Assembly Banner 2021

CAA पर बोले अनूप जलोटा- कोई व्यक्ति US में घुसकर और छुप कर रहे क्या यह संभव है

भजन गायक अनूप जलोटा (Anup Jalota) ने CAA का समर्थन किया है. साथ ही कहा है कि क्‍या अमेरिका में भी लोग घुसकर रह लेंगे?

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 9:10 AM IST
  • Share this:
चित्रकूट (उत्तर प्रदेश). चित्रकूट में पद्मश्री से सम्मानित भजन गायक अनूप जलोटा (Anup Jalota) ने कहा कि सरकार ने जो संशोधित नागरिकता कानून लाया है उसे लोग जब तक समझेंगे नहीं, तब तक वे नासमझी वाला बर्ताव रहेगा. यहां News18 India के रिपोर्टर से बातचीत करते हुए सोमवार को उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति अमेरिका में घुस जाए और वहां छुप कर रहे क्या यह संभव है? कोई व्यक्ति इसी तरह इंग्लैंड में जाकर छुपकर रहे क्या यह संभव है?

जलोटा ने आगे कहा, ‘हमारे यहां लोग चले आते हैं और यहीं रहते भी हैं. उनके कुछ पेपर भी बन जाते हैं और उनमें से कुछ लोग वोट भी देने लगते हैं. इनमें से कितने तत्व असामाजिक हैं और न जाने उनमें से कितने लोग ऐसे भी हो सकते हैं जो आतंकी गतिविधियों का साथ देते रहे हों...तो बहुत जरूरी है कि हमें पता हो कि हमारे देश में एक-एक इंसान कौन है? और कहां रहता है? क्यों रहता है? क्या करता है? यह नागरिकता छिनने वाला कानून नहीं है, नागरिकता देने वाला कानून है.’

'इस कानून को समझे तो कोई'
यह कानून इतना उदार है कि जब अदनान सामी भारतीय नागरिकता ले लेते हैं तो उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया जा सकता है और उन्हें किया भी गया, क्योंकि वह संसार में सबसे तेज गति से पियानो बजाने वाले व्यक्ति हैं, तो यह बहुत आवश्यक है कि इस कानून को समझे तो कोई. जैसे ही लोगों को यह कानून समझ में आ जाएगा, देश के हालात ठीक हो जाएंगे.
क्या है सीएए?


CAA के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण देश में शरण लेने आए हिंदू, ईसाई, सिख, पारसी, जैन और बौद्ध धर्म के उन लोगों को भारत की नागरिकता दी जाएगी, जिन्होंने 31 दिसंबर 2014 तक भारत में प्रवेश कर लिया था. ऐसे सभी लोग भारत की नागरिकता के लिए आवेदन कर सकेंगे. इस कानून के विरोधियों का कहना है कि इसमें सिर्फ गैर मुस्लिमों को ही नागरिकता देने की बात कही गई है, इसलिए यह कानून धार्मिक भेदभाव वाला है, जो कि संविधान के अनुच्छेद 14 का उल्लंघन है.


ये भी पढ़ें - 


मौजपुर: शख्स ने पुलिस के सामने चलाई गोली, CM केजरीवाल ने LG से लगाई यह गुहार

राम निवास गोयल फिर से चुने गए दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज