बुंदेलखंड को छोड़कर सोनभद्र से मुजफ्फरनगर तक आज 27 जिलों में आंधी-बारिश के आसार

मौसम विभाग ने यूपी के 27 जिलों में शनिवार को आंधी-पानी का अनुमान लगाया है.
मौसम विभाग ने यूपी के 27 जिलों में शनिवार को आंधी-पानी का अनुमान लगाया है.

मौसम विभाग (Met Department) के मुताबिक पश्चिमी यूपी के शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, हापुड़, अमरोहा, संभल और बुलंदशहर में दोपहर तक आंधी बारिश हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 20, 2020, 11:14 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक पश्चिमी यूपी (Western UP) से लेकर पूर्वी यूपी (Eastern UP) तक कुछ जिलों को छोड़कर लगभग सभी जगहों पर शनिवार को बारिश के आसार हैं. इसमें सिर्फ बुंदेलखंड के जिले शामिल नहीं हैं. मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी के शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, हापुड़, अमरोहा, संभल और बुलंदशहर में दोपहर तक आंधी बारिश की संभावना जताई गई है.

इसके अलावा बदायूं, मैनपुरी, कासगंज, एटा, फर्रुखाबाद में भी आंधी-बारिश की संभावना जताई गई है. पूर्वांचल की बात करें तो आजमगढ़, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बलिया, गाजीपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र और भदोही में मौसम विभाग ने शनिवार की दोपहर तक बारिश की संभावना जताई है. तराई के जिलों की बात करें तो सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, श्रावस्ती में भी बारिश की संभावना है. इसके अलावा गोंडा, बस्ती और अयोध्या में भी मौसम विभाग ने आंधी बारिश की संभावना जताई है.

UP Weather Update: वाराणसी, बलिया सहित पूर्वांचल के कई शहरों में अच्छी बारिश, बाकी जगह जल्द खत्म होगा इंतज़ार



झांसी सबसे गर्म
बुंदेलखंड में भीषण गर्मी अभी भी जारी है. शुक्रवार को झांसी में 43.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक फिलहाल बुंदेलखंड में बारिश की कोई संभावना नहीं है. छिटपुट जगहों पर बूंदा-बांदी भले हो. 23 जून से ही बुंदेलखंड में थोड़ी बारिश के आसार बन रहे हैं

बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी के गैंग पर पुलिस का एक्शन, 5 गिरफ्तार, 3 पर इनाम

23 से 25 जून तक अच्छी बारिश का अनुमान
मौसम विभाग का अनुमान है कि 23, 24 और 25 जून को पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होगी. वैसे पूर्वांचल के जिलों में बारिश होती रहेगी लेकिन 22 जून से इसके ज्यादा जोर पकड़ने की संभावना है. दूसरी ओर पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड के जिलों को 23 जून तक इंतजार करना होगा. हालांकि, पश्चिमी यूपी में भी कहीं कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज