Home /News /uttar-pradesh /

बुलंदशहर हिंसा: जानिए कौन है इंस्पेक्टर का हत्यारा प्रशांत 'नट'

बुलंदशहर हिंसा: जानिए कौन है इंस्पेक्टर का हत्यारा प्रशांत 'नट'

आरोपी प्रशांत नट

आरोपी प्रशांत नट

एसएसपी प्रभाकर चौधरी के मुताबिक प्रशांत नट ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या उन्हीं की पिस्टल से उसने की थी. प्रशांत नट के साथ चिंगरावठी का राहुल, डेविड, जौनी, लौकेंद्र, कलुआ और हरवानपुर का राहुल भी था.

अधिक पढ़ें ...
    उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में हुई हिंसा के बाद पुलिस ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के बाद से फरार चल रहे मुख्य आरोपी प्रशांत नट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की विशेष टीम प्रशांत से पूछताछ कर रही है. दरअसल, इंस्पेक्टर की हत्या करने का पुलिस को चिंगरावठी के प्रशांत 'नट' पर शक था. हिंसा के बाद से प्रशांत 'नट' और उसका पूरा परिवार गांव से फरार है. प्रशांत 'नट' का नाम जांच और वीडियो फुटेज देखने के बाद सामने आया था. हालांकि, हत्या में इस्तेमाल की गई रिवाल्वर अभी बरामद नहीं हो पाई है.

    एसएसपी प्रभाकर चौधरी के मुताबिक, प्रशांत नट ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या उन्हीं की पिस्टल से उसने की थी. प्रशांत नट के साथ चिंगरावठी का राहुल, डेविड, जौनी, लौकेंद्र, कलुआ और हरवानपुर का राहुल भी था. इसमें कलुआ अभी फरार चल रहा है. एसएसपी ने बताया कि इन लोगों ने इंस्पेक्टर को घेर लिया था. कलुआ ने सिर में कुल्हाड़ी से प्रहार किया, अन्य लोगों ने पथराव किया. प्रशांत नट ने इंस्पेक्टर की कौली भरने के बाद पिस्टल छीनकर उन्हें गोली मार दी थी.

    चौधरी ने यह भी बताया कि इंस्पेक्टर ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी, जिसमें सुमित नाम के युवक की मौत हो गई थी. उसकी उम्र 20 साल के करीब थी. गत 3 दिसंबर 2018 को हुई इस घटना के सिलसिले में बुलन्दशहर पुलिस ने अब तक 22 लोगों को गिरफ्तार किया है और छह से अधिक लोगों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया है. उल्लेखनीय है कि पहले सेना के जवान जीतू फौजी पर संदेह था, लेकिन उसके खिलाफ सबूत नहीं मिले.



    पुलिस ने प्रशांत नट पर 3 दिसंबर को चिंगरावठी में हुई हिंसा के दौरान शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को गोली मारने का आरोप लगाया है. आरोपी से पूछताछ के बाद स्याना हिंसा के मामले में पुलिस आज बड़ा खुलासा कर सकती है. पुलिस का कहना है कि प्रशांत नट ने पिस्टल छीनने के बाद इंस्पेक्टर को गोली मारी थी. प्रशांत नट चिंगरावठी गांव का रहने वाला है.

    प्रशांत नट समेत कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर चिंगरावठी पुलिस चौकी पर घटनास्थल पर एसएसपी के नेतृत्व पुलिस अधिकारियों ने क्राइम सीन दोहराया. एसएसपी की मौजूदगी में प्रशांत नट ने बताया कि उसने कैसे इंस्पेक्टर को गोली मारी थी.

    (इनपुट: सैयद अली शरर)

    ये भी पढ़ें:

    सुर्खियां: अखिलेश ने राज्यपाल राम नाईक पर लगाया पक्षपात का आरोप, मुसलमान सिर्फ कुरान को मानेगा

    कैबिनेट में जगह ना मिलने का मामला: सपा MLC ने दिग्विजय सिंह को दिया यह जवाब

    रिश्वत मांगने में फंसे मंत्रियों के निजी सचिव मामले में सीएम योगी सख्त, दिए ये आदेश

    जीजा को मारकर इस शख्स ने लिया बेटे और भतीजे की हत्या का बदला!

    मिर्ज़ा ग़ालिब की जयंती पर फिर उठी स्मारक बनाने की मांग

     

     

    Tags: Bulandshahr news, Up crime news, UP police, Uttar pradesh news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर