लाइव टीवी

करवा चौथ का व्रत खोलने का कर रही थी इंतजार, पति आया और कुल्हाड़ी से काट दिया

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 18, 2019, 10:32 AM IST
करवा चौथ का व्रत खोलने का कर रही थी इंतजार, पति आया और कुल्हाड़ी से काट दिया
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या में प्रयोग की गई कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है. (प्रतीकात्मक फोटो)

उपहार (Gift) न लाने की बात पर पति-पत्नी में हुआ विवाद, पत्नी (Wife) की हत्‍या (Murder) के बाद वहीं बैठा रहा आरोपी, पुलिस (Police) ने किया गिरफ्तार.

  • Share this:
हमीरपुर. पति (Husband) की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रख इंतजार कर रही महिला के साथ रूह कंपा देने वाली वारदात हो गई. उपहार (Gift) न लाने की बात पर पति से हुई नोकझोंक ने उसकी जान ले ली. झगड़े से गुस्साए पति ने उसका व्रत तो नहीं खुलवाया बल्की उसे कुल्हाड़ी से काट कर हत्या (Murder) कर दी. यह वारदात उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हमीरपुर जिले में हुई. इसके बाद आरोपी कहीं भागा नहीं, वह अपने घर के बाहर जाकर ही चबूतरे पर बैठ गया. आरोपी की पहचान तुलसी राम प्रजापति के तौर पर हुई है. वहीं मृतका का नाम प्रेमादेवी बताया गया है.

महिला के परिजन ने लगाया दहेज हत्या करने का आरोप
सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या के लिए प्रयोग की गई कुल्हाड़ी बरामद कर ली है. आस-पास के लोग चर्चा कर रहे हैं कि उपहार न लाने पर दोनों में विवाद हुआ था. वहीं मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या करने का आरोप लगाया है. मामला हमीरपुर जिले के बिवार थानाक्षेत्र के उमरी गांव का है, जहां का निवासी तुलसीराम प्रजापति मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता है. करवा चौथ के लिए वह अपनी पत्नी भूरी उर्फ प्रेमादेवी को उसके मायके सुमेरपुर के सिमनौड़ी से बुधवार को ही लाया था.

पूजा करने जा रही थी कि....

जानकारी के अनुसार प्रेमादेवी शाम 7 बजे घर से पूजा के लिए निकल रही थी. इसी दौरान पति पत्नी में उपहार न लाने की बात को लेकर विवाद हाे गया. इस दौरान तुलसी प्रजापति गुस्सा गया और उसने कुल्हाड़ी लेकर प्रेमादेवी पर वार किया. इसके बाद वह उसके मरने तक उस पर वार करता रहा. इसी दौरान तुलसी की मां ने उसे देख लिया और वह चींखने लगी. उसकी आवाज सुन कर पड़ेासी मौके पर पहुंचे. जिसके बाद हत्या की जानकारी पुलिस को दी गई.

आरोपी ने पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या करना कबूला
हत्या के आरोपी पति ने मामूली कहा-सुनी के बाद पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या करना कबूला है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
Loading...

रिपोर्ट – उमाशंकर मिश्र

ये भी पढ़ें- BHU में बोले सीएम योगी- वर्तमान भारत अंग्रेजों की देन नहीं है

इलाहाबाद हाईकोर्ट में दो नए न्यायाधीशों ने ली शपथ, संख्या हुई 101

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्रकूट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 8:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...