अपना शहर चुनें

States

चित्रकूट: कोर्ट ने युवक की हत्‍या मामले में 2 लोगों को सुनाई उम्रकैद की सजा

सिंह ने बताया कि गोपाल तिवारी 13 फरवरी 2014 की शाम करीब सात बजे रामघाट घूमने गया था. फिर रात में वह वापस घर नहीं लौटा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
सिंह ने बताया कि गोपाल तिवारी 13 फरवरी 2014 की शाम करीब सात बजे रामघाट घूमने गया था. फिर रात में वह वापस घर नहीं लौटा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उन्होंने बताया कि दोनों पर 30-30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माने की आधी धनराशि मृतक गोपाल (Gopal) की पत्नी बिट्टो देवी को देने के आदेश दिए हैं. सिंह ने बताया कि गोपाल तिवारी 13 फरवरी 2014 की शाम करीब सात बजे रामघाट घूमने गया था. फि

  • Share this:
चित्रकूट. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट (Chitrakoot) जिले की एक अदालत (Court) ने छह साल पूर्व एक युवक की हत्या के मामले में दोषी पाए गए दो व्यक्तियों को सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई (Sentenced To Life imprisonment) और उन पर 30-30 हजार रुपये जुर्माना लगाया. जिले के सहायक लोक अभियोजक (एडीजीसी) सुशील कुमार सिंह ने मंगलवार को को बताया कि अपर जिला एवं सत्र न्यायालय की न्यायाधीश निहारिका चौहान की अदालत ने कर्वी कोतवाली क्षेत्र के सीतापुर कस्बे के रामघाट में 13 फरवरी 2014 की शाम गोपाल तिवारी (30) की हत्या के मामले में दोषी पाए गए राजा भइया यादव और राजू पाठक को उम्रकैद की सजा सुनाई.

उन्होंने बताया कि दोनों पर 30-30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माने की आधी धनराशि मृतक गोपाल की पत्नी बिट्टो देवी को देने के आदेश दिए हैं. सिंह ने बताया कि गोपाल तिवारी 13 फरवरी 2014 की शाम करीब सात बजे रामघाट घूमने गया था. फिर रात में वह वापस घर नहीं लौटा और अगले दिन सुबह उसका शव मंदाकिनी नदी के नए पुल के नीचे पाया गया था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसकी गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई थी. उन्होंने बताया कि इस मामले में मृतक के भाई गुलजारी तिवारी ने पुरानी रंजिश में राजा भइया यादव व राजू पाठक के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए कर्वी कोतवाली में 14 फरवरी को प्राथमिकी दर्ज करवाई थी.

5 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है
वहीं, कुछ देर पहले उत्तर प्रदेश में खबर सामने आई थी कि राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक महिला डॉक्टर , उसके पति, उसकी सास, देवर सहित कुल 5 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर लिखवाने वाली विवाहित महिला गोमतीनगर विस्तार निवासी है और उसका आरोप है कि महिला डॉक्टर और उसके पति ने उससे फेसबुक पर दोस्ती की. फिर डॉक्टर के पति ने उसके साथ धोखे से दुष्कर्म (Rape) किया और ब्लैकमेलिंग करने लगा. इस दौरान उसने पीड़िता की सारी संपत्ति या तो अपनी मां के नाम करा दी या बेच डाली. यही नहीं उसके पास रखी लाखों की नकदी भी उड़ा ली. दो लग्जरी गाड़ियां भी हथिया लीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज