मुस्लिम लड़की से शादी की सजा, पंचायत ने बूढ़े बाप को थूक चाटने पर किया मजबूर

लड़के के पीड़ित पिता का आरोप है कि इस पंचायत में उन्हें ना सिर्फ बेरहमी पीटा गया बल्कि थुकवाकर चटवाया भी गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 30, 2018, 8:40 PM IST
मुस्लिम लड़की से शादी की सजा, पंचायत ने बूढ़े बाप को थूक चाटने पर किया मजबूर
पंचायत ने एक बुजुर्ग से थूक कर चटवाया
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 30, 2018, 8:40 PM IST
यूपी के बुलंदशहर में पंचायत द्वारा एक बुजुर्ग से थूक कर चटवाने का मामला सामने आया है. बुजुर्ग की गलती सिर्फ इतनी सी थी कि उनके बेटे ने एक मुस्लिम समुदाय की लड़की से प्रेम विवाह कर लिया था. बुजुर्ग का आरोप है कि भरी पंचायत में उन्हें बुरी तरह से पीटा भी गया.

ये पूरा मामला खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र का सौंदा हवीबपुर गांव का है. जहां एक मुस्लिम युवती ने हिन्दू युवक से कोर्ट की शरण लेकर प्रेम विवाह कर लिया. जिसके बाद इस गांव में एक पंचायत का आयोजन हुआ. लड़के के पीड़ित पिता का आरोप है कि इस पंचायत में उन्हें ना सिर्फ बेरहमी पीटा गया बल्कि थुकवाकर चटवाया भी गया. इतना ही नहीं इस पंचायत में मुस्लिम लड़की को उसके परिजनों को सौंपने का आदेश की दिया गया.  और अगर ऐसा नहीं हुआ तो गांव छोड़ने का भी फरमान दिया.

हालांकि गांव वालों का कहना है कि पंचायत का आयोजन तो किया गया था और बुजुर्ग की पिटाई भी की गई थी, पर थूक के चाटने वाली बात को सिरे खारिज किया. वहीं पीड़ित की तहरीर पर बुलंदशहर की खुर्जा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ये भी मानती है कि प्रेम विवाह करने वाले युवक के पिता को पंचायत में अपमानित किया गया है, लेकिन जिस आरोप में पीड़ित थूककर चटवाने वाली बात कह रहा है उसकी गहनता से जांच की जा रही है. वहीं बुलंदशहर पुलिस के आला अधिकारी पूरे प्रकरण में निष्पक्ष कार्यवाही करने का दावा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: फरियादी की मौत से हड़कंप, बेटी का आरोप- पुलिस लॉकअप में तोड़ा दम

बात दें कि ये पहली बार नहीं जब बुलंदशहर में किसी के खिलाफ पंचायत ने ऐसा फरमान सुनाया हो.  पंचायत में लोगों को बेइज़्ज़त करने जैसे फरमान सुनाने के मामले सामने आते रहे हैं. इससे पहले भी बुलंदशहर की एक पंचायत में महिला को पेड़ से बांधकर पीटने का मामला प्रकाश में आ चुका है.
(अली शरार की रिपोर्ट)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर