंगी खाना
गीता रानी शर्मा ने प्रियंका गांधी को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी को सर्वे के आधार पर टिकट देना चाहिए था, लेकिन यहां ऐसा नहीं किया गया है. इसके साथ उन्‍होंने रोते हुए कहा कि मैं किसी दल में नहीं जाऊंगी और निर्दलीय मैदान में उतरूंगी. वहीं, उन्‍होंने 10 मार्च तक खाना नहीं खाने और भूख हड़ताल पर बैठने का ऐलान किया है.

सरकार नौकरी छोड़ राजनीति में उतरीं
जानकारी के मुताबिक, गीता पिछले काफी समय से बुलंदशहर में सक्रिय हैं. यही नहीं, उन्‍होंने राजनीति के लिए पुलिस की सरकार नौकरी छोड़कर एलएलबी करने का फैसला किया था. वह इस वक्‍त एलएलबी की छात्रा हैं. जबकि उनका परिवार कांग्रेसी है, इसलिए वह बचपन से कांग्रेस कार्यकर्ता हैं. बता दें कि कांग्रेस ने बुलंदशहर की सदर सीट पर सुशील चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया है.

कांग्रेस ने अब तक 66 महिलाओं को दिया टिकट
यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज अपनी 41 प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्‍ट में 16 महिलाओं पर दांव खेला है. जबकि कांग्रेस ने अपनी 125 प्रत्‍याशियों की पहली लिस्‍ट में 50 महिलाओं को जगह दी थी. इसके साथ वह अब तक 66 महिलाओं को मैदान में उतार चुकी हैं.

Tags: Bulandshahr news, Congress, Priyanka gandhi, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर