चित्रकूट: भीषण आग की चपेट में आए 40 मकान, लाखों का हुआ नुकसान
Chitrakoot News in Hindi

चित्रकूट: भीषण आग की चपेट में आए 40 मकान, लाखों का हुआ नुकसान
पांच घरों में लगा दी गई आग. (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चित्रकूट (Chitrakoot) जिले के एक गांव में लगी भीषण आग से कई मकान जलकर राख हो गये. इस कारण लाखों रुपए के नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है.

  • Share this:
चित्रकूट (उप्र). उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चित्रकूट (Chitrakoot) जिले के एक गांव में लगी भीषण आग के कारण कई मकान जलकर खाक हो गये. इस कारण लाखों रुपए का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है. घटना की जानकारी मिलने के बाद राजस्व विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. अधिकारी इस घटना में हुए नुकसान का आकलन कर रहे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि जानकारी देने के बाद भी फायर बिग्रेड के अधिकारी डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंचे. मिली जानकारी के अनुसार, जिले के सुरवल गांव में रविवार देर शाम लगी भीषण आग लगी. इसकी चपेट में आकर 40 से ज्यादा मकान जलकर खाक हो गए.

रविवार शाम की है घटना
राजापुर के थाना प्रभारी निरीक्षक (SHO) गुलाब चन्द्र त्रिपाठी ने सोमवार को बताया कि रविवार शाम करीब साढ़े सात बजे तेज आंधी के बीच एक घर में अचानक लगी आग ने 40 से ज्यादा घरों को अपनी चपेट में ले लिया. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. उन्होंने बताया कि आग लगने से लाखों रुपए का सामान जल कर राख हो गया. राजस्व अधिकारी नुकसान का आंकलन कर रहे हैं."

ग्राम प्रधान ने लगाया ये आरोप
ग्राम प्रधान शब्बीर खान ने आरोप लगाया कि सूचना देने के करीब डेढ़ घण्टे बाद दमकल विभाग (फायर ब्रिगेड) के कर्मचारी आग बुझाने पहुंचे, तब तक सब कुछ जल कर खाक हो चुका था. इस आगजनी के बाद ग्रामीण काफी परेशान है. उनकी मांग है कि इस मामले में जल्द मुआवजा देने की प्रक्रिया को पूरा किया जाए. ताकि पीड़ित अपने जीवन की सही तरीके से शुरुआत कर सके.



उन्नाव में भी संदिग्ध परिस्थितियों में लगी थी आग
उन्नाव जिले में रविवार की देर शाम को आए आंधी-तूफान के बीच आसीवन थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई थी. इस दौरान इस आग ने विकराल रूप ले लिया. इस कारण गांव में काफी अफरातफरी मची रही. ग्रामीणों ने इस घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी. इस दौरान प्रयास के बाद भी 6 घरों को इस आग ने अपनी चपेट में ले लिया था.

 

ये भी पढ़ें:

UP में आंधी और बारिश ने मचाई तबाही, अब तक 27 लोगों की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज