अपना शहर चुनें

States

रेलवे को नहीं मालूम क्यों पटरी से उतरी वास्कोडिगामा पटना एक्सप्रेस?

चित्रकूट जिले में वास्कोडिगामा पटना एक्सप्रेस के पटरी से उतरे कई घंटे बीत चुके हैं, लेकिन रेलवे अभी तक हादसे के कारणों का पता लगाने नाकाम है. उत्तर मध्य रेलवे सीपीआरओ का कहना है कि जांच के बाद ही घटना की वजह बताई जा सकेगी. वहीं, उन्होंने हादसे की वजह से प्रभावित हुई रेल रुटों की भी कोई जानकारी नहीं दी.

  • Share this:
चित्रकूट जिले में वास्कोडिगामा पटना एक्सप्रेस के पटरी से उतरे कई घंटे बीत चुके हैं, लेकिन रेलवे अभी तक हादसे के कारणों का पता लगाने नाकाम है. उत्तर मध्य रेलवे सीपीआरओ का कहना है कि जांच के बाद ही घटना की वजह बताई जा सकेगी. वहीं, उन्होंने हादसे की वजह से प्रभावित हुई रेल रुटों की भी कोई जानकारी नहीं दी.

हालांकि ऐसी रिपोर्ट है कि वास्कोडिगामा पटना एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण इलाहाबाद- झांसी पैसेन्जर और इलाहाबाद चित्रकूट स्पेशल ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है जबकि इटारसी छिंवकी के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को आंशिक रुप से निरस्त किया गया है, जिससे शुक्रवार को यह ट्रेन छिंवकी से सतना के बीच नही चलेगी.

उधर, हादसे में मरने वालों के लिए रेलवे ने पांच लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा कर दी है. साथ ही ट्रेन पलटने से गंभीर घायलों को एक लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपया बतौर मुआवजा रेलवे की ओर दिया जाएगा.



उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने बताया हादसे में सुरक्षित बचे यात्रियों को स्पेशल ट्रेन के जरिए पटना भेजा जा रहा है. मालूम हो, हादसे में अब तक 3 यात्रियों की मौत होने की ख़बर है जबकि 9 लोग घायल हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज