Home /News /uttar-pradesh /

a sudden fire broke out more than 24 houses burnt down nodss

अचानक भड़की आग, 24 से ज्यादा घर जलकर खाक, मच गया हाहाकार

आग ने देखते ही देखते इतना विकराल रूप लिया कि इसकी चपेट में आधा गांव आ गया.

आग ने देखते ही देखते इतना विकराल रूप लिया कि इसकी चपेट में आधा गांव आ गया.

चित्रकूट के अतरौली गांव में लगी आग, देखते ही देखते ऐसा विकराल रूप लिया ‌कि इसकी चपेट में आधा गांव आ गया. लोगों के घर पूरी तरह से जलकर राख हो गए. अब उनके पास खाने को भी कुछ नहीं है. प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और पीड़ितों की लगातार मदद कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

चित्रकूट. जिले के अतरौली गांव में अचानक लगी आग ने 24 घरों को अपनी चपेट में ले लिया और सामान जलकर पूरी तरह राख हो गया. वहीं आग के चलते कई मवेशियों की भी मौत हो गई. सूचना के बाद मौके पर प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. हालांकि आग को बुझाने के लिए दमकल गाड़ियां करीब 2 घंटे बाद गांव तक पहुंच सकीं. इस दौरान तेज हवाओं ने आग को और भड़काया. वहीं आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.
तेज धमाकों से दहला गांव
वहीं आग की चपेट में आने से घरों में रखे गैस सिलेंडर भी फटे. इस दौरान धमाकों की आवाज से पूरा गांव दहल गया. ग्रामीणों के अनुसार आग के चलते किसानों के घरों में रखी तैयार फसल भी जलकर पूरी तरह से नष्ट हो गई. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि कहीं से आई एक चिंगारी ने कच्चे घरों को अपनी चपेट में ले लिया. तेज हवा के कारण चिंगारी सुलग कर आग में बदल गई जिसने विकराल रूप घारण कर लिया. देखते ही देखते आग आधे गांव में फैल गई और 24 से ज्यादा घर जलकर राख हो गए.

अब खाएं क्या ये संकट
आग के कारण लोगों के घर राख हो गए और अब हालात ये हैं कि उनके पास खाने को भी कुछ नहीं बचा है. मामले में जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ला ने कहा कि आग कैसे लगी फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है और मामले की जांच की जा रही है. दमकल की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है. आग में किसी भी तरह की जनहानि की कोई खबर नहीं है हालांकि मवेशियों के मरने की सूचना है.

शुक्ला ने कहा कि आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. पीड़ितों को प्रशासन की तरफ से सहायता पहुंचाई जा रही है. टेंट बनाकर लोगों के लिए वहां पर खाने पीने का इंतजाम भी किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि शासन की तरफ से निर्देशित मदद पीड़ितों को तत्काल मुहैया करवाई जा रही है. मौके पर प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी मौजूद हैं और लोगों की सहायता कर रहे हैं.

Tags: Fire, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर