Home /News /uttar-pradesh /

manikpur assembly seat result live update win loss rajna bharatilal pandey avinash chandra dwivedi balveer pal veer singh patel nodvm

Manikpur Assembly Seat Result: ददुआ के बेटे वीरसिंह की सियासी जोरआजमाइश पर क्‍या रहा मतदाताओं का जवाब?

माणिकपुर विधानसभा चुनाव परिणाम 2022

माणिकपुर विधानसभा चुनाव परिणाम 2022

Manikpur Assembly Seat Result Live: माणिकपुर विधानसभा सीट (Manikpur Vidhan Sabha Chunav Result Live) उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण सीटों में एक हैं. यहां से कांग्रेस ने राजना भारतीयलाल पांडेय (Congress Rajna Bharatilal Pandey)को उम्मीदवार बनाया है. वहीं अपना दल ने अविनाश चंद्र द्विवेदी (Apna Dal Avinash Chandra Dwivedi) तो सपा ने वीर सिंह पटेल (SP Veer Singh Patel) को मैदान में उतारा है. बसपा से बालवीर पाली (BSP Balveer Pal) अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

Manikpur Assembly Seat Result Update: बुंदेलखंड की मानिकपुर विधानसभा सीट (Manikpur Vidhan Sabha Chunav) के मतदाताओं ने दस्‍यु सरगना ददुआ के बेटे वीर सिंह को नकार दिया है. समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे वीर सिंह पटेल को अपना दल (सोनेलाल) के प्रत्‍याशी अविनाश चंद्र द्विवेदी ने सियासी शिकस्‍त दी है.

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, 33 राउंड की काउंटिंग के बाद अंतिम चरण में अविनाश चंद्र को 72906 और वीर सिंह पटेल को 71 हजार 679 वोट मिले हैं. उल्‍लेखनीय है कि मानिकपुर विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण सीटों में एक हैं. यहां से चुनाव लड़ रही कांग्रेस की रंजना भारतीय लाल पांडेय (Congress Rajana Bharatilal Pandey) पर 4081 मतदाताओं ने भरोसा जताया है. वहीं, मानिकपुर से बसपा की उम्‍मीदवार बालवीर पाली (BSP Balveer Pal) को 45248 वोट मिले हैं.

मानिकपुर विधानसभा सीट का पिछला परिणाम

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में मानिकपुर सीट (Manikpur Vidhansabha Seat) से बीजेपी के आरके पटेल ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने कांग्रेस के संपत पाल को हराया था. इस चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी आरके पटेल को 84988 वोट मिले थे, जबकि संपत पाल को 40524 वोट प्राप्त हुए थे, वहीं बसपा के चंद्रभान सिंह पटेल को 32498 वोटों से संतोष करना पड़ा था.

उपचुनाव में बीजेपी ने की जीत दर्ज

2019 में बीजेपी ने आरके पटेल को सांसद का चुनाव लड़ाया. इसके बाद वह सांसद चुने गए और मानिकपुर सीट खाली हो गई. उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी आनंद शुक्ल ने सपा के निर्भय सिंह पटेल को 12840 वोटों से मात देकर इस सीट पर कब्जा जमाया. उपचुनाव में आनंद शुक्ला को 66310 वोट प्राप्त हुए, जबकि सपा के निर्भय सिंह को 53470 वोट मिले.था.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर