• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • गोरखपुर डीआईजी का बड़ा बयान- पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए केंद्रीय फोर्स होगी तैनात

गोरखपुर डीआईजी का बड़ा बयान- पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए केंद्रीय फोर्स होगी तैनात

गोरखपुर में केंद्रीय सुरक्षा बलों की मौजूदगी में पंचायत चुनाव कराए जाएंगे.  (file photo)

गोरखपुर में केंद्रीय सुरक्षा बलों की मौजूदगी में पंचायत चुनाव कराए जाएंगे. (file photo)

पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) में आराजक तत्वों के मंसूबों को ध्वस्त करने के लिए पुलिस-प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. गोरखपुर (Gorakhpur) के डीआईजी प्रतिंदर सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) संपन्न कराने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात किया जाएगा.

  • Share this:
गोरखपुर. पंचायत चुनाव(Panchayat Chunav) में आराजक तत्वों के मंसूबों को ध्वस्त करने के लिए पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. गोरखपुर (Gorakhpur) के डीआईजी प्रतिंदर सिंह का कहना है कि यहां प्रथम चरण में चुनाव हैं. इसके लिए रेंज से फोर्स तैनात कर दी गई है. यहां पर दो कंपनी सीपीएमएफ और दो कंपनी पीएसी की अलाट कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि प्री-इलेक्शन और पोस्ट इलेक्शन फेज में लॉ एंड आर्डर के बिगड़ने की स्थिति पैदा नहीं होगी. जो घटनाएं इधर हुई हैं, उनमें से एक का खुलासा कर दिया गया है. दूसरे का भी जल्द ही खुलासा किया जाएगा. गोरखपुर में ऐसा कोई तथ्य सामने नहीं आया है, जो इलेक्शन को प्रभावित कर रहा हो. पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर रही है जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं या फिर चुनाव में गड़बड़ी कर सकते हैं. ऐसे में इन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. अवैध शराब के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है.

UP Panchayat Chunav 2021: कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार सख्त, सभा में 5 से ज्यादा लोगों की भीड़ पर पाबंदी

पूरे रेंज में चुनाव शांति पूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं. साथ ही नेपाल और बिहार बॉर्डर पर कोविड प्रोटोकाल के तहत बॉर्डर पर आवागमन कम किया गया है. साथ ही इलेक्शन को देखते हुए नेपाल और बिहार के अधिकारियों के साथ फोन और गूगल मीट पर बैठक हुई है. साथ ही अब वहां जाकर भी बैठक करेंगे. हमने उनसे अनुरोध किया है कि जिस दिन हमारे यहां चुनाव हों उस दिन वो लोग बॉर्डर पर फोर्स लगाने की बात कही.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज