अपना शहर चुनें

States

चित्रकूट: पिता को खाना देने जा रही किशोरी व उसके भांजे की हत्या, CM का पीड़ित परिवार को 5 लाख की मदद का ऐलान

चित्रकूट के एसपी अंकित मित्तल
चित्रकूट के एसपी अंकित मित्तल

चित्रकूट (Chitrakoot) के एसपी अंकित मित्तल ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है. वहीं दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम कराया गया है. धारदार हथियार से चोट के कारण मृत्यु की बात सामने आई है, अन्य कोई चोट नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 1:08 PM IST
  • Share this:
चित्रकूट. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट (Chitrakoot) में अपने पिता को खाना देने जा रही किशोरी और उसके भांजे की हत्या (Murder) के बाद सनसनी मच गई. दोनों की धारदार हथियार से हत्या गई. मामले में पुलिस ने एक आरोपी चिंटू कोल को हिरासत में लिया है. उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने घटना संज्ञान लिया और पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया है. डीएम और एसपी ने खुद जाकर पीड़ित परिवार से मिलकर सांत्वना दी. मानिकपुर थाना क्षेत्र के कोडरिया पुरवा गांव की ये घटना है.

पता चला कि किशोरी बच्चे की मौसी थी मौसी थी, वह दो दिन पहले ही अपनी ननिहाल आया था. गुरुवार शाम को किशोरी अपने भांजे को लेकर पिता को खेत में खाना देने गई थी. देर शाम बरदहा नदी से कुछ दूरी पर ही दोनों लहूलुहान अवस्था में पड़े मिले. इसके बाद ग्रामीणों ने परिजनों को सूचना दी. बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, जहां से जिला अस्पताल भेजा गया लेकिन तब तक उसने दम तोड़ दिया. परिजनों ने बताया कि किशोरी के गर्दन में किसी धारदार हथियार से वार के निशान हैं और कई चोट हैं. वही बच्चे के शरीर में भी चोट के कई निशान हैं.





आरोपी हिरासत में पूछताछ जारी
एसपी अंकित मित्तल ने बताया कि घटना की सूचना होते ही तत्काल एडीजी जोन प्रयागराज, कमिश्नर चित्रकूट रेंज, डीएम चित्रकूट और मेरे द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया. इस दौरान डॉग स्क्वाड और फील्ड यूनिट के साथ घटना स्थल से सभी साक्ष्य जुटाए गए. पीड़ित परिवार ने अपने ही कोल समुदाय के एक व्यक्ति पर शक जाहिर किया गया. इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 4 टीमें गठित की गईं, देर रात को आरोपी को हिरासत में ले लिया गया. उससे पूछताछ की जा रही है.

पोस्टमॉर्टम में मौत का कारण धारदार हथियार से चोट

उन्होंने बताया कि दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम कराया गया है. धारदार हथियार से ही चोट के कारण मृत्यु की बात सामने आई है, अन्य कोई चोट नहीं है. दोनों शव को उनके परिवार के सुपुर्द कर दिया गया है. पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री द्वारा 5 लाख की आर्थिक सहायता अनुमन्य की गई है.

इनपुट: अखिलेश कुमार सोनकर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज