अब नो पार्किंग में कार तो कटेगा 5 हजार का चालान

नोएडा में पुलिस ने ऐसे लोगों पर लगाम कसने की तैयारी कर ली है जो अपने वाहनों को कहीं भी खड़ा कर चले जाते हैं और इससे जाम लगते हैं.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 12:48 PM IST
अब नो पार्किंग में कार तो कटेगा 5 हजार का चालान
अब यदि आपको कहीं भी नो पार्किंग में वाहन खड़ा दिखे तो उसकी सूचना पास के थाने में दी जा सकती है या फिर वहां पर कोई पुलिसकर्मी मौजूद हो तो उसे भी की जा सकती है. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 12:48 PM IST
नोएडा (NOIDA), ग्रेटर नोएडा (GREATER NOIDA) और दादरी क्षेत्र में वाहनों पार्किंग की समस्या ने अब लोगों को ही नहीं पुलिस (POLICE) को भी परेशान कर दिया है. जिसके बाद अब पुलिस ने ऐसे लोगों पर लगाम कसने की तैयारी कर ली है जो अपने वाहनों को कहीं भी खड़ा कर चले जाते हैं और इससे जाम लगते हैं. अब ऐसे लोगों को 5 हजार रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है. अब इसके लिए पब्लिक सीधे पुलिस को सूचना दे सकती है और उसी समय ऐसे व्यक्ति का चालान बनाया जाएगा.

थाने में दे सकेंगे सूचना
अब यदि आपको कहीं भी नो पार्किंग (NO PARKING) में वाहन खड़ा दिखे तो उसकी सूचना पास के थाने में दी जा सकती है या फिर वहां पर कोई पुलिसकर्मी मौजूद हो तो उसे भी की जा सकती है. सूचना पर फौरन पुलिसकर्मियों को मौके पर जाकर संबंधित व्यक्ति का चालान काटना होगा. डीएम बीएन सिंह ने लोगों से अपील की कि ऐसे वाहनों की सूचना अपने पास के थाने में जरूर दें. यदि इस मामले में पुलिस ने चालान नहीं किया तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी.

पहली बार देने होंगे 2500 रुपये

प्रशासन के आदेशानुसार यदि पहली बार किसी व्यक्ति का वाहन नो पार्किंग में खड़ा पाया जाता है तो उस पर 2500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. लेकिन ऐसा दोबारा करने पर ऐसे व्यक्ति पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. इस दौरान चालान का पूरा ब्यौरा विभाग की एप पर भी अपलोड किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः ग्रेटर नोएडा: घरेलू विवाद में मैनेजर ने की आत्महत्या, पत्नी ने काटी हाथ की नस

रेप के बाद फांसी पर लटका मिला 11वीं की छात्रा का शव, केस दर्ज
Loading...

उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट: गुजरात के FSL लैब में ट्रक ड्राइवर व क्लीनर की होगी विशेष जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 12:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...