Home /News /uttar-pradesh /

बुलंदशहर: नाबालिग लड़की की रेप के बाद हत्या केस में दोषी हरेंद्र को फांसी, साढ़े चार माह में आया फैसला

बुलंदशहर: नाबालिग लड़की की रेप के बाद हत्या केस में दोषी हरेंद्र को फांसी, साढ़े चार माह में आया फैसला

बुलंदशहर में नाबालिग लड़की के रेप और हत्या मामले में दोषी हरेंद्र को फांसी की सजा हुई है.

बुलंदशहर में नाबालिग लड़की के रेप और हत्या मामले में दोषी हरेंद्र को फांसी की सजा हुई है.

Bulandshahr News: एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि 128 दिन के अंदर आरोपी को पॉक्सो कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है और ये ऐतिहासिक फैसला है.

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर (Bulandshahr) में कोतवाली क्षेत्र के गांव सिरोरा में बीते 25 फरवरी को मासूम की रेप के बाद हत्या के आरोपी को आज पॉक्सो कोर्ट (POCSO Court) ने फांसी की सजा (Capital Punishment) सुनाई है. बच्ची खेत में अपने माता-पिता के साथ काम कर रही थी, इसी दौरान वह हरेंद्र के घर पानी पीने के लिए चली गई. जिसके बाद हरेंद्र ने उसे अपनी हवस का शिकार बना लिया और फिर गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया. यही नहीं शव को अपने ही घर में गड्ढा खोदकर दफना दिया था.

मृतका के परिजनों ने 28 फरवरी को पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने 3 मार्च को आरोपी हरेंद्र को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की. जिसके बाद हरेंद्र ने बताया कि मृतका के शव को घर में ही गड्ढा खोदकर दबा दिया है. पुलिस ने मिट्टी हटाकर शव को बरामद किया. पुलिस की कड़ी कार्रवाई के बाद मामला पॉक्सो कोर्ट में चल रहा था. आज कोर्ट ने 128 दिन के अंदर ही ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए फांसी की सजा सुनाई है. एसएसपी के आदेश पर सीओ डिबाई वंदना शर्मा ने इस मामले में कड़ी कार्यवाही की और कोर्ट में स्पेशल पैरवी भी की, जिसके बाद आज फांसी की सजा सुनाई गई है.



पूरे मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि पुलिस के अथक कार्यवाही के बाद आज फैसला सुनाया गया है. 128 दिन के अंदर आरोपी को पॉक्सो कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है और बेहद ऐतिहासिक फैसला है. इस फैसले के बाद समाज में रह रहे कुछ दुराचारी लोगों में भय का माहौल पैदा होगा, जिससे समाज में महिला व बहन बेटियां खुलकर अपनी जिंदगी जी सकेगी.

Tags: Bulandshahr news, Death penalty, Minor girl rape, POCSO, UP Police उत्तर प्रदेश

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर