लाइव टीवी

बुलंदशहर हिंसा: जेल से रिहा हुआ मुख्य आरोपी योगेश राज, भारी पुलिस बल तैनात

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 4, 2019, 11:00 PM IST
बुलंदशहर हिंसा: जेल से रिहा हुआ मुख्य आरोपी योगेश राज, भारी पुलिस बल तैनात
मुख्य आरोपी योगेश राज

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलन्दशहर (Bulandshahr) में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज (Yogesh Raj) शुक्रवार को जेल से रिहा हो गया.

  • Share this:
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलन्दशहर (Bulandshahr) में हुई हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज (Yogesh Raj) शुक्रवार को जेल से रिहा हो गया. 25 सिंतबर को योगेश राज सहित  चार आरोपियों को इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) से जमानत मिली थी. जेल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था.

हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या हो गई थी. 3 दिसम्बर 2018 को बुलंदशहर के स्याना में हिंसा हो गई थी. घटना के लगभग एक माह बाद मुख्य आरोपी योगेश राज को गिरफ्तार किया गया था. घटना के समय मुख्य आरोपी योगेश राज बजरंग दल का जिला संयोजक था.

दर्जन भर आरोपियों को हाईकोर्ट से मिल चुकी है जमानत
हाईकोर्ट ने योगेश राज की रिहाई के आदेश दे दिए हैं. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी योगेश राज सहित 27 नामजद और 60 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया था. 27 नामजद आरोपियों में से बीजेपी नगर अध्यक्ष शिखर अग्रवाल, जीतू फौजी सहित दर्जन भर आरोपियों को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है.

पूरे यूपी में गूंजी थी घटना
बुलंदशहर के स्याना में हुई इस घटना ने पूरे यूपी को झकझोर कर रख दिया था. ऑन ड्यूटी इंस्पेक्टर की हत्या के बाद राज्य की कानून-व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए गए थे. खबर चारों तरफ फैलने के बाद पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई की थी. गिरफ्तारी के लिए चिंगरावठी, महाब, नयाबांस अमेट और अन्य गांवों में लगातार दबिश दी गई थी. नामजद फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की की प्रक्रिया भी शुरू की गई थी.


Loading...

गोकशी की अफवाह पर भड़का था मामला
बुलंदशहर के स्याना इलाके में गोकशी की अफवाह के बाद पूरा मामला भड़का था. इसके बाद घटना ने उग्र रूप अख्तियार कर लिया था. इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह जब घटनास्थल पर पहुंचे थे तो दंगाई भीड़ ने उनकी हत्या कर दी थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि सुबोध कुमार सिंह को गोली मारने से पहले पिटाई की गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया था कि इंस्पेक्टर के सिर में गोली लगने से उनकी मौत हुई.

इनपुट - सैयद अली शरर 

ये भी पढ़ें:

अमेठी में डबल मर्डर से मचा हड़कंप, पोते ने दादा-दादी को उतारा मौत के घाट

कभी मुलायम और मायावती की 'पसंद' रहे भालचंद्र यादव ने झेला था दल-बदल कानून

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुलंदशहर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 9:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...