हमीरपुरः चूल्हे की आग से जलकर खाक हुई दर्जनभर से अधिक परिवारों की गृहस्थी

बुधवार रात अचानक आए आंधी-तूफान के चलते कूड़े से निकली एक चिंगारी ने देखते ही देखते घरों को अपनी चपेट में ले लिया

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 3, 2018, 3:28 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 3, 2018, 3:28 PM IST
हमीरपुर जिले में बुधवार को चूल्हे की आग ने एक दर्जन से अधिक घरों और उनकी गृहस्थी को जलाकर राख कर दिया. दरअसल, रात्रि का खाना पकाने के बाद किसी वाशिंदे ने चूल्हे की आग को पास में ही कूड़े में ढेर में फेंक दिया और बुधवार रात अचानक आए आंधी-तूफान के चलते कूड़े से निकली एक चिंगारी ने देखते ही देखते घरों को अपनी चपेट में ले लिया.

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने ग्रामीणों की मदद से आग में काबू पा लिया, लेकिन तब तक दर्जनभर परिवारों की पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गई थी. जिला प्रशासन अब पीड़ितों को राशन मुहैया करवाते हुए नुकसान का आकलन करना शुरू कर दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक आंधी-तूफान की वजह से आगजनी ने विकराल रुप धारण कर लिया, जिससे फायर ब्रिगेड को भी आग पर काबू करने में कई घंटे लग गए. बताया जाता है आग की चपेट में दर्जन भर घर स्वाहा हो गए. हालांकि किसी के हताहत होने की ख़बर नही हैं, लेकिन आगजनी में सब कुछ जल जाने से लोगों को खाने और पीने के लाले पड़ गए.

हादसा चिकासी थाना क्षेत्र मंगरौठ गांव में हुआ. चूल्हे की चिंगारी से फैले आग को देखकर इधर-उधर भागने लगे. आग इतना भीषण था कि लोगों को अपना सामान घर में ही छोड़कर भागना पड़ा. हादसे के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन ने बचाव राहत कार्य शुरू कर दिया है और पीड़ित परिवारों को राशन के साथ-साथ एक कॉलेज परिसर में उनके निवास के लिए व्यवस्था की गई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर