चित्रकूट : कोरोना पॉजिटिव मरीज भी कर सकेंगे दूसरे चरण के पंचायत चुनाव में मतदान

जिलाधिकारी शुभ्रांत शुक्ला और पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने मतदान की तैयारियों को लेकर ब्रीफ किया.

जिलाधिकारी शुभ्रांत शुक्ला और पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने मतदान की तैयारियों को लेकर ब्रीफ किया.

चित्रकूट पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा. जिलाधिकारी ने कहा कि पीपीई किट पहनकर आए कोरोना पेशेंट भी कर सकेंगे मतदान. अति संवेदनशील प्लस की श्रेणी में 62 बूथ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 9:46 PM IST
  • Share this:
चित्रकूट. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए कोरोना पॉजिटिव मरीज भी मतदान कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें पीपीई किट पहन कर आना होगा. आपको बता दें कि दूसरे चरण के लिए वोटिंग 19 अप्रैल को है. इस दिन के मतदान को लेकर जिलाधिकारी शुभ्रांत शुक्ला और पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने शहर के रामायण मेला में मजिस्ट्रेट और पुलिसकर्मियों के साथ बैठक कर उन्हें मतदान कराने के लिए ब्रीफ किया है.

अति संवेदनशील प्लस की श्रेणी में 62 बूथ

कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए मतदान केंद्रों पर पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. साथ ही जो करोना पॉजिटिव मरीज पीपीई किट पहनकर आएंगे, उनके लिए मतदान केंद्र पर वोट डालने की व्यवस्था की गई है. 19 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर जिला प्रशासन ने मतदान क्षेत्र को 12 जोन व 59 सेक्टरों में बांटा है. हर जोन व सेक्टर में एक-एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. जनपद के 5 ब्लॉकों में 331 ग्राम पंचायतों के लिए प्रधानी और 17 सीटों पर जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान होना है. इनके अलावा 5 ब्लॉकों के क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए मतदान होना है. इसके लिए जिला प्रशासन ने जिले के 515 मतदान केंद्रों पर 1081 बूथ बनाए गए हैं. इनमें 132 संवेदनशील व 148 अतिसंवेदनशील बूथ के रूप में चिन्हित किए गए हैं. 62 बूथों को अति संवेदनशील प्लस की श्रेणी में रखा गया है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
जिलाधिकारी शुभ्रांत शुक्ला का कहना है कि पंचायत चुनाव को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मतदान कराया जाएगा. सोशल डिस्टेंसिंग बरतने के लिए मतदान केंद्रों पर गोले बनाए जाएंगे. एक घेरे में एक ही मतदाता खड़ा होगा. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं. जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान केंद्रों के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी. अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी भी की कराई जाएगी. मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए जिले में 2 एएसपी, 9 सीओ, 25 एसएचओ, 250 एसआई, 2000 सिपाही, पीएसी की 2 कंपनियां, होमगार्ड के 1600 जवान, 400 चैकीदार और 5 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज