लाइव टीवी

सीएम योगी के चित्रकूट दौरे के बाद कई अफसरों पर एक्शन, CMO हटाए गए

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 14, 2019, 5:29 PM IST
सीएम योगी के चित्रकूट दौरे के बाद कई अफसरों पर एक्शन, CMO हटाए गए
चित्रकूट दौरे में विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान सीएम योगी ने कई अफसरों पर कार्रवाई के आदेश दिए.

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के चित्रकूट (Chitrakoot) दौरे के बाद जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ राजेन्द्र सिंह हटा दिए गए हैं. डॉ विनोद कुमार यादव चित्रकूट के नए CMO बनाए गए हैं.

  • Share this:
लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के चित्रकूट (Chitrakoot) दौरे के बाद जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ राजेन्द्र सिंह हटा दिए गए हैं. डॉ विनोद कुमार यादव चित्रकूट के नए CMO बनाए गए हैं. वहीं चित्रकूट जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (CMS) डॉ संपूर्णानंद मिश्रा भी हटाए गए हैं. उनकी जगह डॉ आरके गुप्ता को चित्रकूट जिला अस्पताल का नया सीएमएस बनाया गया है. चित्रकूट के दो दिवसीय दौरे में आज शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक ली. इस बैठक में अनुपस्थित रहे एआरटीओ को सीएम ने कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया.

स्कूल बैग समय से नहीं देने वाले ठेकेदार पर FIR  के आदेश
समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने प्राइमरी स्कूलों में देर से बैग की आपूर्ति न कर पाने पर ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया, साथ ही काम देने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश दिए. वहीं आयुष्मान योजना में लक्ष्य के मुताबिक कार्ड न बनने पर सीएमओ से स्पष्टीकरण मांगा.
इसके बाद सीएम योगी कामदगिरि प्रमुख द्वार पहुंचे. यहां उन्होंने भगवान कामदगिरि की आरती कर विधि-विधान से पूजा की. सीएम ने कामदगिरि की परिक्रमा भी लगाई, इसमें कई कार्यक्रमों में शिरकत की. इस दौरान सीएम योगी लक्ष्मण पहाड़ी पहुंचे, जहां उन्होंने पहले रोपवे का उद्घाटन किया. फिर खुद रोपवे में बैठकर लक्ष्मण पहाड़ी तक गए.

CM Yogi adityanath parikrama
चित्रकूट में कामदगिरि परिक्रमा के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ.


...जब खुद कूड़ा उठाकर सीएम योगी ने दिया स्वच्छता का संदेश
यही नहीं सीएम ने परिक्रमा मार्ग पर स्वच्छता अभियान के तहत कूड़ा उठाकर भी संदेश दिया. उन्होंने पॉलिथीन मुक्त करने के लिए लोगो को कपड़े का थैला देकर संदेश दिया. सीएम ने कहा कि प्लास्टिक से कैंसर जैसी घातक बीमारियां होती हैं. परिक्रमा मार्ग पर गुटका, ध्रूमपान और होर्डिंग को पूरी तरह वर्जित करने का प्रशासन को आदेश दिया.
Loading...

सीएम ने कहा कि पीएम मोदी के मथुरा से सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह से बंद करने के संकल्प को आज वह चित्रकूट की पावन धरती से पूरे प्रदेश की जनता से प्रदेश को पालीथीन मुक्त करने की आवाहन करते हैं. प्रदेश की जनता इस मुहिम को अमल करेगी और दो अक्टूबर के पहले प्रदेश को पॉलिथीन मुक्त बनाने में सफल रहेंगे. इसके बाद सीएम योगी जिला अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने मरीजों को फल बांटे. उन्होंने प्राथमिक विद्यालय सोनेपुर का भी निरक्षण किया. इसके बाद सीएम योगी चित्रकूट इंटर कॉलेज से लखनऊ के लिए रवाना हो गए.

रिपोर्ट: अलाउद्दीन/अखिलेश कुमार सोनकर

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी के दौरे से पहले अस्पताल में पुताई करा रहे CMS ने महिला को पीटा, बवाल
चित्रकूट में योगी ने कूड़ा उठाकर दिया स्वच्छता का संदेश, बोले- होर्डिंग न लगाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्रकूट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 5:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...