अपना शहर चुनें

States

चित्रकूट: डाकू बबली कोल ने किया किसान का अपहरण, मांगी 50 लाख की फिरौती

डाकू बबली कोल ने किया किसान का अपहरण
डाकू बबली कोल ने किया किसान का अपहरण

बता दें कि बबली कोल और यूपी पुलिस के बीच आमना-सामना कई बार हुआ, लेकिन पुलिस को सफलता हाथ नहीं लगी. यही नहीं एक एनकाउंटर में पुलिस का दरोगा भी शहीद हो गया लेकिन बबली कोल हाथ नहीं लगा.

  • Share this:
चित्रकूट. चित्रकूट (Chitrakoot) के बीहड़ों में आतंक का पर्याय बन चुके डकैत बबली कोल अखिलेश सरकार के बाद अब योगी राज में भी पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है. चित्रकूट में इनामी डाकू बबली कोल ने शनिवार देर रात घर में सो रहे किसान का अपहरण कर लिया. जानकारी के अनुसार, किसान ललित मोहन द्विवेदी को उनके खेतों पर काम करने वाले कल्लू कोल से बुलवाया और उसका अपहरण कर ले गए. बताया जा रहा है कि अपहरण के बाद कोल ने किसान के परिवार से 50 लाख की फिरौती मांगी है. घटना की सूचना पर चित्रकूट यूपी जिले के कई सीमावर्ती थानों की पुलिस और डीआईजी की एंटी डकैती टीम ने जंगलों में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है. वहीं मध्य प्रदेश की पुलिस भी डकैतों की खोजबीन में लगी है.

कई बार हुआ बबली कोल और यूपी पुलिस का आमना-सामना

बता दें कि बबली कोल और यूपी पुलिस के बीच आमना-सामना कई बार हुआ, लेकिन पुलिस को सफलता हाथ नहीं लगी. यही नहीं एक एनकाउंटर में पुलिस का दरोगा भी शहीद हो गया लेकिन बबली कोल हाथ नहीं लगा. स्थिति ये है कि चित्रकूट में 7 लाख के इनामी डकैत बबली कोल के आतंक ने एक बार फिर यहां के बाशिंदों को घरों में दुबक जाने के लिए विवश कर दिया है.



पुलिस को चकमा देने में माहिर
वर्ष 2018 की फरवरी में चित्रकूट में डकैत बबली कोल से जंगलों में पुलिस की मुठभेड़ हो गई. मारकुंडी थाना क्षेत्र के बंदरचुआ के बड़े जंगल में पुलिस के कॉम्बिंग के दौरान ये एनकाउंटर हुआ. दोनों तरफ से आधे घंटे से गोलियों की तड़तड़ाहट से जंगल गूंज उठा. लेकिन बाद में पता चला कि एनकाउंटर में बबली कोल चित्रकूट पुलिस को एक बार​ फिर चकमा देकर फरार हो गया है. पुलिस ने एक राइफल तीन कारतूस एक मोबाइल सहित कई दैनिक उपयोग चीजों को बरामद की.

उपचुनाव की आहट के बाद सक्रिय हुआ डकैत

अब मानिकपुर विधानसभा में उपचुनाव होना है और चुनाव के पहले अपने नाम की बादशाहत और आतंक का साम्राज्य कायम करने के लिए डकैत बबली कोल ने एक बार फिर व्यापारी का अपहरण कर 50 लाख की फिरौती मांगी है. घटना के बाद से ही यूपी पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है.

(इनपुट: अखिलेश सोनकर)

ये भी पढ़ें:

मथुरा के इस ATM से होने लगी नोटों की बारिश, ये रही तकनीकी वजह

PM मोदी 9 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट आएंगे, ये रहा शेड्यूल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज