लाइव टीवी

बुलंदशहर हिंसा: जीतू फौजी को लेकर यूपी STF पहुंची बुलंदशहर, पिस्टल का लगाएगी पता
Bulandshahr News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 9, 2018, 12:18 PM IST

एसटीएफ की पूछताछ में जीतू ने पुलिस इंस्पेक्टर या सुमित नाम के युवक को गोली मारने से इनकार करते हुए कहा कि उसे इस बारे में कुछ नहीं पता.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के शक में भड़की हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में आरोपी  जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी को लेकर यूपी एसटीएफ की टीम रविवार सुबह बुलंदशहर पहुंची. एसआईटी की टीम यहां उससे पूछताछ कर रही है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूपी एसटीएस की टीम इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या में इस्तेमाल हुई पिस्टल बरामद करने की कोशिश करेगी. पुलिस आज ही जीतू को बुंलदशहर कोर्ट में पेश कर उसका रिमांड मांगेगी.

एसटीएफ की पूछताछ में जीतू ने पुलिस इंस्पेक्टर या सुमित नाम के युवक को गोली मारने से इनकार करते हुए कहा कि उसे इस बारे में कुछ नहीं पता. हालांकि उसने यह स्वीकार किया है कि वह भीड़ का हिस्सा था.



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को मिले बुलंदशहर हिंसा के वीडियो में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के वक्त जीतू उनके बेहद करीब खड़ा था. वहीं, जीतू की मां रतना कौर का कहना है कि वह उस वीडियो में अपने बेटे को नहीं पहचान पा रही हैं. जबकि, रिश्तेदारों के मुताबिक, जीतू उस वक्त घटनास्थल पर ही मौजूद था. उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद वह तुरंत जम्मू-कश्मीर के लिए निकल गया था.



राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात है जीतू फौजी
गौरतलब है कि जीतू फौजी राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात है. वह 15 दिन की छुट्टी पर बुंलदशहर आया था. हिंसा के वक्त वह मौके पर मौजूद था और इसके तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर निकल गया था. आर्मी इंटेलिजेंस उसे गिरफ्तार करने सोपोर गई थी.

बता दें कि बुलंदशहर के स्याना स्थित चिंगरावटी में गोकशी के शक को लेकर भीड़ की हिंसा में थाना कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर सुबोध सिंह और सुमित नाम के एक अन्य युवक की मौत हो गई थी. इस मामले में 27 नामजद लोगों और 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: रामपुर में भीषण सड़क हादसा, कार में आग लगने से 4 लोगों की मौत

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर की हत्या का आरोपी फौजी STF के सुपुर्द, बोला- मुझे कुछ नहीं पता

यूपी को मिले 7 ट्रेनी IPS अफसर, जानिए किसे कहां मिली तैनाती

कुंभ कार्यों का लोकार्पण करने 16 दिसंबर को प्रयागराज आएंगे पीएम मोदी
First published: December 9, 2018, 10:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading