अपना शहर चुनें

States

बुलंदशहर जहरीली शराब कांड: मुख्य आरोपी समेत 5 गिरफ्तार, आबकारी विभाग के 7 अधिकारियों पर भी एक्शन

जहरीली शराब कांड मामले में मुख्य आरोपी समेत 5 गिरफ्तार
जहरीली शराब कांड मामले में मुख्य आरोपी समेत 5 गिरफ्तार

उधर, अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया कि सीएम योगी (CM Yogi) के निर्देश पर संयुक्त आबकारी आयुक्त राजेश मणि त्रिपाठी और उप आबकारी आयुक्त सुरेश चंद्र पटेल को उनके पद से हटाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 12:37 PM IST
  • Share this:
बुलंदशहर/लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandhahr) में जहरीली शराब पीने (Poisonous Liquor) से अभी तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. कई लोग जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं. इस मामले में शुक्रवार को पुलिस ने मुख्य आरोपी कुलदीप सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एसएसपी (SSP) संतोष कुमार के मुताबिक मुख्य आरोपी कुलदीप को दिल्ली से हिरासत में लिया गया था. उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है. पांच लोगों की मौत के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है.

उधर, अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया कि सीएम योगी के निर्देश पर संयुक्त आबकारी आयुक्त राजेश मणि त्रिपाठी और उप आबकारी आयुक्त सुरेश चंद्र पटेल को उनके पद से हटाया गया है. इन दोनों बड़े अफसरों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का भी निर्देश दिया गया है. इनके अलावा जिला आबकारी अधिकारी बुलंदशहर संजय कुमार त्रिपाठी का भी तबादला कर दिया गया है. इनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

नए साल पर PM मोदी को बधाई देने दिल्ली पहुंचे सीएम योगी, इन मुद्दों पर हुई चर्चा



इस घटना के बाद आबकारी निरीक्षक के साथ ही प्रधान आबकारी सिपाही और दो आबकारी सिपाही को निलंबित किया गया है. इस गंभीर प्रकरण में बुलंदशहर के जिला आबकारी निरीक्षक प्रभात वर्धन के साथ ही प्रधान आबकारी सिपाही रामबाबू तथा आबकारी सिपाही श्रीकांत सॉन्ग व सलीम अहमद को सस्पेंड किया गया है.
जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत

बता दें कि सिकंदराबाद इलाके के गांव जीतगढ़ी निवासी 35 साल के सतीश, 40 साल के कलुआ, रंजीत तथा 60 साल के सुखपाल और अन्‍य लोगों ने गांव में ही एक ग्रामीण से शराब खरीदी थी. गुरुवार रात को शराब पीने के बाद ये सभी अपने-अपने घर जाकर सो गए. बताया जा रहा है कि आधी रात के बाद इन सबकी हालत बिगड़ने लगी. इनमें से सतीश, कलुआ, रंजीत, सुखपाल और एक अन्‍य ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया, जबकि बाकी 7 लोगों को अस्पताल ले जाया गया. इन सभी की हालत नाजुक है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज