Home /News /uttar-pradesh /

बुलंदशहर पुलिस अफसर सुबोध सिंह हत्या केस: सुप्रीम कोर्ट ने रद्द की योगेश राज की जमानत

बुलंदशहर पुलिस अफसर सुबोध सिंह हत्या केस: सुप्रीम कोर्ट ने रद्द की योगेश राज की जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने बुलंदशहर में पुलिस अफसर सुबोध सिंह की हत्या मामले के आरोपी योगेश राज की जमानत रद्द कर दी है. (फ़ाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट ने बुलंदशहर में पुलिस अफसर सुबोध सिंह की हत्या मामले के आरोपी योगेश राज की जमानत रद्द कर दी है. (फ़ाइल फोटो)

Bulandshahr Police Officer Subodh Singh Murder Case: बुलंदशहर में पुलिस अफसर सुबोध सिंह की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोपी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी योगेश राज की जमानत रद्द कर दी है. उसे इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी. इस मामले के सुप्रीम कोर्ट पहुंचते ही कोर्ट ने हाईकोर्ट से मिली जमानत के फैसले पर रोक लगा दी. आरोपी को 7 दिनों के भीतर सरेंडर करने का आदेश जारी किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. बुलंदशहर (Bulandshahr) में पुलिस अफसर सुबोध सिंह (Police Officer Subodh Singh) की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोपी को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी योगेश राज की जमानत रद्द कर दी है. उसे इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी. इस मामले के सुप्रीम कोर्ट पहुंचते ही कोर्ट ने हाईकोर्ट से मिली जमानत के फैसले पर रोक लगा दी. जज ने इसे संगीन मामला मानते हुए जमानत खारिज करने के साथ आरोपी को 7 दिनों के भीतर सरेंडर करने का आदेश जारी किया गया है.

सुप्रीम कोर्ट से जमानत को लेकर सुनवाई की गई. इस दौरान जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस एम एम सुंदरेश ने आदेश में कहा मामला काफी गंभीर है. जहां गोहत्या के बहाने एक पुलिस अधिकारी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है. प्रथम दृष्टया यह उन लोगों का मामला है जो कानून अपने हाथ में ले रहे हैं.

गौरतलब है कि बुलंदशहर में दिसंबर 2018 को कथित गोकशी को लेकर भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई थी. बुलंदशहर के स्याना में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के मुख्य आरोपी योगेश राज और तीन अन्य को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी. आरोपियों पर 124 ए राजद्रोह के तहत मामला दर्ज किया गया था. आरोपी बजरंग दल से भी जुड़ा बताया गया.

इस घटना की चर्चा पूरे देश में रही. पुलिस ने इस पर कार्रवाई भी की थी, लेकिन इलाहाबाद से आरोपियों को जमानत मिल गई. इसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने जमानत को लेकर सुनवाई की. इस दौरान जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस एम एम सुंदरेश ने आदेश में कहा मामला काफी गंभीर है. जहां गोहत्या के बहाने एक पुलिस अधिकारी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है. प्रथम दृष्टया यह उन लोगों का मामला है जो कानून अपने हाथ में ले रहे हैं.

Tags: Bulandshahr Police Officer Subodh Singh Murder Case, Bulandshahr Violence Case Update News, Supreme Court stay on High Court order, UP news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर