Assembly Banner 2021

सीएम योगी ने रामघाट पर की मंदाकिनी आरती, बोले - फ्री जोन बनेगा च‍ित्रकूट

मंदाकिनी के तट पर आरती करते सीएम योगी की फोटो.

मंदाकिनी के तट पर आरती करते सीएम योगी की फोटो.

यूपी के सीएम योगी आद‍ित्यनाथ ने रविवार शाम को चित्रकूट के रामघाट पहुंचे और यहां गंगा आरती की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2017, 8:31 AM IST
  • Share this:
यूपी के सीएम योगी आद‍ित्यनाथ ने रविवार शाम को चित्रकूट के रामघाट पहुंचे और यहां मंदाकिनी आरती की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम ने वनवास के साढ़े 11 साल यहां बिताये. आज मैं यहां के साधु-संतों के बीच आया हूं.

सीएम योगी ने कहा कि अब चित्रकूट में यूपी और एमपी का भेद नहीं रहेगा. मैं प्रयास करूंगा कि मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के बीच बातचीत कर चित्रकूट को फ्री जोन घोषित हो. दोनों तरफ विकास होगा और 24 घंटे बिजली देंगे.

योगी ने कहा कि सभी का नैतिक दायित्व ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय कर्तव्य भी है कि इस क्षेत्र की पवित्रता बरकरार रखें. भारत नदी संस्कृति प्रधान देश है. अयोध्या में सरयू की आरती शुरू की. अब चित्रकूट में आकर मंदाकिनी गंगा की आरती कर रहे हैं. इसका मकसद है कि नदियों को सुरक्षित रखा जाए. पूरी मानव सभ्यता इन्हीं नदियों किनारे बसी है.



आरती इसलिए करें ताकि इनका अस्तित्व बचा रहे. सीएम योगी ने घोषणा की कि चित्रकूट में लगने वाले हर अमावस्या मेले के लिए प्रबंध किया जाएगा. इस से पहले सीएम पावन मदाक‍िनी नदी के तट पर गए और न‍िर्मोही अखाड़े में साधु-संतों से मुलाकात की.
यहां योगी के लि‍ए अलग आसन रखा गया था, लेक‍िन उन्होंने उसे हटवा द‍िया. उन्होंने कहा, मैं भी संत हूं, इसल‍िए मैं भी जमीन पर बैठूंगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज