हमीरपुरः प्रेमी संग बेटी को आपत्तिजनक हालत में देख पिता बन गया हैवान

आरोपी पिता ने बेटी की हत्या को आत्महत्या करार देने के लिए बेटी की लाश को फंदे पर लटकाकर खुद को बचाने की भी कोशिश की. हालांकि तफ्तीश में ऑनर किलिंग का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार करके मामले की जांच शुरू कर दी है


Updated: July 17, 2018, 8:39 PM IST

Updated: July 17, 2018, 8:39 PM IST
हमीरपुर जिले में बुधवार को ऑनर किलिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक पिता ने बेटी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देखकर हैवान बन गया और उसने बेटी को पहले जमकर मारा-पीटा और जब बेटी बेहोश हो गई, तो पिता ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी.

आरोपी पिता ने बेटी की हत्या को आत्महत्या करार देने के लिए बेटी की लाश को फंदे पर लटकाकर खुद को बचाने की भी कोशिश की. हालांकि तफ्तीश में ऑनर किलिंग का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार करके मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें-ऑनर किलिंग : विवाहिता के पिता और दादा समेत तीन गिरफ्तार

रिपोर्ट के मुताबिक वारदात विबांर थाना क्षेत्र के भुचैना गांव में हुआ. 18 वर्षीय मृतका की पहचान प्रियंका के रूप में हुई है. प्रियंका गांव के एक युवक से प्यार करती थी और समाज की बंदिशों की परवाह न करते हुए वह चोरी-छिपे प्रियंका प्रेमी युवक से मिलती थी.

बताया जाता है सोमवार की रात प्रियंका और उसके प्रेमी को आपत्तिजनक हालत में देख पिता का पारा चढ़ गया. गुस्से में हैवान बन चुके पिता ने प्रियंका को मार-मारकर पहले अधमरा कर दिया और फिर गला घोंटकर बेदर्दी से उसकी हत्या कर दी.

पुलिस तफ्तीश में खुलासा हुआ कि बेटी की हत्या के बाद आरोपी पिता ने उसकी लाश को फांसी के फंदे पर लटका दिया. आरोपी पिता की पहचान सियाराम पाल के रूप में हुई है, उसके परिवार में पत्नी, तीन बेटी और दो बेटे हैं. मृतका प्रियंका आरोपी सियाराम की बड़ी बेटी थी, जो इसी वर्ष 10वीं की परीक्षा में पास हुई थी.

यह भी पढ़ें-सुलतानपुर: ऑनर किलिंग मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, 4 अभी भी फरार

बताया जाता है पढ़ाई के दौरान प्रियंका का गांव के एक युवक से प्रेम सम्बन्ध हो गए थे, लेकिन जैसे ही प्रियंका के पिता को इसकी जानकारी हुई उसने प्रियंका पर प्रेमी युवक के साथ प्रेम सम्बन्ध ख़त्म करने का दबाब बनाना शुरू कर दिया, लेकिन प्रियंका नहीं मानी और वारदात की रात प्रेमी को घर बुला लिया.

बताया जाता है अपने ही घर में बेटी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख आरोपी पिता का बौखला उठा और उसने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर बेटी को अधमरा किया और बेहोशी की हालत में ही गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और हत्या को आत्महत्या की शक्ल देने के लिए बेटी की लाश को फांसी के फंदे पर लटका दिया.

यह भी पढ़ें-आनर किलिंग: लव मैरिज से नाराज था पिता, दामाद के परिजनों को पीट-पीटकर मार डाला

प्रियंका की आत्महत्या की ख़बर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने केस की जांच शुरू की तो पूरा मामला साफ हो गया. हत्यारोपी पिता को पुलिस ने तत्काल हिरासत ले लिया है और मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

(रिपोर्ट- उमाशंकर मिश्रा, हमीरपुर)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर