Assembly Banner 2021

भीड़ ने बच्चा चोर समझकर साधु को इतना पीटा की हुई मौत

बच्चा चोर  के शक में भीड़ ने साधु को पीटा

बच्चा चोर के शक में भीड़ ने साधु को पीटा

मृत साधु की पहचान 70 वर्षीय राम भरोसे के रूप में की गई है. राम भरोसे ने एक दशक पूर्व संन्यास ले लिया था.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 12, 2019, 12:13 PM IST
  • Share this:
चित्रकूट. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चित्रकूट (Chitrakoot) में बच्चा चोर (Kid thief) समझकर भीड़ ने एक साधु (monk) को पीट दिया. भीड़ ने साधु को इतना पीटा की उसकी हालत गंभीर हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने साधु को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया, लेकिन इलाज के लिए अस्पताल में ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई. मृत साधु की पहचान 70 वर्षीय राम भरोसे के रूप में की गई है.

चिकमई निवासी राम भरोसे एक दशक पूर्व संन्यास ले लिए थे
मामला मानिकपुर थाना क्षेत्र का है. चिकमई निवासी राम भरोसे एक दशक पूर्व संन्यास ले लिए थे. तब से वह चित्रकूट के मठ-मंदिरों के साथ गांवों में घूमकर जीवन यापन करते थे. बुधवार दोपहर करीब एक बजे वह मानिकपुर थाना क्षेत्र के पनहाई गांव पहुंचे. यहां दर्जनों की संख्या में एकत्र हुए ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर उन्हें पीटना शुरू कर दिया. सूचना पर पहुंची यूपी-100 पुलिस टीम ने बुजुर्ग को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया. गंभीर हालत में उन्हें मानिकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल भेजा गया पर रास्ते में ही उनकी मौत हो गई.

ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझ बुजुर्ग की पिटाई कर दी
दैनिक जागरण के मुताबिक, थाना प्रभारी निरीक्षक केके मिश्रा ने बताया कि ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझ बुजुर्ग की पिटाई कर दी, जिससे उनकी मौत हो गई. जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. बता दें इधर बच्चा चोर मसझकर भीड़ द्वारा पीटने के मामले में काफी इजाफा हुआ है. बीते 29 अगस्त को अमरोहा जिले में एक मंदबुद्धि युवक की स्थानीय लोगों ने बच्चा चोरी के शक में जमकर पिटाई कर दी थी. इतना ही नहीं भीड़ ने घसीटते हुए तड़पा-तड़पा कर उसे मौत के घाट उतार दिया था. जब इससे से भी दिल नहीं भरा तो भीड़ ने उसे पुल से नीचे फेंक दिया था.



ये भी पढ़ें- 

सेक्स रैकेट केस: गिरफ्तारी के डर से अंडरग्राउंड हो गए RJD विधायक!

रघुवंश प्रसाद सिंह ने सीएम नीतीश कुमार को महागठबंधन में आने का दिया न्यौता

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज