लाइव टीवी

UP: BJP प्रदेश अध्यक्ष को दो बार लिए बिना उड़ गया हेलिकॉप्टर, तीन घंटे करना पड़ा इंतजार

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 14, 2019, 10:35 AM IST
UP: BJP प्रदेश अध्यक्ष को दो बार लिए बिना उड़ गया हेलिकॉप्टर, तीन घंटे करना पड़ा इंतजार
चित्रकूट जिले के मानिकपुर विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के लिए दो दिवसीय दौरे पर आए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को बिना लिए दो बार हेलिकॉप्टर उड़ गया. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) को बिना बैठाए दो बार हेलिकॉप्टर उड़ गया. इस वजह से नेताजी को तकरीबन 3 घंटे तक इंतजार करना पड़ा.

  • Share this:
चित्रकूट. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) को बिना बैठाए हेलिकॉप्टर दो बार उड़ गया. स्वतंत्र देव सिंह चित्रकूट जिले के मानिकपुर विधानसभा उपचुनाव (Manikpur Assembly By Election) में प्रचार के लिए दो दिवसीय दौरे पर आए थे, लेकिन हेलिकॉप्टर की सुरक्षा व्यवस्था में प्रशासन की तरफ से कथित रूप से चूक हो गई. आपको बता दें कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मानिकपुर से पार्टी प्रत्याशी आनंद शुक्ला के पक्ष में प्रचार के लिए दो दिवसीय दौरे पर चित्रकूट आए थे.

सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम नजर नहीं आए तो उड़ गया हेलिकॉप्टर
दौरे के दूसरे दिन यूपी बीजेपी के अध्‍यक्ष को चुनाव प्रचार के लिए प्रतापगढ़ जाना था. उनको प्रतापगढ़ ले जाने के लिए हेलिकॉप्टर जब उन्हें लेने आया तो वहां कोई नजर नहीं आया, जिसकी वजह से हेलिकॉप्टर वापस चला गया. हेलिकॉप्टर कुछ घंटों बाद जब दोबारा वापस आया तो पायलट को हेलिपैड पर सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम नजर नहीं आए. इसके बाद हेलिकॉप्‍टर बिना लैंड किए ही दोबारा प्रतापगढ़ के लिए चला गया. इसके कारण भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को लगभग 3 घंटे से अधिक समय तक इंतजार करना पड़ा. जब प्रशासन को हेलिकॉप्टर की सुरक्षा की वजह से वापस चले जाने की बात पता चली तो अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए.

प्रशासन ने हेलिकॉप्टर की सुरक्षा में तैनात किए जवान

इसके बाद आनन-फानन में प्रशासन ने हेलिकॉप्टर की सुरक्षा में फोर्स तैनात की और हेलिकॉप्टर के पायलट को हेलीपैड पर तैनात फोर्स और सारे इंतजाम की फोटो भेजी गई. उसके बाद ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को लेने के लिए हेलिकॉप्टर चित्रकूट आया और उन्हें लेकर प्रतापगढ़ के लिए रवाना हो गया. वहीं मामले में पीडब्ल्यूडी विभाग के राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय का कहना है कि सुरक्षा की व्यवस्था नहीं होने और कम्युनिकेशन सही ना होने की वजह से स्वतंत्र देव सिंह को 3 घंटे इंतजार करना पड़ा.

रिपोर्ट – अखिलेश सोनकर

ये भी पढ़ें - 
Loading...

एक्सीडेंट के बाद युवक की पीट-पीटकर हत्या! पुलिस का मॉब लिंचिंग से इनकार

PM ने विपक्ष को दी चुनौती, बोले- कांग्रेस अनुच्‍छेद 370 की वापसी का वादा करे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्रकूट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 10:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...