लाइव टीवी

अंतिम दौर में उपचुनाव 2019 का प्रचार, रामपुर-गंगोह-इगलास में वोट मागेंगे सीएम योगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 18, 2019, 10:58 AM IST
अंतिम दौर में उपचुनाव 2019 का प्रचार, रामपुर-गंगोह-इगलास में वोट मागेंगे सीएम योगी
उपचुनाव 2019 का प्रचार आज थम जाएगा, रामपुर-गंगोह-इगलास में सीएम योगी जनसभा को करेंगे संबोधित (फ़ाइल तस्वीर)

उपचुनाव (By-elections 2019) के प्रचार में आजम खां (Azam Khan) वोट मांगने के लिए आंसू बहा चुके हैं. रामपुर में आजम खां की पत्नी तंजीन फातिमा (Tanzin Fatima) सपा की प्रत्याशी हैं. वहीं गंगोह में बीजेपी (BJP) को कांटे की टक्कर दे रहे हैं है कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी नोमान मसूद (Noman Masood). अब रामपुर-गंगोह-इगलास में गरजने की बारी सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की है. आज चुनाव प्रचार थम जाएगा. 21 अक्टूबर को मतदान है...  

  • Share this:
लखनऊ. राममंदिर की सुनवाई की गहमागहमी के बीच पता ही नहीं चला कि उपचुनाव कब अंतिम दौर में पहुंच गया. यह उपचुनाव जहां बीजेपी के लिए सत्ता से अधिक प्रतिष्ठा का प्रश्न है वहीं दूसरी पार्टियों के लिए ये साख बचाने का सवाल है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने 15 अक्टूबर से उपचुनाव के प्रचार की कमान संभाली है पर सबकी निगाहें अंतिम दिन यानि आज के चुनाव प्रचार पर टिकी हैं. सीएम योगी शुक्रवार को रामपुर गंगोह और इगलास में उपचुनाव का प्रचार करेंगे और अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे.

सभी खेलेंगे अपने कार्ड
रामपुर में आजम खां की पत्नी तंजीन फातिमा सपा की प्रत्याशी हैं और वही भाजपा प्रत्याशी भारत भूषण गुप्ता की मुख्य प्रतिद्वंदी हैं. भारत भूषण के समर्थन में सीएम योगी रामपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. अपनी सभाओं में सपा के आजम खां आंसू गिराकर पत्नी के लिए वोट मांग रहे हैं, वहीं सबकी निगाहें अब सीएम योगी आदित्यनाथ के भाषण पर टिकी है. news 18 बातचीत में आंसू गिराकर वोट मांगने के सवाल पर डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा कहते हैं कि चुनाव है, चुनाव में सभी अपना अपना कार्ड खेलेंगे.

गंगोह में है कांटे की टक्कर

गंगोह और इगलास में भी सीएम योगी की आज जनसभा है. गंगोह में कांटे की टक्कर है. कांग्रेस प्रत्याशी नोमान मसूद हैं जो कांग्रेस के तेज तर्रार नेता इमरान मसूद के भाई हैं‌. मसूद परिवार वहां का चर्चित राजनैतिक परिवार है. बीएसपी प्रत्याशी दलित मुस्लिम वोट बैंक के सहारे है वहीं समाजवादी पार्टी ने भी राजनीतिक विरासत को तरजीह दी है. इंद्रसेन चौधरी के पिता पांच बार विधायक और दो बार मंत्री रह चुके हैं. बीजेपी की अच्छी प्रतिद्वंदिता है. चुनाव से पहले भी सीएम का दौरा वहां हो चुका है. अब फिर एक बार सीएम की जनसभा पर सबकी निगाहें थमी हुई हैं.

अखिलेश यादव भी रहेंगे मौजूद
इगलास में राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी को समाजवादी पार्टी ने समर्थन दिया था लेकिन रालोद प्रत्याशी का नामांकन खारिज होने के बाद चुनाव और रुचिकर हो गया है. अलीगढ़ के उपचुनावी मैदान में अब समाजवादी पार्टी का मानना है कि जो बीजेपी को हराएगा समर्थन उसी को रहेगा. कल सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा है अब देखना होगा कि अंतिम दौर की रैलियों में सीएम योगी उपचुनाव को कितना प्रभावित कर पाते हैं. विपक्ष का कोई भी बड़ा नेता मैदान में नहीं उतरा है. लेकिन अखिलेश यादव आजम खां के रामपुर में उपचुनाव प्रचार के अंतिम दिन मौजूद रहेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें- UP उपचुनाव के रण में कूदे अखिलेश यादव, 19 अक्टूबर को रामपुर में करेंगे प्रचार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 10:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...