चित्रकूट जेल गैंगवार में कैदियों की मौत पर सीएम योगी सख्त, जेलर और जेल अधीक्षक निलंबित

चित्रकूट जेल हत्याकांड: सीएम योगी के निर्देश पर जेलर और जेल अधीक्षक निलंबित

चित्रकूट जेल हत्याकांड: सीएम योगी के निर्देश पर जेलर और जेल अधीक्षक निलंबित

चित्रकूट जिला जेल में गैंगवार के चलते अपराधी मेराजुद्दीन और मुकीम उर्फ काला की गोली मारकर हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई की गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जेलर और जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया है.

  • Share this:

चित्रकूट. उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) की चित्रकूट ( Chitrakoot ) जिला जेल में गैंगवार के चलते अपराधी मेराजुद्दीन और मुकीम उर्फ काला की गोली मारकर हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई की गई है. इस घटन के बाद यूपी की जेलों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बार फिर गंभीर सवाल खड़ा हो गया था. चित्रकूट जेल में हुई इस दुस्साहसिक घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाया है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जेलर और जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया है.

चित्रकूट जेल में हुई गैंगवार के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश देते हुए डीजी जेल से 6 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट तलब की थी. घटना की जांच तथा स्थिति का जायजा लेने प्रभारी उप महानिरीक्षक कारागार प्रयागराज रेंज,पीएन पांडे पहुंचे थे. इसके बाद देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जेलर और जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने दोनों ही अधिकारियों का निलंबन आदेश जारी किया है. इस मामले में विभागीय कार्रवाई के भी आदेश दिए गए हैं.

पुलिस से मिली जानकरी के अनुसार जेल में निरुद्ध अंशुल दीक्षित नामक बंदी को कहीं से पिस्टल मिल गया. इसके बाद उसने यहां बंद मेराजुद्दीन उर्फ मेराज अली और मुकीम उर्फ काला पर गोली चला दी. हमले में दोनों की मौत हो गई. मुकीम काला पश्चिम यूपी का बड़ा बदमाश बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार मुकीम काला वही अपराधी है, जिसने एनआईए के अफसर तंजील अहमद को दिन दहाड़े मौत के घाट उतार दिया था. वहीं जवाबी कार्रवाई में अंशुल दीक्षित को पुलिस ने मार गिराया है. घटना की सूचना के बाद प्रशासन और पुलिस में हडक़ंप मचा हुआ है. डीएम और एसपी मौके पर मौजूद हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज