अपना शहर चुनें

States

VIDEO : रामराज नहीं, इस खौफनाक 'राज' की वजह से नहीं हैं इन गांवों में दरवाजे

चित्रकूट स्थित कुछ गांव ऐसे हैं जिसके किसी भी घर में दरवाजा नहीं है. वजह बेहद हैरान करने वाली है. गांव वालों ने ऐसा इलाके के कुख्यात डकैत बबली कौल के डर से किया है.

  • Share this:
यूपी के चित्रकूट स्थित कुछ गांव ऐसे हैं जिसके किसी भी घर में दरवाजा नहीं है. वजह बेहद हैरान करने वाली है. गांव वालों ने ऐसा इलाके के कुख्यात डकैत बबली कौल के डर से किया है. कौल ने गांव वालों से कहा था कि कोई भी अपने घर में दरवाजा न लगाए ताकि वह कभी भी उनके घर में आ जा सकें.

सात लाख के इनामी डकैत बबली कोल उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की सीमाओं से सटे गांवों में आतंक का पर्याय बना हुआ है. आलम यह है कि कुछ गांव ऐसे हैं जहां घरों में दरवाजा नहीं है. इनमें से एक गांव गोबरहाई भी है.

गांव वालों का कहना है कि इनामी डकैत बबली कौल का यह फरमान है. क्योंकि बबली कौल का कहना है कि किसी भी घर में दरवाजा न हो, जिससे वह रात-बिरात घरों में आ जा सके. ग्रामीणों का कहना है कि अगर वह दरवाजा लगवा लेते हैं तो डकैत रात में उन्हें परेशान करते हैं और उनके साथ मारपीट भी करते हैं.



डकैतों के चले जाने के बाद पुलिस भी अचानक घरों की तलाशी लेने के लिए दरवाजा खटखटाती है, जिससे परेशान होकर घरों में दरवाजा ही नहीं लगाते. जिसे आना हो आये और जिसे जाना हो जाये. क्योंकि दोनों तरफ से ग्रामीण ही मारे जाते हैं, इसलिए घरों में दरवाजा नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज