Bulandshahr news

बुलंदशहर

अपना जिला चुनें

बुलंदशहर: युवती को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, दिल्ली में उपचार के दौरान मौत

बुलंदशहर में जिंदा जलाई गई युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई है. (File Photo)

बुलंदशहर में जिंदा जलाई गई युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई है. (File Photo)

Bulandhshahr News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में थाना खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र के गांव मुंडाखेड़ा में एक युवती को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया. गंभीर अवस्था में जली युवती की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत हो गई है.

SHARE THIS:
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर (Bulandshahr) में थाना खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र के गांव मुंडाखेड़ा में युवती को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. आज युवती दिल्ली के हायर सेंटर मेडिकल कॉलेज में जिंदगी की जंग हार गई है. आरोप है कि पड़ोस के रहने वाले पवन ने पानी पीने के बहाने युवती को घर में बुलाया था. जिसके बाद पीड़िता को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया है. आज पीड़िता ने दिल्ली में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है.

पुलिस का दावा है कि पीड़िता के आरोपी के बड़े भाई से प्रेम संबंध थे, जिसकी वजह से आरोपी ने खफा होकर घटना को अंजाम दिया. पूरे मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि कल युवती को जिंदा जलाने का मामला सामने आया था, जिसके बाद आज इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. आगे की वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

बता दें सोमवार को खुर्जा कोतवाली नगर क्षेत्र के मूड़ाखेड़ा गांव में एक युवती को पेट्रोल डालकर जलाकर मारने की कोशिश का मामला सामने आया. घटना के बाद युवती की चीख सुनकर आसपास के लोग पहुंचे. लोगों ने किसी तरह आग बुझाई लेकिन युवती तब तक बुरी तरह झुलस गई थी. इसके बाद पुलिस उसे गंभीर हालत में उसे अस्पताल पहुंचाया, यहां से उसे हायर सेंटर में इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया गया था.

घटना की सूचना मिलने पर क्षेत्राधिकारी व कोतवाली प्रभारी मौके पर पहुंचे और पीड़िता का बयान दर्ज किये. आज पता चला है कि युवती ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

UP: जहरीली शराब मामले में CM योगी का एक्शन जारी, अलीगढ़ और बुलंदशहर के सहायक आबकारी आयुक्त निलंबित

UP: जहरीली शराब मामले में CM योगी का एक्शन जारी, (File photo)

Hooch Tragedy: उत्तर प्रदेश के आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन के मुताबिक,' सहायक आबकारी आयुक्त डीएन सिंह बीते 2 वर्षो से वेब आसवानी में तैनात थे.'

SHARE THIS:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आबकारी विभाग की लाख कोशिशो के बावजूद जहरीली शराब (Poisonous Liquor) से मौतों का सिलसिला और भष्टाचार थमता नजर नहीं आ रहा है. जिसके चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर शुक्रवार शाम बुलंदशहर में जहरीली शरीब से हुई मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के 2 सहायक आबकारी आयुक्तों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

दरअसल, योगी सरकार के कार्यकाल में आबकारी विभाग और अवैध शराब माफियाओं की मिलीभगत से बिकने वाली जहरीली शराब से अब तक करीब 200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. जिसको लेकर समय-समय पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाती रही है. उसी के क्रम में बुलंदशहर में जहरीली शराब से 6 लोगों की मौत के मामले में कडी कार्रवाई की गई है. जिसमें सहायक आबकारी आयुक्त डीएन सिंह और संजय त्रिपाठी को निलंबित कर, दोनों सहायक आबकारी आयुक्तों को प्रयागराज स्थित आबाकारी विभाग के मुख्यालय से संबंध कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- अलीगढ़: बंगाल पुलिस को पहले बंधक बनाकर पीटा, फिर BJP कार्यकर्ताओं ने दी तहरीर

उत्तर प्रदेश के आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन के मुताबिक,’ सहायक आबकारी आयुक्त डीएन सिंह बीते 2 वर्षो से वेब आसवानी में तैनात थे.’ इस दौरान बीते दिनों मदिरा की भराई को लेकर उच्चाधिकारियों से जांच कराई गई थी. जिसमें मदिरा की तीव्रता निर्धारित मानक के अनुरूप नहीं मिली थी. जिस पर कड़ा रूख अपनाते हुए सहायक आबकारी आयुक्त डीएन सिंह को निलंबित कर दिया गया है.

राजकीय कार्यों में शिथिलता का आरोप
और साथ ही बुलंदशहर में तैनाती के दौरान 6 लोगों की जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में सहायक आबकारी आयुक्त संजय त्रिपाठी को भी निलंबित किया गया है. और विभागीय कार्यो में लापरवाही के आरोप में निलंबित किये गये इन दोनों सहायक आबकारी आयुक्तों को आबकारी मुख्यालय सें संबद्ध कर दिया है. आबकारी आयुक्त ने बताया कि भविष्य में कोई अन्य अधिकारी और कर्मचारी अपने राजकीय कार्यों में शिथिलता बरतता है तो उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी.

Bulandshahr News: महिला को चारपाई से बांधकर बेहरमी से पिटाई, वीडियो वायरल होने के पति समेत दो के खिलाफ FIR

बुलंदशहर में महिला की चारपाई से बांधकर पिटाई

Bulandshahr Viral Video: महिला को चारपाई से बांधकर खेत में ले जाने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि जब घटनाक्रम का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में महिला के पति सहित दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया.

SHARE THIS:

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद बुलंदशहर (Bulandshahr) में दबंगों ने एक दलित महिला पर ऐसा कहर बरपाया कि मानवता भी शर्मसार हो गई. महिला के साथ बाकायदा मारपीट की गई, फिर चारपाई से हाथ व पैरों को बांधा गया और गन्ने के खेत में ले जाया गया. यही नहीं महिला का आरोप है कि चारपाई से बांधकर खेत में मारने के लिए दबंग ले गए थे. महिला को चारपाई से बांधकर खेत में ले जाने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि जब घटनाक्रम का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में महिला के पति सहित दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया.

तस्वीरें बुलंदशहर के अहमदगढ़ थाना क्षेत्र के गांव असरौली की हैं जहां मानसिक रूप से कमजोर महिला पर कुछ दबंग जमकर कहर बरपा रहे हैं. दलित महिला जान बचाने के लिए घर से बाहर निकलने का प्रयास कर रही है, मगर दबंगों ने महिला को पकड़ लिया और उसे दौड़ा-दौड़ा कर पीटते हुए चारपाई सेबांध दिया. फिर चारपाई को उठाकर दबंग ईख के खेतों में ले गए और वहां महिला को फेंक दिया. बताया जा रहा है कि महिला मानसिक रूप से कमजोर है. पीड़ित महिला का दावा है कि एक सप्ताह पूर्व अहमदगढ़ थाने में मामले की तहरीर दी थी, मगर पुलिस ने कोई कार्यवाई नहीं की.

सात दिनों तक पुलिस ने नहीं लिया एक्शन
घटना 21 अगस्त की है. तहरीर के बावजूद पुलिस ने सात दिनों तक कोई एक्शन नहीं लिया. अब वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस ने महिला के पति सहित कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. महिला ने आज फिर थाने पहुंचकर अपनी हत्या किए जाने की आशंका जताते हुए तहरीर दी है और न्याय की पुलिस से गुहार भी लगाई है.

एसएसपी ने कही ये बात
वहीं एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि पारिवारिक विवाद का मामला है. जो महिला है वह मानसिक रूप से कमजोर है. बात-बात पर घर में पड़ोसी को गाली देती है. 21 अगस्त को पति-पत्नी में झगड़ा होने के बाद वह भाग रही थी. इसके बाद परिवारिजनों ने और पड़ोसियों ने पकड़ा और चारपाई से बांध के घर वापस ले आए. फिर भी पूरे मामले में महिला के साथ दुर्व्यवहार हुआ है. इस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और कार्यवाई की जा रही है.

UP: वैदिक मंत्रोचार के बीच कल्याण सिंह की अस्थियां गंगा में विसर्जित, भावुक हुए पुत्र राजवीर सिंह

UP: वैदिक मंत्रोचार के बीच कल्याण सिंह की अस्थियां गंगा में विसर्जित

RIP Kalyan Singh: अस्थि विसर्जन के बाद राजवीर सिंह (Rajveer Singh) ने कहा कि परिजन अस्थियों के अन्य कलश को लेकर काशी और अयोध्या समेत हरिद्वार जाएंगे.

SHARE THIS:

बुलंदशहर. राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की अस्थियां वैदिक मंत्रोचार के बीच शुक्रवार को नरोरा गंगा में विसर्जित की गई. इस दौरान आर्य समाज के आचार्यों की टोली ने वैदिक मंत्रोच्चार किया. कल्याण सिंह के पुत्र एटा सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया, पौत्र राज्यमंत्री संदीप सिंह ने पूजा अर्चना कर अस्थियों को विसर्जन किया है. अस्थियों के विसर्जन के समय राजवीर सिंह भावुक हो गए.

5 कलशों में रखीं अस्थियां
पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की अस्थियां 5 कलशों में रखी गई हैं. उनके पोते राज्यमंत्री संदीप सिंह ने बताया कि एक कलश नरौरा गंगा में विसर्जित किया गया. इसके अलावा अयोध्या, काशी और प्रयागराज में 1-1 कलश की अस्थियां विसर्जित की जाएंगी. एक अस्थि कलश कासगंज में रखा जाएगा. बाकी दो कलश की अस्थियों को परिवार के लोग अयोध्या और काशी में विसर्जन करने के लिए जाएंगे. वहीं पार्टी द्वारा भी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जी की अस्थियों को पवित्र गंगा में प्रभावित किया जाएगा. साथ ही अटल बिहारी वाजपेई की तरह पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की अस्थियों की कलश यात्रा निकाले जाने पर संदीप सिंह ने कहा कि इस विषय पर अभी में कुछ नहीं कह सकता, जो भी परिवार का निर्णय होगा उस पर ही कार्य किया जाएगा.

UP: पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने दोबारा किया हाउस अरेस्ट, बोले- सरकार को मुझसे इतना डर क्यों?

उन्होंने कहा कि बाबूजी प्रदेश के लाखों लोगों के लिए श्रद्धा का विषय हैं. आज बुलंदशहर के नरौरा से एक कलश यात्रा गांव मंडोली बाग तक निकाली है. बाबूजी के चाहने वाले जो अंतिम यात्रा के दर्शन नहीं कर पाए थे, वह आज कलश यात्रा में बाबूजी के अस्थि का दर्शन कर सकेंगे. अस्थि विसर्जन के बाद राजवीर सिंह ने कहा कि परिजन अस्थियों के अन्य कलश को लेकर काशी और अयोध्या समेत हरिद्वार जाएंगे. इसके अलावा पार्टी निश्चित करेगी कि कहां-कहां पर अस्थि विसर्जन करना है. परिजन आपस में बैठकर तय करेंगे आगे की योजना क्या है?

21 अगस्त को हुआ था कल्याण सिंह का निधन
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन लखनऊ में 21 अगस्त को हो गया था. 23 अगस्त को बुलंदशहर के नरोरा में बसी घाट पर गंगा किनारे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया था.

कल्याण सिंह के नाम पर होगा लखनऊ कैंसर संस्थान और बुलंदशहर मेडिकल कॉलेज

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कल्याण सिंह के नाम पर दो संस्थान होंगे.

UP News: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य इससे पहले अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर तक जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग रखने का ऐलान कर चुके हैं.

SHARE THIS:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के सम्मान में बड़ा फैसला किया है. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कैंसर संस्थान (Lucknow Cancer Institute) का नाम और बुलंदशहर में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (Government Medical College, Bulandshahr) का नाम कल्याण सिंह के नाम पर करने का फैसला किया है.

बता दें इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर तक जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग रखने का ऐलान किया है.

केशव प्रसाद मौर्य ने साथ ही ऐलान किया है कि अयोध्या के अलावा लखनऊ, अलीगढ़, एटा, बुलंदशहर और प्रयागराज में भी एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा.

बता दें कल्याण सिंह के बेटे सांसद राजवीर सिंह ने उनके पिता के दाह संस्कार में साथ देने के लिए सीएम योगी की तारीफ की थी. उन्होंने सीएम को धन्यवाद देते हुए एक भावुक पोस्ट लिखी.

एटा से सांसद राजवीर सिंह ने फेसबुक पर अपनी पोस्ट में कहा, “जिस व्यक्तित्व ने अपने पिता के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार की जिम्मेदारियों की व्यस्तता के चलते उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुए. मा. मुख्यमंत्री जी आपने प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में नहीं, बाबू जी के निधन के पश्चात 3 दिन उनके पार्थिव शरीर और दाह संस्कार तक साथ रहकर रामभक्त आदरणीय बाबूजी जी के बड़े बेटे का हक निभाया है, जिसके लिए मैं, मेरा परिवार और क्षेत्र की जनता सदैव आपकी ऋणी रहेगी. ऐसे योगी के लिए मैं नतमस्तक हूं.”

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का 89 साल की उम्र में 21 अगस्त को लखनऊ के एसजीपीजीआई में निधन हो गया था.

इनपुट: अनामिका सिंह

महानायकों जैसी हुई रामभक्त कल्याण सिंह की अंतिम विदाई - सीएम योगी आदित्यनाथ

महानायकों जैसी हुई रामभक्त कल्याण सिंह की अंतिम विदाई

इस दौरान वहां मौजूद परिजनों, विभिन्न नेताओं और अन्य लोगों की आंखें भी अपने जननेता को विदाई देते वक्त नम नजर आईं. कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के अंतिम संस्कार में जनसैलाब उमड़ पड़ा.

SHARE THIS:

अलीगढ़. पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) का अंतिम संस्कार (Last Rites) सोमवार शाम को बुलंदशहर (Bulandshahr) के नरौरा स्थित बांसी घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ कर दिया गया है. उनके सांसद पुत्र राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया ने उन्हें मुखाग्रि दी. कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार के बाद सीएम योगी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कल्याण सिंह जी को महानायकों जैसा अंतिम विदाई का कार्यक्रम पूरा हुआ. भारत माता के महान सपूत को प्रदेशवासियों की तरफ़ से विनम्र श्रद्धांजलि देता हूं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि वे उन्हें अपने चरणों में स्थान दे.

इससे पहले सीएम योगी ने कल्याण सिंह की अंतिम विदाई पर ट्वीट कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. सीएम योगी ने लिखा,’ रामभक्ति में तज दिया, अपने सिर का ताज..’राम शरण की ओर चले, परम रामभक्त आज।। पूर्व सीएम कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, अजय भट्ट, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, उमा भारती समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे.

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आहुति दी. इस दौरान वहां मौजूद परिजनों, विभिन्न नेताओं और अन्य लोगों की आंखें भी अपने जननेता को विदाई देते वक्त नम नजर आईं. कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार में जनसैलाब उमड़ पड़ा.

20 किलो चंदन की लकड़ी का हुआ इस्तेमाल
मुख्य पुरोहित चंद्र पाल आर्य ने बताया कि 20 किलो चंदन की लकड़ी, 5 क्विंटल आम की लकड़ी, 50 किलो केसर, कपूर और अन्य औषधियों की सामग्री, 60 किलो घी से अंतिम संस्कार की वैदिक विधि विधान से प्रकिया पूरी की गई. उन्होंने बताया कि आर्य समाज के 21 पंडितों ने वैदिक रीति-रिवाज से उनका अंतिम संस्कार कराया.

Kalyan Singh Cremation: आज नरौरा में होगा कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार, CM योगी समेत ये नेता होंगे शामिल

आज बुलंदशहर के नरौरा में होगा कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार

Kalyan Singh Cremation: सोमवार को अंतिम संस्कार में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत केंद्र और प्रदेश सरकार के अनेक मंत्री, सांसद और विधायक मौजूद रहेंगे.

SHARE THIS:

बुलंदशहर. उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान और हिमाचल के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) का अंतिम संस्कार (Last Rites) बुलंदशहर (Bulandshahr) जनपद के नरौरा स्थित गंगा किनारे बांसी घाट पर सोमवार को किया जाएगा. इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत केंद्र और प्रदेश सरकार के अनेक मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के पहुंचने की संभावना है. नरोरा थाना क्षेत्र में हेलीकॉप्टर से आने वाले VVIP के लिए चार हेलीपैड भी बनाए जा रहे हैं. कल्याण सिंह के देहावसान की खबर मिलने के बाद से ही डीएम रविन्द्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक पांडेय, एडीएम प्रशासन डॉ. प्रशांत भारती सहित अनेक आलाधिकारी नरौरा में सुरक्षा के साथ अन्‍य व्यवस्थाएं करने में जुटे हैं.

एडीएम डॉ. प्रशांत भारती ने बताया कि नरौरा गंगा किनारे स्तिथ गेस्ट हाउस में VVIP के ठहरने की व्यवस्था की जा रही है. नरौरा में बांसी घाट के निकट शीश महल गेस्ट हाउस की भी साफ-सफाई, रंगाई पुताई की जा रही है. सभी चाक-चौबंद व्यवस्थाएं बनाई जा रही है.

नरौरा में बांसी घाट पर होगा अंतिम संस्कार
अतरौली से पार्थिव शरीर को बुलंदशहर के नरौरा में स्थित बच्चा पार्क में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा, जहां स्थानीय और बाहर से आने वाले लोग श्रद्धांजलि अर्पित कर सकेंगे. उसके बाद बांसी घाट पर अंतिम संस्कार की तैयारी की गई है.

VVIP के लिए लिये बने 4 हेलीपैड
एडीएम प्रशासन डॉ. प्रशांत भारती ने बताया कि पूर्व सीएम के अंतिम संस्कार को लेकर नरौरा के बांसी घाट पर तैयारियां चल रही हैं. यूपी सहित अन्य राज्यों से आने वाले वीवीआईपी के लिए चार हेलीपैड बनवाये जा रहे हैं, ताकि हैलीकॉप्टर से आने वाले VVIP को लैंडिंग में कोई समस्या न हो.

पुलिस-प्रशासन की रहेगी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था
एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार व अंतिम संस्कार में आने वाले VVIP की सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किये गए हैं. बाकायदा अतिरिक्त मजिस्ट्रेट और पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. आसपास के जनपदों से भी अतिरिक्त पुलिस फोर्स  मंगाया गया है. सड़क मार्ग पर भी यातायात सहित सुरक्षा व्यवस्था के लिये पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

सड़कों को भी किया जा रहा दुरुस्त
डीएम रविन्द्र कुमार ने PWD व नरौरा नगर पंचायत के अधिकारियों को सड़क मार्ग को दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए हैं, आनन-फानन में सड़कों के गड्ढों को भरने का काम शुरू हो गया है. जबकि जर्जर सड़कें भी दुरुस्त की जाने लगी है. विभागीय अधिकारी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने में लगे है.

बॉयफ्रेंड के साथ फरार हुई 2 बच्चों की मां, गुस्साए पति ने की 7 माह की बेटी की हत्या

हत्या के आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. (सांकेतिक तस्वीर).

Bulandshahar Crime News: उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर स्याना कोतवाली क्षेत्र के नंदीपुर गांव में 7 माह के मासूम बेटी की हत्या (Murder) का पुलिस ने खुलासा किया है.

SHARE THIS:

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद बुलंदशहर (Buland shahar) स्याना कोतवाली क्षेत्र के नंदीपुर गांव में 7 माह के मासूम बेटी की हत्या (Murder) का पुलिस (Police) ने खुलासा किया है. आरोपी कोई और नहीं बल्कि पिता पर ही बेटी की हत्या का आरोप लगा है. पहले पिता ने बेटी की हत्या का अपनी पत्नी पर आरोप लगाया था. पुलिस को शक हुआ तो फिर पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो आरोपी ने अपना जुर्म पुलिस के सामने कबूल कर लिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी पिता को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस को गुमराह करने वाला पिता अब चारदीवारी के अंदर बैठकर अपने गुनाह पर शर्मसार हो रहा है.

बताया जा रहा है कि पत्नी के अपने प्रेमी के साथ जाने की वजह से पिता ने 7 माह के बेटी को अपना आपा खोते हुए मौत के घाट उतार दिया. पत्नी व प्रेमी पर हत्या का झूठा षड्यंत्र रच फसाने की कोशिश करने लगा था. अपनी पत्नी के चाल चलन से परेशान होकर मासूम बेटी का गला घोंट हत्या की. पुलिस के मुताबिक देर रात भी पति पत्नी के बीच विवाद हुआ था और पत्नी अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई थी. इसके बाद अचानक बेटी घर में रोने लगी तो गुस्से में पति ने बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी.

शिकायत के बाद पुलिस ने शुरू की जांच
7 माह की मासूम की हत्या की सूचना पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि मासूम बेटी की हत्या खुलासा किया गया है. पत्नी के चरित्र के चलते मासूम बच्ची की पिता ने गला दबाकर हत्या की थी. फिलहाल आरोपी पिता को गिरफ्तार किया गया है और उसे जेल भेज दिया गया है.

बुलंदशहर में जहरीली शराब से 3 लोगों की मौत का आरोप, जिला प्रशासन में हड़कंप

UP: बुलंदशहर में जहरीली शराब से 3 लोगों की मोत की खबर से हड़कंप मचा हुआ है.

Bulandshahar Hooch News: बुलंदशहर जिला प्रशासन को जैसे ही मौतों की सूचना मिली तो डीएम व एसएसपी मौके पर पहुंचे. उन्होंने गांववालों से अलग-अलग बात कर जानकारी ली है. पता लगाया जा रहा है गांव में मौत का कारोबार कौन चला रहा है?

SHARE THIS:

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर (Bulandshahr) में गुलावठी थाना क्षेत्र के गांव ओलढा में पिछले 3 दिनों में 3 व्यक्तियों मौत संदिग्ध हालत में मौत हो जाने के कारण गांव में हड़कंप मचा हुआ है. ग्रामीणों ने गांव में जहरीली शराब बिक्री और उसी को पीने के कारण मौत हो जाना का दावा किया है. घटना से पुलिस व प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. डीएम और एसएसपी सहित तमाम अधिकारियों ने आज गांव में जाकर हालत जाने जिस शराब ठेके से शराब बेचने का मामला बताया जा रहा था, उसको सील किया गया है. सरकारी ठेके से शराब के सैंपल लिए गए हैं. ग्रामीणों और मृतक परिजनों की मांग है मृतकों को आर्थिक सहायता प्रशासन या शासन स्तर पर दी जाये.

बुलंदशहर के जिलाधिकारी और एसएसपी गुलावठी थाना क्षेत्र के ओलढा गांव में पहुंचे, जहां ये जानने का प्रयास किया है कि गांव में कितनी मौतें शराब से हुई हैं? प्रशासन को जैसे ही मौतों की सूचना मिली तो डीएम व एसएसपी मौके पर पहुंचे और गांववालों से अलग-अलग बात कर सब से जानकारी ली है. गांव में मौत का कारोबार कौन चला रहा है?

ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में ही नकली शराब का धंधा हो रहा है. जहरीली शराब को सस्ते दामों पर लाकर लोग गांव में बिक्री कर रहे हैं, जिसको गांव के आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्ति खरीद लेते हैं और पीकर बीमार हो रहे हैं या फिर मौत के शिकार बन रहे हैं. पिछले 3 दिनों में 3 मौत हो चुकी हैं, जिनमें 2 मौत 17 तारीख को हुई और एक मौत आज हुई है. घटना की जानकारी ग्रामीणों ने थाना पुलिस को दी और जिस पर तमाम पुलिस व प्रशासन और आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घटना के बारे में जानकारी की है.

बुलंदशहर: पुलिस ने पकड़ा मार्केट में बेचा जा रहा नकली टाटा नमक

बुलंदशहर में नकली टाटा नमक पकड़ा गया है.

Bulandshahr News: बुलंदशहर पुलिस ने टाटा कंपनी के अधिकारियों के साथ सिकन्दराबाद में 3 दुकानों में छापा मारा. यहां तीन बोरे असली जैसा दिखने वाला टाटा का नकली नमक बरामद किया गया.

SHARE THIS:

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) की मार्केट में नामी कंपनी टाटा के नाम पर नकली नमक (Tata Sault) बेचने का मामला सामने आया है. कंपनी के लोगों की शिकायत पर ये भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने 3 दुकानों में बोरों में भरे असली जैसे दिख रहे नकली नमक को बरामद किया है. मामले में सिकंदराबाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए पूरा माला सील कर दिया है.

जानकारी के अनुसार कंपनी को बुलंदशहर की मार्केट में टाटा के नाम पर नकली नमक बेचे जाने की शिकायतें मिल रही थीं. मामले में कंपनी के दिल्ली स्थित हेड ऑफिस से आई टीम ने पुलिस से इसकी शिकायत की. उन्होंने बताया कि सिकन्दराबाद मार्केट में उनकी कंपनी के असली नमक की शक्ल में नकली नमक बेचा जा रहा है. मामले में पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों के साथ सिकन्दराबाद में 3 दुकानों में छापा मारा. यहां तीन बोरे असली जैसा दिखने वाला टाटा का नकली नमक बरामद किया गया. पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और पूरा माल सील कर दिया गया है.

जांच में पता चला कि गोरखधंधा करने वालों ने हूबहू एक किलो नमक की पैकिंग कंपनी के नाम से की थी. लेकिन जब पैकेट पर गौर किया गया तो यहां मैन्यूफेक्चरिंग डेट, बैच नंबर नहीं मिले.

बुलंदशहर News: आइसक्रीम खिलाने के बहाने नाबालिग युवती के साथ गैंगरेप, आरोपी फरार

बुलंदशहर: आइसक्रीम खिलाने के बहाने नाबालिग युवती के साथ गैंगरेप (सांकेतिक तस्वीर)

एसएसपी (SSP) संतोष कुमार सिंह का कहना है कि पीड़िता के साथ हुई घटना की तहरीर प्राप्त हुई है. जांच की जा रही है.

SHARE THIS:

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर (Bulandshahr) में शनिवार को कोतवाली नगर क्षेत्र में नाबालिग युवती के साथ गैंगरेप (Gang Rape) का मामला सामने आया है. घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए हैं, पीड़िता का कहना है कि तीन लोग उसे आइसक्रीम खिलाने के बहाने बहला-फुसलाकर ले गए थे, जिसके बाद उन्होंने कोल्ड ड्रिंक पिलाई थी. कोल्ड ड्रिंक में नशीली गोलियां मिलाकर बेहोश कर दिया और फिर नाबालिग युवती के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया है.

जब युवती को होश आया तो आरोपी फरार हो गए थे. जिसके बाद युवती ने अपने साथ हुई घटना परिजनों को बताई, जिसके बाद परिवारीजनों ने कोतवाली नगर पुलिस बेटी के साथ हुए गैंगरेप की शिकायत दर्ज कराई है. लेकिन कोतवाली नगर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है. हालांकि पूरे मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि पीड़िता के साथ हुई घटना की तहरीर प्राप्त हुई है. जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि आवश्यक कार्यवाही की जाएगी, वहीं आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम प्रयास कर रही है.

सावन में बढ़ी ‘शिव Tattoo’ की डिमांड, दुकान पर युवक-युवतियों की लगी लंबी कतार

इससे पहले बुलंदशहर के खानपुर थाना क्षेत्र में खेत मे शौच को गयी किशोरी से दिन दहाड़े 4 युवकों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था, यही नहीं दुराचारियों ने गैंगरेप की वीडियो व फोटो भी मोबाइल से बना लिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और पीड़िता को मेडिकल के लिये जिला महिला अस्पताल भेज दिया था.

UP: 20 रुपये की सिगरेट के लिए पहले डंडों से पीटा, फिर BSF जवान और उसके पिता को मारी गोली

बुलंदशहर पुलिस ने नेशनल हाइवे पर हुए हत्याकांड में बड़ा खुलासा किया है. 20 रुपए की सिगरेट के लिए हत्या की गई थी.

Bulandshahar News: बुलंदशहर में नेशनल हाइवे-91 पर कैंटीन में 20 रुपए की सिगरेट के लिए अज्ञात लोगों ने कैंटीन संचालक निसार अहमद को डंडों से पीटा फिर गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई. इस मारपीट में निसार अहमद का जवान बेटा (जो बीएसएफ में है) भी बुरी तरह से घायल हुआ है.

SHARE THIS:

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश बुलंदशहर में देहात कोतवाली क्षेत्र के दरियापुर में कैंटीन में हुए निसार अहमद हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. बताया गया कि आरोपियों ने 20 रुपये की सिगरेट के लिए 22 जुलाई को निसार की डंडों से पीटने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना में मृतक का जवान फौजी बेटा ( BSF ) गोली लगने से घायल हो गया था. पुलिस ने आज इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर ब्लाइंड मर्डर का खुलासा किया है. घटना में शामिल पांच आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया था. एक आरोपी फरार है, जिसकी कोतवाली देहात पुलिस तलाश कर रही है.

देहात कोतवाली इंस्पेक्टर अरुणा रॉय का दावा है कि 20 रुपए की सिगरेट के लिए आरोपियों ने कैंटीन संचालक को डंडों से पीटने के बाद गोलियों से भूनकर हत्या की थी. मृतक का बेटा गोली लगने की वजह से अभी घायल है, जो कि बीएसएफ में तैनात था और छुट्टी पर घर आया हुआ था. पिता के साथ हुई मारपीट को देख बेटा बीच-बचाव करने लगा उसी दौरान दबंग आरोपियों ने बेटे को गोली मार दी थी. कार सवार हमलावरों ने डंडे से पीटने के बाद कैंटीन संचालक निसार अहमद को गोलियों से भून कर मौत के घाट उतारा था. जिसके बाद आज कोतवाली देहात पुलिस में हाइवे पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपियों की लाल रंग की कार का सुराग लगाया और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

सिगरेट के पैसे को लेकर झगड़ा

आरोपियों का कहना है कि सिगरेट के पैसों को लेकर झगड़ा हुआ था, जिसके बाद कैंटीन संचालक ने अभद्र व्यवहार किया. इसे लेकर लेकर मारपीट हो गई और फिर गोली मार दी. पुलिस से बचने के लिए बदमाशों ने कार का एक्सीडेंट कर कार को कटवा दिया था. जिसके बाद पुलिस ने घटना में प्रयोग हुई कार के पुर्जे जब्त किये और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयोग की गई दो अवैध पिस्टल व छह जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस ने इन सभी आरोपियों को नोएडा से गिरफ्तार किया है और यह सभी आरोपी नोएडा के रहने वाले हैं.

पुलिस ने चार दर्जन से अधिक लोगों से की पूछताछ

पुलिस ने इस मामले का खुलासा करने के लिए 4 दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. लगभग दो दर्जन लाल कलर की अल्टो कार को भी हिरासत में लेकर शिनाख्त कराई गई थी, लेकिन उसमें से किसी का कोई दोष ना होने के कारण सबको छोड़ दिया गया था. फिर सीसीटीवी के आधार पर पुलिस आरोपियों के चुंगल तक पहुंच गई. एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि एनएच-91 पर हुई घटना का खुलासा किया है. चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से घटना में प्रयोग किए गए हथियार बरामद किए हैं.

बुलंदशहर: अनियंत्रित होकर खाई में गिरी यूपी रोडवेज की बस, 3 की मौत और कई घायल

बुलंदशहर: अनियंत्रित होकर खाई में गिरी यूपी रोडवेज की बस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुलंदशहर में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

SHARE THIS:
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर (Bulandshahr) में कोतवाली सिकंदराबाद क्षेत्र के गांव बिलसुरी के पास मंगलवार को दर्दनाक सड़क हादसा (Road Accident) सामने आया है. जहां तेज रफ्तार रोडवेज बस अनियंत्रित होकर अचानक खाई में जा गिरी. हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत हुई है जबकि 2 दर्जन से अधिक यात्री जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. घटना के बाद बस में चीख पुकार मच गई. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने तथा प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए.

घटना कोतवाली सिकंदराबाद क्षेत्र के गांव बिलसुरी की है. जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद डिपो की रोडवेज बस एनएच 91 पर तेज रफ्तार से बुलंदशहर की तरफ से आ रही थी. इसी दौरान अचानक सामने से कार आ गई जिसकी वजह से बस का नियंत्रण बिगड़ गया और पलटते हुए खाई में जा गिरी. हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत हुई है जबकि 2 दर्जन से अधिक यात्री जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने लोगों की मदद से बस के अंदर फंसे सभी घायल यात्रियों को रेस्क्यू कर निकाला है. वहीं लगातार राहत बचाव का कार्य लगातार तेजी से चल रहा है. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अयोध्या: रामलला के मंदिर को भव्य बनाने की तैयारी, 'पिंक पत्थर' से बनी कलाकृति होगी आकर्षण का केंद्र

जहां सभी घायलों का उपचार चल रहा है. गाजियाबाद डिपो की बस बताई जा रही है. उधर, खेत में धान की रोपाई करने आए कई किसानों की बस के नीचे दबने से मौत हुई है क्योंकि अचानक बस खाई में पलट गई थी जिसकी वजह से किसान भी बस की चपेट में आ गए हैं. बताया जा रहा है कि बुलंदशहर की ओर से बस गाजियाबाद की ओर जा रही थी. सूचना के बाद डीएम- एसएसपी भी मौके पर पहुंचने के बाद जिला अस्पताल में जाकर सभी घायलों का हाल जाना है. कई लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं, वहीं एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है. बाकी सभी घायलों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है.

9 माह की बच्ची को घर ले गया पड़ोसी, Rape कर हुआ फरार, बच्ची की हालत गंभीर

बुलंदशहर: 9 माह की मासूम बच्ची को खिलाने के बहाने घर ले जाकर पड़ोसी ने किया रेप, बच्ची की हालत गंभीर, आरोपी फरार

.  (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में थाना खुर्जा देहात इलाके में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 9 माह की मासूम बच्ची को हैवानियत का शिकार बनाया गया. इस घटना को गांव के ही एक दरिंदे ने अंजाम दिया है, जो उसे खिलाने के बहाने अपने घर ले गया था.

SHARE THIS:
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के जनपद बुलंदशहर (bulandshahr) में थाना खुर्जा देहात इलाके में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 9 माह की मासूम बच्ची को हैवानियत का शिकार बनाया गया. इस घटना को गांव के ही एक दरिंदे ने अंजाम दिया है. बच्ची को गंभीर हालत में हायर मेडिकल सेंटर रेफर किया गया जहां उसका उपचार चल रहा है.

जानकारी के अनुसार बच्ची को खिलाने के बहाने से आरोपी बच्ची को घर से लेकर गया था, जहां अपने घर ले जाकर बच्ची को दुष्कर्म का शिकार बना दिया. इसके बाद बच्ची खून से लथपथ पड़ी मिली थी, जिसे देख पूरे गांव में हड़कंप मच गया. इस घटना से आक्रोशित लोग आरोपी को खोजने में लगे हैं. मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को भी दी गई है जिसके बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है. फिलहाल आरोपी युवक के तीन रिश्तेदारों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

पूरा मामला खुर्जा देहात थाना क्षेत्र के एक गांव का है. पूरे मामले में सीओ खुर्जा सुरेश कुमार का कहना है कि बच्ची के साथ हुई घटना की पूरी जांच की जा रही है और फिलहाल मेडिकल के लिए बच्ची को भेजा गया है. जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा. आरोपी के कुछ रिश्तेदारों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है और जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. स्थानीय पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.

बुलंदशहर में 2 बीघा जमीन के लिए सगे भाई को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, 3 आरोपी गिरफ्तार

बुलंदशहर में 2 बीघा जमीन के लिए सगे भाई को पेट्रोल डाल कर जिंदा जलाया

एसएसपी (SSP) संतोष कुमार सिंह ने बताया कि 70 लाख की जमीन के लिए अपनों ने अपने की जान ले ली है. सिंह का कहना है कि कोतवाली देहात पुलिस ने कड़ी मेहनत के बाद चर्चित हत्याकांड का खुलासा किया है.

SHARE THIS:
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर (Bulandshahr) में कोतवाली देहात पुलिस ने भाई की हत्या करने वाले भाई, भतीजे, और भाभी को गिरफ्तार कर हत्या (Murder) का खुलासा किया है. बताया जा रहा है कि हाईवे के किनारे 2 बीघा जमीन जिसकी कीमत लगभग 70 लाख रुपये है. जिसे हड़पने के लिए भाई ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ मिलकर अपने ही भाई की घोंटकर कर हत्या कर दी थी. पुलिस ने आज तीनों हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 11 जुलाई की रात अपने ही घर मे गला घोंटकर शव को पेट्रोल डालकर जलाया था. जिसके बाद शव को खेत मे फेंक दिया था.

जिसकी सूचना पुलिस को 14 जुलाई को मिली तो पुलिस ने एक आध जला शव बरामद किया था. जिसके बाद गांव के लोगों ने संजय पाल पुत्र बुद्धि पाल के रूप में शव की शिनाख्त की थी, और फिर पुलिस ने पंचायत नामा की कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. रिपोर्ट के आधार 3 से 4 दिन पुराना बताया जा रहा था. लेकिन परिवार वालों ने एक दिन पहले ही गायब होने की सूचना दी थी जिससे पुलिस को शक हुआ. पुलिस ने जब परिवार जनों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपी ने बताया कि 70 लाख रुपए की जमीन हड़पने के लिए गला घोंटकर हत्या की थी.

लखीमपुर खीरी: SP कार्यकर्ता अनीता यादव से मिलीं प्रियंका गांधी, सपा से गठबंधन पर साधी चुप्पी

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि 70 लाख की जमीन के लिए अपनों ने अपने की जान ले ली है. सिंह का कहना है कि कोतवाली देहात पुलिस ने कड़ी मेहनत के बाद चर्चित हत्याकांड का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि सगे भाई की हत्या करने वाले कोई और नहीं बल्कि उसके परिवार के लोग थे जिन्हें आज पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

गाजियाबाद में इस साल भी नहीं बढ़ेंगे सर्कल रेट, जानें नोएडा सहित मेरठ मंडल के इन 5 जिलों का हाल

इस साल भी गाजियाबाद में सर्कल रेट नहीं बढ़ाए जाएंगे. (फाइल फोटो)

Circle rate News: लॉकडाउन (Lockdown) के कारण जिन लोगों का घर खरीदने (Buying Property) का सपना (Dream) अधूरा रह गया था वह अब अपना सपना पूरा कर सकेंगे. अगर आप दिल्ली-एनसीआर के गाजियाबाद (Ghaziabad) में मकान या कोई प्रॉपर्टी खरीदने जा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. इस साल भी गाजियाबाद में सर्कल रेट (Circle Rate) नहीं बढ़ाए जाएंगे.

SHARE THIS:
गाजियाबाद. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण जिन लोगों का घर खरीदने (Buying Property) का सपना (Dream) अधूरा रह गया था वह अब अपना सपना पूरा कर सकेंगे. अगर आप दिल्ली-एनसीआर के गाजियाबाद (Ghaziabad) में मकान या कोई प्रॉपर्टी (Property) खरीदने जा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. इस साल भी गाजियाबाद में सर्कल रेट (Circle Rate) नहीं बढ़ाए जाएंगे. गाजियाबाद में हर साल 8 अगस्त को सर्कल रेट घोषित करने की परंपरा है, लेकिन बीते चार सालों से गाजियाबाद में जमीन का सर्कल रेट नहीं बढ़ाए जा रहे हैं. साल 2017, 2018, 2019, 2020 में भी सर्कल रेट नहीं बढ़े थे. 2020 पहले आर्थिक मंदी तो 2020 के बाद कोराना महामारी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. पिछले साल से ही कोरोना के कारण प्रोपर्टी बाजार भी मंदी के कगार पर है. इस साल भी कोरोना के कारण हालात पहले से ज्यादा खराब हो गए हैं.

सर्कल रेट नहीं बढ़ाने के ये हैं कारण
गाजियाबाद प्रशासन का कहना है कि प्रोपर्टी मार्केट पर कोरोना की दूसरी लहर का सीधा असर देखा जा रहा है. हाल ही में गाजियाबाद जिला प्रशासन ने प्रॉपर्टी मार्केट का सर्वे कराया था, जिसमें देखा गया है कि प्रॉपर्टी की डिमांड काफी घट गई है. सर्वे रिपोर्ट जब डीएम के पास भेजी गई तो डीएम ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर यह फैसला किया कि इस साल भी सर्कल रेट नहीं बढ़ाए जाएंगे.

Ghaziabad circle rates, Circle rates, circle rates intact, Ghaziabad news, Ghaziabad property news, property in ghaziabad, Coronavirus, Covid-19, Lockdown, सर्किल रेट, सर्किल रेट बरकरार, गाजियाबाद सर्किल रेट, गाजियाबाद न्यूज, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, मेरठ, बागपत, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, Circle rate will not increase in Ghaziabad this year know these 5 districts of up noida Meerut baghpat hapur nodrss
हाल ही में गाजियाबाद जिला प्रशासन ने प्रॉपर्टी मार्केट का सर्वे कराया था


इन जिलों के भी सर्कल रेट नहीं बढ़ेंगे?
बता दें कि मेरठ मंडल के 6 जिलों में पहले से ही आशियाना मिलना आम इंसान से दूर होता जा रहा है. मेरठ मंडल में गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, मेरठ और बागपत जिले आते हैं. एक तरफ मेरठ के छह जिलों में जमीन की कीमतें आसमान छू रही हैं तो दूसरी तरफ अगर सर्कल रेट बढ़ जाता है तो लोगों की पहुंच से प्रॉपर्टी खरीदना एक महंगा सौदा होता.

पहले 10 गुना तक सर्कल रेट बढ़ाने की बात हो रही थी
गाजियाबाद में सर्कल रेट नहीं बढ़ने से लोगों के लिए घर बनाना और आसान होगा. कोरोना महामारी के बाद मेरठ मंडल के 6 जिलों में आठ से दस गुना तक सर्किल रेट बढ़ाने की बात की जा रही थी, लेकिन आखिर गाजियाबाद प्रशासन ने सर्कल रेट नहीं बढ़ा कर लाखों घर खरीदने वाले को राहत दी है. इस फैसले से कोरोना महामारी में जनता पर दोहरी मार से कुछ हद तक निजात मिलेगी.

Ghaziabad circle rates, Circle rates, circle rates intact, Ghaziabad news, Ghaziabad property news, property in ghaziabad, Coronavirus, Covid-19, Lockdown, सर्किल रेट, सर्किल रेट बरकरार, गाजियाबाद सर्किल रेट, गाजियाबाद न्यूज, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, मेरठ, बागपत, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, Circle rate will not increase in Ghaziabad this year know these 5 districts of up noida Meerut baghpat hapur nodrss
रियल एस्टेट (प्रतीकात्मक तस्वीर)


ये भी पढ़ें: दिल्ली में अब आप भी Google Maps से जान सकेंगे DTC और कलस्टर बसों की रीयल टाइम लोकेशन, जानें कैसे

पहले यह कहा जा रहा था कि हर जिले में आवासीय जमीनों और कमर्शियल लैंड के सर्किल रेट बढाए जाएंगे, लेकिन गाजियाबाद प्रशासन के फैसले से और जिलों में भी प्रॉपर्टी खरीदने वालों को नई उम्मीद जगी है. गाजियाबाद की तरह मेरठ मंडल के अन्य पांच जिलों में भी सर्कल रेट नहीं बढ़ाए जाने की संभावना बढ़ गई है. अब खरीददार सरकारी आवासीय योजनाओं के अलावा निजी बिल्डरों के बनाए मकान को पुराने सर्कल रेट पर ही खरीद सकेंगे.

दिल्ली: फर्जी इंटरनेशनल टेलीफोन एक्सचेंज का भंंडाफोड़, गिरफ्तार आरोपी ने उगले कई राज़

फर्जी इंटरनैशनल टेलीफोन एक्सचेंज के मामले में गिरफ्तार बुलंदशर के आरोपी कई राज उगले.

कुछ साल पहले देश में कई ऐसे फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का खुलासा अलग अलग राज्यों की पुलिस ने किया था, जिसमें सीधे इस तरह के फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज पाकिस्तान खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर चलाए जा रहे थे.

SHARE THIS:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने अवैध इंटरनेशनल टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़ किया है. इस फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज के जरिए विदेशों में अवैध तरीके से कॉल की जा रही थी, जिसके चलते भारत सरकार के दूरसंचार विभाग को करोड़ों रुपये का चूना लग रहा था. इस मामले में बुलंदशहर के रहने वाले नबाब खान को गिरफ्तार किया गया है.

ये चीजें की गईं बरामद

पुलिस के मुताबिक, ये टेलीफोन एक्सचेंज GSM और SIP ट्रंक इंटरनेट कॉलिंग पर आधारित था. स्पेशल सेल को कुछ खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद अंसारी रोड, दरियागंज में रेड की गई और तब यह पता चला कि कटियाल हाउस के तीसरे माले पर यह एक्सचेंज चलाया जा रहा है. स्पेशल सेल और टेलीफोन विभाग की टीम में रेड की और दो सर्वर बरामद किए हैं. जिनमें 2500 लाइन जुड़ी हुई थीं. इनके अलावा 3 हाईस्पीड राउट्स और 3 लैपटॉप बरामद किए गए हैं. 14 जनवरी को भी इस तरह का एक फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज झिलमिल कॉलोनी शहादरा से मिला था. यहां से भी फर्जी कॉल कराने के तमाम इलेक्ट्रॉनिक समान बरामद हुए थे.



गिरफ्तार आरोपी ने उगले हैं कई राज

गुप्त सूचना के बाद डीसीपी प्रमोद कुशवाह के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी, जिसके बाद इस फर्जी टेलीफोन एक्चेंज का खुलासा किया गया. बुलंदशहर के गिरफ्तार आरोपी ने कई खुलासे स्पेशल सेल के सामने किए हैं. सूत्रों के मुताबिक, इस फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज के जरिये ज्यादातर हवाला कारोबारी बात कर रहे थे. स्पेशल सेल और दूसरी एजेंसियों को शक है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिंक्स इस टेलीफोन एक्सचेंज के पीछे हो सकते हैं. वहीं, कई छोटे-बड़े हवाला कारोबारी भी इसका फायदा उठा रहे थे. पुलिस ने कहा कि पकड़ा गया आरोपी एक कड़ी है, असली किरदारों के लिए एजेंसियां धरपकड़ कर रही हैं.

कुछ साल पहले ISI कनेक्शन वाले एक्सचेंज मिले थे

बता दें कि एजेंसियों का शक इसलिए गहरा रहा है कि कुछ साल पहले देश में कई ऐसे फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का खुलासा अलग अलग राज्यों की पुलिस ने किया था, जिसमें सीधे इस तरह के फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज पाकिस्तान खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर चलाए जा रहे थे और इसका इस्तेमाल देश की गोपनीय जानकारी हासिल करने के लिए किया जाता था.

बुलंदशहर: नाबालिग लड़की की रेप के बाद हत्या केस में दोषी हरेंद्र को फांसी, साढ़े चार माह में आया फैसला

बुलंदशहर में नाबालिग लड़की के रेप और हत्या मामले में दोषी हरेंद्र को फांसी की सजा हुई है.

Bulandshahr News: एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि 128 दिन के अंदर आरोपी को पॉक्सो कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है और ये ऐतिहासिक फैसला है.

SHARE THIS:
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर (Bulandshahr) में कोतवाली क्षेत्र के गांव सिरोरा में बीते 25 फरवरी को मासूम की रेप के बाद हत्या के आरोपी को आज पॉक्सो कोर्ट (POCSO Court) ने फांसी की सजा (Capital Punishment) सुनाई है. बच्ची खेत में अपने माता-पिता के साथ काम कर रही थी, इसी दौरान वह हरेंद्र के घर पानी पीने के लिए चली गई. जिसके बाद हरेंद्र ने उसे अपनी हवस का शिकार बना लिया और फिर गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया. यही नहीं शव को अपने ही घर में गड्ढा खोदकर दफना दिया था.

मृतका के परिजनों ने 28 फरवरी को पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने 3 मार्च को आरोपी हरेंद्र को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की. जिसके बाद हरेंद्र ने बताया कि मृतका के शव को घर में ही गड्ढा खोदकर दबा दिया है. पुलिस ने मिट्टी हटाकर शव को बरामद किया. पुलिस की कड़ी कार्रवाई के बाद मामला पॉक्सो कोर्ट में चल रहा था. आज कोर्ट ने 128 दिन के अंदर ही ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए फांसी की सजा सुनाई है. एसएसपी के आदेश पर सीओ डिबाई वंदना शर्मा ने इस मामले में कड़ी कार्यवाही की और कोर्ट में स्पेशल पैरवी भी की, जिसके बाद आज फांसी की सजा सुनाई गई है.



पूरे मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि पुलिस के अथक कार्यवाही के बाद आज फैसला सुनाया गया है. 128 दिन के अंदर आरोपी को पॉक्सो कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है और बेहद ऐतिहासिक फैसला है. इस फैसले के बाद समाज में रह रहे कुछ दुराचारी लोगों में भय का माहौल पैदा होगा, जिससे समाज में महिला व बहन बेटियां खुलकर अपनी जिंदगी जी सकेगी.

बुलंदशहर: चामुंडा मंदिर में बुजुर्ग साध्वी की हत्या से हड़कंप, मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात

बुलंदशहर में एक साध्वी की हत्या से हड़कंप मचा है.

Bulandshahr News: साध्‍वी बुलंदशहर के थाना नरसेना क्षेत्र में स्थित चामुंडा मंदिर मेंं करीब 10 वर्ष से सेवा कर रही थीं. हत्यारे साध्वी का मोबाइल और बैंक पासबुक व अन्य कुछ सामान लेकर फरार हो गए.

SHARE THIS:
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर (Bulandshahr) में थाना नरसेना के बुगरासी चौकी इलाके में गांव बुकलाना में एक साध्वी/सेवादार की गला घोंटकर हत्या (Murder) कर दी गई है. साध्वी की दुपट्टे से गला दबाकर निर्मम तरीके से हत्या की गई है. ग्रामीणों को इसकी खबर हुई तो इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि साध्‍वी माता रानी के चामुंडा मंदिर में करीब 10 वर्ष से सेवा कर रही थीं. हत्यारे साध्वी का मोबाइल और बैंक पासबुक और अन्य कुछ सामान लेकर फरार हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

पुलिस हत्‍या के इस मामले की जांच लूट के बाद मर्डर से जोड़कर कर रही है. पता चला है कि साध्वी मंदिर के ऊपर बने कमरे में पिछले लगभग 10 वर्षों से रह रही थीं. गुरुवार को हत्यारों ने लूट की घटना के बाद बुजुर्ग साध्वी को मौत के घाट उतार दिया. गला घोंटकर बुजुर्ग साध्वी की हत्या की गई है. सूचना के बाद मौके पर डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम भी पहुंची और जांच में जुट गई.

सीओ स्याना अलका सिंह का कहना है कि चामुंडा मंदिर में पिछले कई सालों से सेवा कर रहीं बुजुर्ग की गुरुवार को हत्या की गई है. पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है और जल्द हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा. फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम रवाना हो गई है और जल्द सभी आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा. उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

'हम दबंगों के डर से घर छोड़कर जा रहे हैं', अत्याचारों से त्रस्त परिवार पलायन पर मजबूर

बुलंदशहर का एक परिवार डर के चलते गांव छोड़ने पर मजबूर है.

Bulandshahar News: मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जनपद का है, जहां पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की है और कार्रवाई करने का दावा भी, लेकिन लोगों का कहना है कि पुलिस की मौजूदगी में पूरे परिवार को दबंगों ने पीटा.

SHARE THIS:
बुलंदशहर. 'यह मकान बिकाऊ है... हम दबंग लोगों के भय के चलते यह घर छोड़ रहे हैं.' जनपद बुलंदशहर में थाना खानपुर क्षेत्र के एक गांव जरिया आलमपुर में एक मकान की दीवार पर कोयले से बड़े अक्षरों में यह वाक्य लिखा हुआ है, जो साफ सबूत है कि इलाके में दबंगों का कहर किस कदर हावी हो चुका है और सुरक्षा व्यवस्था कितनी लचर . दबंगई के सामने बेबस परिवार गांव से पलायन करने को मजबूर है, लेकिन न तो पुलिस से उन्हें कोई मदद मिल सकी है और न ही गांव के लोगों से.

बेबस परिवार घर के बाहर मकान की दीवार पर 'मकान बिकाऊ है' लिखकर गांव छोड़कर जाने को तैयार है क्योंकि दबंगों ने जबरन पीड़ित परिवार के घर का रास्ता बंद कर दिया है. अब पीड़ित परिवार रास्ते को लेकर दबंगों की मारपीट और अत्याचार सह रहा है, लेकिन बावजूद इसके पुलिस की ओर से दबंगों के खिलाफ कारगर कार्यवाही नहीं की गई है.

हालांकि पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज ज़रूर कर ली है लेकिन चश्मदीदों और पीड़ितों का कहना है कि पुलिस की मौजूदगी में ही दबंगों ने पीड़ित परिवार से मारपीट की थी. इस मामले में सीओ, स्याना अलका सिंह का कहना है कि पीड़ित परिवार की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की तलाश व जांच की जा रही है.

Bulandshahr News: मां-बेटे की हत्या कर CCTV कैमरे उखाड़ ले गए हत्यारे, पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी

बुलंदशहर में डबल मर्डर से हड़कंप

Bulandshahr Double Murder: पुलिस दावा कर रही है कि घर में बाहरी लोगों का आना-जाना था, मगर घर का दरवाजा सिर्फ परिचित लोगों के लिए ही खुलता था.

SHARE THIS:
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) जनपद में खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र के हरी एंक्लेव कॉलोनी में उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक घर में मां-बेटे की खून से लथपथ लाश पड़ी मिली. पुलिस शुरुआती जांच में मृतकों के किसी परिचित पर डबल मर्डर की वारदात को अंजाम देने की आशंका जता रही है. पुलिस ने शवों का पंचनामा भरवाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया और घटनास्थल की जांच फॉरेंसिक टीम से कराई है. दोनों शवों को देखकर प्रतीत होता है कि कई दिन पहले मां-बेटे की हत्या की गई थी.

वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे घर में लगे सीसीटीवी कैमरे भी उखाड़ ले गए, जबकि घर के बाहर लगे दो कैमरों को कब्जे में लेकर पुलिस आगे की करवाई कर रही है. जानकारी के मुताबिक, शिकारपुर कोतवाली क्षेत्र के मूल निवासी रमेश का परिवार कुछ दिन पहले ही खुर्जा में शिफ्ट हुआ था. पुलिस दावा कर रही है कि घर में बाहरी लोगों का आना-जाना था, मगर घर का दरवाजा सिर्फ परिचित लोगों के लिए ही खुलता था. फिलहाल शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजने के बाद पुलिस घटना के हर पहलू पर बारीकी से जांच कर रही है.

पुलिस ने किया जल्द खुलासे का दावा
पुलिस अधिकारी घटना का जल्द अनावरण करने का भी दावा कर रहे हैं. पूरे मामले में एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी का कहना है की एक घर मे मां बेटे की डेड बॉडी मिली है. शव को कब्जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. प्रतीत होता है कि हत्या किसी जानने वाले ने की है. जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा. फिलहाल हत्याकांड की गंभीरता से जांच की जा रही है.
Load More News

More from Other District

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज