बुलंदशहरः आंधी-तूफान में तबाह हुए आम के सैकड़ों बीघा फसल

तूफान से स्याना ग्रीन बेल्ट में किसानों को सर्वाधिक नुकसान उठाना पड़ा है जबकि मिर्जापुर में भी आम के बागों में भारी तबाही हुई है


Updated: May 17, 2018, 1:42 PM IST
बुलंदशहरः आंधी-तूफान में तबाह हुए आम के सैकड़ों बीघा फसल
Bulandshahar: आंधी-तूफान से बर्बाद हुए आम के फसलों से किसान हलकान

Updated: May 17, 2018, 1:42 PM IST
बुलंन्दशहर में आंधी और तूफान से आम के सैंकड़ों बीघा फसल तबाह होने की ख़बर है. तूफान से स्याना ग्रीन बेल्ट में किसानों को सर्वाधिक नुकसान उठाना पड़ा है जबकि मिर्जापुर में भी आम के बागों में भारी तबाही हुई है. नुकसान का आकलन करने पहुंची सरकारी मशीनरी सर्वे की बात कह रही है. हालांकि अब तक सर्वे की रिपोर्ट प्रशासन के पास नहीं आई है.

रिपोर्ट के मुताबिक कल तक आम से लदे बगीचे आंधी और तूफान से पूरी तरह नष्ट हो चुके हैं. आम की बढ़िया फसल से उत्साहित किसान फसल बर्बाद होने से बेहद निराश हैं, क्योंकि किसी को बेटी की शादी करनी थी, तो किसी को बेटे का एडमीशन कराना था, लेकिन आंधी-तूफान ने उनके सारे मंशूबों पर एक रात में पानी फेर दिया है. तबाही का आलम यह है कि जिले में एक भी बाग ऐसा नहीं, जिसमें कुदरत का कहर नहीं बरपा हो.

बताया जाता है स्याना ग्रीन बेल्ट में आंधी-तूफान का सर्वाधिक प्रभाव पड़ा है, जहां आम के अलावा अन्य दूसरे फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है. अब सवाल यह है कि सरकार किसानों के नुकसान की कितनी भरपाई करती है, क्योंकि भारी क्षति से सभी किसान हलकान हैं.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर