Home /News /uttar-pradesh /

Bulandsehar: रास न आया बेटी का प्यार, प्रेमी के दिव्यांग पिता पर परिजनों ने दागीं गोलियां, मौत

Bulandsehar: रास न आया बेटी का प्यार, प्रेमी के दिव्यांग पिता पर परिजनों ने दागीं गोलियां, मौत

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस करेगी आगे की कार्रवाई.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस करेगी आगे की कार्रवाई.

Honor Killing: उत्तरप्रदेश (UP) के बुलंदशहर (Bulandsehar) में बेटी के प्रेमी (Lover) से नाराज़ घरवालों ने दिव्यांग पिता (Disabled father) की दिनदहाड़े गोली मारकर की हत्या (Murder). बेटी ने गैर जाति युवक से कर ली थी कोर्ट में शादी (Marriage) . इस बात से नाराज़ प्रेमी के भाई ने दिया घटना को अंजाम. आरोपियों की पुलिस कर रही तलाश.

अधिक पढ़ें ...

बुलंदशहर. प्यार करना और वो भी अन्य जाति में…यह बात शायद समाज के कुछ हिस्सों में अब भी गलत ही मानी जाती है. यही कारण है कि प्यार को लेकर अक्सर विरोध इतना बढ़ जाता है कि लोग जान के दुश्मन बन जाते हैं. प्यार के विरोध का एक ऐसा ही सनसनीखेज मामला उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर से सामने आया है. जहां प्रेमिका के परिवार वालों को उसका प्यार इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने प्रेमी के दिव्यांग पिता पर दिनदहाड़े गोलियां बरसा दीं. जिससे मौके पर रही उनकी मौत हो गई.

मामला उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर के थाना गुलावठी कोतवाली क्षेत्र का है. यहां फैजाबाद रिठावली गांव में प्रेमिका के परिजनों ने दिनदहाड़े इस वारदात को अंजाम दिया. उन्होंने प्रेमी के दिव्यांग पिता को गोलियों से भूनकर मार डाला और मौके से फरार हो गए. दरअसल कुछ महीनों पहले मृतक के पुत्र ने गांव की एक गैरबिरादरी युवती से कोर्ट मैरिज की थी. यह शादी परिवार वालों को मंजूर नहीं थी, जिससे दोनों परिवारों के बीच काफी तनाव चल रहा था. इस तनाव से बचने के लिए प्रेमी-प्रेमिका गांव से भाग गए और कहीं दूर जाकर अपना घर बसा लिया.

इन्हें भी पढ़ें :
Noida News: नोएडा में शादी का झांसा देकर युवती से रेप, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
Kanpur: कारोबारी की पत्नी का शव फांसी के फंदे से झूलता मिला, परिजन बोले- हत्या करके लटकाया!

उनकी इस हरकत से परिवार वाले और भी नाराज हो गए. प्रेमिका के भाई का गुस्सा इतना बढ़ गया कि उसने प्रेमी के दिव्यांग पिता को गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया. इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. वह पूरे प्रकरण की जांच में जुटी हुई है. वहीं, पंचायतनामा की कार्यवाही के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

बीट कांस्टेबल और चौकी इंचार्ज निलंबित

खबर के अनुसार मृतक के परिजनों ने पहले भी अनहोनी होने की आशंका जताई थी. इसके बाद एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने प्रेमिका के पक्ष को मुचलका में पाबंद करने के लिए कहा था लेकिन स्थानीय पुलिस की चूक से यह नहीं हुआ और इस कारण शनिवार को एक बड़ी वारदात हो गई. इस वारदात के बाद एसएसपी ने एक बीट कांस्टेबल सहित चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है और दोनों की प्रारंभिक जांच की जा रही है. पूरे मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि हत्या का मामला प्रकाश में आया है, जांच की जा रही है. आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा, फिलहाल एक सिपाही और एक दारोगा को निलंबित कर दिया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दबिश दी जा रही है.

Tags: Bulandshahar, Crime in up, Honor killing, Love marriage, Lover story

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर