बेड से नीचे गिर दर्द से तड़प रहा था मरीज, डॉक्टरों ने नहीं ली सुध

अस्पताल में तैनात मेडिकल स्टाफ ने ना तो पीड़ित का हाल जानने की जहमत उठाई और ना ही उसे फर्श से उठाकर वापस बैड पर लिटाना ही बेहतर समझा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2019, 8:25 PM IST
बेड से नीचे गिर दर्द से तड़प रहा था मरीज, डॉक्टरों ने नहीं ली सुध
बुलंदशहर में डॉक्टरों की लापरवाही
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2019, 8:25 PM IST
यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के सीएम योगी के तमाम प्रयासों के बीच यूपी के अस्पतालों से आए दिन ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं, जो स्वास्थ्य विभाग को सवालों के घेरे में ला खड़ा करती हैं. ताजा मामला यूपी के बुलंदशहर जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में देखने को मिला. जहां इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती एक युवक तड़पकर सर्जिकल बेड से नीच गिर गया और पीड़ित घंटों तक अस्पताल के फर्श पर पड़ा दर्द से तड़पता रहा.

अस्पताल में तैनात मेडिकल स्टाफ ने ना तो पीड़ित का हाल जानने की जहमत उठाई और ना ही उसे फर्श से उठाकर वापस बैड पर लिटाना ही बेहतर समझा. फोटो में आप साफ देख सकते हैं कि कैसे पीड़ित दर्द से तड़प रहा है, लेकिन ना तो यहां कोई डॉक्टर है और ना ही मेडिकल स्टाफ. हालांकि जब पीड़ित देर तक फर्श पर पड़ा दर्द से तड़पता रहा तो अस्पताल में भर्ती बाकी मरीजों के तीमारदारों ने पीड़ित को फर्श से उठाकर वापस सर्जिकल बैड पर लिटाया.

वार्ड में मौजूद लोगों ने बताया कि पीड़ित युवक के साथ कोई तीमारदार नहीं है, जबकि पीड़ित की हालत भी बिल्कुल ठीक नहीं है.  प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पीड़ित पिछले कई दिनों से बुलन्दशहर ज़िला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में ही भर्ती है और पीड़ित दर्द से तड़पते हुए कई बार बेड से फर्श पर गिर जाता है.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यहां मौजूद बाकी लोग ही पीड़ित की मदद कर रहे हैं, लेकिन धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों का दिल पीड़ित के इस दर्द को देखने के बाद भी नहीं पसीज रहा. वहीं इस प्रकरण पर जब हमारी टीम ने बुलन्दशहर के सीएमओ से बात करनी चाही, तो सीएमओ साहब अपने ऑफिस में ही नहीं मिले.

(सैय्यद अली शरर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

उन्नाव केस: ड्राइवर और क्लीनर का नार्को टेस्ट कराएगी CBI
Loading...

वन दारोगा को धमकाते BJP विधायक, बोले- टांगें टूट जाएगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुलंदशहर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 8:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...