लाइव टीवी

CAA: बुलंदशहर में मुस्लिम समुदाय ने प्रशासन को दिए 6 लाख रुपये, SSP ने कहा- अच्‍छी शुरूआत
Bulandshahr News in Hindi

News18Hindi
Updated: December 28, 2019, 10:44 AM IST
CAA: बुलंदशहर में मुस्लिम समुदाय ने प्रशासन को दिए 6 लाख रुपये, SSP ने कहा- अच्‍छी शुरूआत
यूपी के बुलंदशयहर में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की नमाज के बाद जिला प्रशासन को सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की क्षतिपूर्ति के तौर पर 6 लाख रुपये चुकाए.

जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के लोगों ने बुलंदशहर (Bulandshahr) के डीएम रविंद्र कुमार (DM Ravinder Kumar) और एसएसपी संतोष कुमार (SSP Santosh Kumar) से मुलाकात की. इस दौरान उन्‍होंने 6 लाख रुपये का डिमांड ड्राफ्ट (Demand Draft) के साथ ही गुलाब के फूल (Roses) भी सौंपे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2019, 10:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. उत्‍तर प्रदेश (UP) के बुलंदशहर (Bulandshahr) में नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA 2019) के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान हुआ था. मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के लोगों ने आज जुमे की नमाज के बाद जिला प्रशासन को सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति के तौर पर 6,27,507 रुपये दिए हैं. बुलंदशहर प्रशासन आज जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए काफी चौकस नजर आया. जुमे की नमाज के बाद समुदाय के लोगों ने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (DM Ravinder Kumar) और एसएसपी संतोष कुमार (SSP Santosh Kumar) से मुलाकात की. इस दौरान मुस्लिमों ने उन्‍हें क्षतिपूर्ति के तौर पर 6 लाख रुपये से ज्‍यादा का डिमांड ड्राफ्ट (Demand Draft) सौंपा.

एसएसपी कुमार ने मुस्लिमों की ओर से अच्‍छी शुरुआत करार दिया
मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आज जुमे की नमाज के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों को गुलाब के फूल भी दिए. पिछले सप्‍ताह नागरिकता कानून के विरोध में बुलंदशहर में हुए विरोध प्रदर्शन में जमकर हिंसा (Violence) हुई थी. इसमें सार्वजनिक संपत्ति (Public Property) को भी नुकसान पहुंचा था. एसएसपी कुमार ने बताया कि पिछले जुमे की नमाज (Friday Prayers) के बाद प्रदर्शनकारियों ने सरकारी वाहनों समेत सार्वजनिक संपत्ति को जमकर नुकसान पहुंचाया. क्षतिपूर्ति के तौर पर‍ डिमांड ड्राफ्ट सौंपे जाने पर उन्‍होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय की ओर से ये अच्‍छी शुरुआत है. मुस्लिम समुदाय की ओर से मिलने आए लोगों का मानना था कि जिले में हिंसा नहीं होनी चाहिए थी.

योगी आदित्‍यनाथ सरकार लोगों को भेज रही वसूली के नोटिस

एसएसपी कुमार ने बताया कि इस कदम का प्रस्‍ताव पुलिस आयुक्‍त (Police Commissioner) और आईजी (IG) के साथ हुई बैठक में रखा गया था. नागरिकता संशोधन कानून 2019 के खिलाफ देश भर में हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा के सीसीटीवी (CCTV) फुटेज सामने आ रहे हैं. इनमें साफ दिख रहा है कि लोग प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं. यूपी की योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने हिंसा में शामिल लोगों की पहचान कर वसूली के नोटिस भेजने शुरू कर दिए हैं. वहीं, यूपी समेत देश के अलग-अलग हिस्‍सों में शांतिपूर्ण तरीके से भी कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

अलविदा 2019: चंद्रयान-2 और ब्लैक होल जैसे स्‍पेस ईवेंट्स पर रही दुनिया की नजरग़ालिब ने परिवार के उलट तलवार-ढाल-कवच की जगह कलम-दवात-कागज को चुना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुलंदशहर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 8:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर