अपना शहर चुनें

States

सीएम योगी के प्रोटोकॉल में हुआ अचानक बदलाव, ये रही वजह

सीएम योगी के प्रोटोकॉल में हुआ अचानक बदलाव, ये रही वजह
सीएम योगी के प्रोटोकॉल में हुआ अचानक बदलाव, ये रही वजह

बता दें कि 17 जुलाई को सोनभद्र के उम्भा गांव की जमीन पर कब्जे को लेकर हुए नरसंहार में 11 लोगों की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने पीड़ितों से मुलाकात कर कई वादे किए थे.

  • Share this:
चित्रकूट. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शुक्रवार को सोनभद्र (Sonbhadra) के दौरे पर हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को सीएम योगी के प्रोटोकॉल में थोड़ा बदलाव किया गया. सीएम आज चित्रकूट में जगत गुरु रामभद्राचार्य से मुलाकात करेंगे. जानकारी के मुताबिक सीएम योगी शाम 6:10 पर कांच मंदिर पहुचेंगे, जहां वह जगत गुरु रामभद्राचार्य से मुलाकात करेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री घोरावल थाना क्षेत्र के उम्भा गांव (Umbha Village) में पिछले दिनों हुए नरसंहार (Massacre) पीड़ित परिवारों और अन्य भूमिहीनों को जमीन का पट्टा बांटा. साथ ही करीब 340 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

बता दें कि 17 जुलाई को सोनभद्र के उम्भा गांव की जमीन पर कब्जे को लेकर हुए नरसंहार में 11 लोगों की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने पीड़ितों से मुलाकात कर कई वादे किए थे. इसमें से एक घोषणा कृषि सहकारी समिति बनाकर अविध तरीके से कब्ज़ा की गई ग्राम समाज की जमीन को सरकारी खाते में दर्ज कराने और उसे पीड़ित परिवारों और क्षेत्र के भूमिहीनों में वितरण करने की भी थी.

18.5 लाख रुपए की दी थी आर्थिक मदद



इसी साल 17 जुलाई को मूर्तियां के ग्राम प्रधान और उसके साथियों के द्वारा 11 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा था. तब सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दिए जाने वाली मुआवजा राशि 5 लाख से बढ़ाकर 18.5 लाख रुपये कर दी थी. साथ ही प्रत्येक घायलों को 2.5 लाख रुपये की राहत देने का एलान किया था.
(रिपोर्ट: अखिलेश सोनकर)

ये भी पढ़ें:

न्यू मोटर व्हीकल एक्ट: UP में गाड़ी चला रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान, नहीं कटेगा चालान

CM योगी ने खुद संभाली यूपी में उपचुनाव की कमान, ऐसे बदला सियासी समीकरण

केंद्र और यूपी की सरकार बदले की भावना से कर रही है काम: अखिलेश यादव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज