लाइव टीवी

गिरफ्तार डकैत सोहन कोल ने खोली एमपी पुलिस के दावों की पोल, कहा- मैंने मारा बबुली और लवलेश को

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 20, 2019, 12:09 PM IST
गिरफ्तार डकैत सोहन कोल ने खोली एमपी पुलिस के दावों की पोल, कहा- मैंने मारा बबुली और लवलेश को
गिर्फात्र बबुली कोल के साथी डकैत सोहन कोल ने खोली एमपी पुलिस के दावों की पोल

पकड़े गए एक लाख के इनामी डकैत सोहन कोल (Dacoit Sohan Kol) ने मीडिया के सामने बयान दिया कि बबुली कोल और लवलेश कोल को उसने मारा.

  • Share this:
चित्रकूट. पिछले दिनों मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना में मारे गए 6 लाख के इनामी डकैत बबुली कोल (Dacoit Babuli Kol) और उसके साथी लवलेश कोल (Lavlesh Kol) की मौत में नया खुलासा हुआ है. यूपी पुलिस (UP Police) की कार्रवाई में बबुली कोल के साथी डकैत एक लाख के इनामी सोहन कोल (Sohan Kol) को गिरफ्तार कर लिया. सोहन कोल का दावा है कि उसी ने बबुली और लवलेश को मारा. हालांकि इससे पहले एमपी पुलिस (MP Police) ने दावा किया था कि उन्होंने दोनों को मुठभेड़ में मार गिराया था. सोहन कोल के दावे पर यूपी पुलिस का कहना है कि यह जांच का विषय है.

कल्याणपुर गांव में हुई मुठभेड़

बता दें गुरुवार को चित्रकूट के जंगलों में बबुली गैंग के साथ हुई मुठभेड़ में पुलिस ने इनामी डकैत को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से दो थर्टी स्प्रिंग सेमी औटोमैटिक रायफल व एक 315 बोर की रायफल सहित 100 कारतूस बरामद किए. यह मुठभेड़ मारकुंडी थाना क्षेत्र के कल्यानपुर गांव में हुई.

कहा- बबुली के सिर पर मारी गोली

पकड़े गए एक लाख के इनामी डकैत सोहन कोल ने मीडिया के सामने बयान दिया कि बबुली कोल और लवलेश कोल को उसने मारा. सोहन कोल ने बताया कि बबली कोल उसको घर जाने की इजाजत नहीं देता था. इतना ही नहीं फिरौती के पैसे में हिस्सा भी नही देता था. इससे परेशान सोहन कोल ने बबुली कोल के सिर पर और लवलेश कोल को गोली मारकर मौत के घाट उतारा दिया. सोहन कोल ने बताया कि उस वक्त कुल सोहन, छोटे भैया, लाली, लवलेश, संजय और बबुली समेत छह लोग बैठे हुए थे. उसने बबुली का हथियार उठा लिया. लवलेश के पास हथियार था. मैंने लवलेश को मारकर बबुली को निहत्था बना दिया. इसके बाद मैंने उसके सिर में गोली मारकर उसे भी मौत उतार दिया. एमपी पुलिस को इस बात की भनक कैसे लगी इस पर उसने बताया कि उस वक्त लाली वहां मौजूद था. उसी ने इसकी जानकारी उन्हें दी होगी. सोहन कोल के इस दावे पर डीआईजी दीपक कुमार ने कहा कि यह जांच का विषय है.

बाबुली कोल गैंग का पूरी तरह से सफाया

डीआईजी दीपक कुमार ने की गुरुवार शाम प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि बबुली कोल का फायर पॉवर पूर्ण रूप से खत्म हो गया है. बरामद हथियार का इस्तेमाल ददुआ, ठुकिया, बलखड़िया और बबली कोल करते आ रहे थे. उन्होंने कहा कि हथियार बरामद होना यूपी पुलिस के लिए गौरव का विषय है. पाठा की धरती में बबुली के गैंग का अब कोई भी लिस्टेड डकैत नही बचा है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

कुशीनगर: दिग्विजय सिंह पर केस दर्ज, भगवा वस्त्र पहनकर मंदिरों में रेप का दिया था बयान

चिन्मयानंद यौन शोषण मामला: पीड़िता बोली- इंसाफ नहीं मिला तो कर लूंगी आत्मदाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्रकूट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 8:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...