बुलंदशहर: योगी सरकार शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवार को देगी 50 लाख और नौकरी
Bulandshahr News in Hindi

बुलंदशहर: योगी सरकार शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवार को देगी 50 लाख और नौकरी
शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा (file photo)

रविवार सुबह मुठभेड़ वाले इलाके में सर्च किया गया जहां सात शव मिले. इनमें से दो आतंकी हैं जबकि पांच सेना के जवान. इसमें एक कर्नल, मेजर, सेना के दो जवान और पुलिसकर्मी शामिल हैं.

  • Share this:
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जम्मू-कश्मीर जम्मू कश्मीर (Jammu kashmir) के हंडवाड़ा (Handwara) में आतंकी से लोहा लेते हुए शहीद 5 जवानों को भावभीनी श्रद्वांजली दी है. शहीद होने वालों में बुलंदशहर के निवासी कर्नल आशुतोष शर्मा भी थे. सीएम योगी ने कर्नल आशुतोष शर्मा के सर्वोच्च बलिदान को नमन करते हुए बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार द्वारा शहीद आशुतोष शर्मा के परिजनों को 50 लाख रुपये और एक नौकरी दी जाएगी. साथ ही शहीद आशुतोष शर्मा के सम्मान में बुलंदशहर के खानपुर थाना क्षेत्र के गांव परवाना में गौरव द्वारा का निर्माण कराया जाएगा.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा के राजवार इलाके में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो विदेशी आतंकी मार गिराए गए हैं. हालांकि इस ऑपरेशन में दो बड़े अफसर समेत पांच जवान भी शहीद हो गए हैं. रविवार सुबह मुठभेड़ वाले इलाके में सर्च किया गया जहां सात शव मिले. इनमें से दो आतंकी हैं जबकि पांच सेना के जवान. इसमें एक कर्नल, मेजर, सेना के दो जवान और पुलिसकर्मी शामिल हैं.

दरअसल शुक्रवार को सेना को जानकारी मिली थी कि यहां एक घर में कुछ आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. जिसके बाद राजवार इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया, इस दौरान ही सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई. इस ऑपरेशन में 21-राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा भी थे, जिनसे शनिवार शाम को ही संपर्क टूट गया था. आशुतोष के परिवार के सभी सदस्यों को इस बात का गर्व है कि वो देश की सेवा करते हुए शहीद हुए.



दो बार वीरता पदक से सम्मानित हो चुके थे कर्नल आशुतोष
कर्नल शर्मा दो बार वीरता मेडल्स से सम्मानित हो चुके थे. कर्नल आशुतोष शर्मा 21 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स के कमांडिंग ऑफिसर थे. आशुतोष शर्मा को काउंटर-टेररिज्‍म ऑपरेशंस का स्पेशलिस्ट कहा जाता था. वह लंबे समय से कश्मीर घाटी में तैनात थे. गार्ड्स रेजिमेंट से आने वाले आशुतोष शर्मा को बतौर कमांडिंग ऑफिसर सेना मेडल से भी सम्मानित किया गया था.

ये भी पढे़ं:

COVID-19: बीएचयू की महिला साइंटिस्ट समेत पूरा परिवार कोरोना संक्रमित, 64 पहुंचा आंकड़ा

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading