यूपी में इस शख्स को मिला 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख का बिजली बिल, उड़े होश

अब अधिकारी उपभोक्ता को बिल जमा करवाने के लिए कह रहे हैं. ऐसे में वह एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी चक्कर काट रहा है लेकिन समस्या का कोई हल नहीं निकल रहा है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 21, 2019, 7:56 AM IST
यूपी में इस शख्स को मिला 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख का बिजली बिल, उड़े होश
अब शमीम का पूरा परिवार इस बिल के आने के बाद से परेशान है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 21, 2019, 7:56 AM IST
उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के चमरी इलाके में एक व्यक्ति को बिजली का करारा झटका लगा. लापरवाही की हदें पार करते हुए बिजली विभाग ने एक उपभोक्ता को 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपये का बिल थमा दिया. गरीब उपभोक्‍ता को जब यह पता चला कि उसका बिजली का बिल 1 अरब रुपए से अधिक का है तो उसके होश उड़ गए.

अधिकारियों ने कहा जमा करवाओ बिल
इस संबंध में अब परेशान शमीम की कोई मदद करने को भी आगे नहीं आ रहा है. वह एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी के चक्कर लगा रहा है. लेकिन कोई भी उसकी बात सुनने को तैयार नहीं है. जब भी अधिकारियों से वह बात करने की कोशिश करता है उसे एक ही जवाब मिलता है कि हम कुछ नहीं कर सकते पूरा बिल जमा करवाओ नहीं तो बिजली काट दी जाएगी. अब शमीम क्या करे उसके समझ से बाहर है और वह लगातार विभाग की ठाेकरें खाने को मजबूर है.


Loading...

जब पूछा गया तो झाड़ा पल्ला
जब न्यूज 18 ने इस संबंध में बिजली ‌अधिकारियों से बात की तो पहले तो वे कुछ भी कहने को तैयार नहीं थे. फिर बड़ी ही आसानी से उन्होंने तकनीकी गलती बताते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया. विभग के अधिकारी अब कह रहे हैं कि यदि बिल उनके पास लाया जाता है तो वे उसे सही कर देंगे और शमीम को नया बिल जारी कर दिया जाएगा.

पूरा परिवार परेशान
1 अरब से ज्‍यादा का बिजली बिल आने के बाद से ही शमीम का पूरा परिवार सदमे में है. शमीम का कहना है कि हमारे पास इतने पैसे नहीं हैं कि यह बिल चुका सकें. हम अपना घर भी बेच देंगे तो भी इतने रुपये नहीं चुका सकेंगे. उसने कहा कि विभाग के अधिकारी लगातार बिल चुकाने की बात कह रहे हैं , ऐसा नहीं करने पर उसके घर की बिजली काटने और कार्रवाई करने की बात कही जा रही है. ऐसे में पूरा परिवार इस बात को लेकर डरा हुआ है.

ये भी पढ़ें - पीसीएस-जे-2018 परीक्षा में आकांक्षा तिवारी ने किया यूपी टॉप

सुप्रीम कोर्ट ही सुलझाए अयोध्या विवाद: महंत नरेंद्र गिरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्रकूट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2019, 6:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...