चित्रकूट में इनामी डकैत बबली कोल से पुलिस ​इनकाउंटर, फिर चकमा देकर फरार

अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी का कहना है कि वह जल्द ही इनामी डकैत बबली कोल को पकड़ने में सफल होंगे. उनके लगातार प्रयास से डकैतों का काफी मनोबल गिराया है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 22, 2018, 3:22 PM IST
चित्रकूट में इनामी डकैत बबली कोल से पुलिस ​इनकाउंटर, फिर चकमा देकर फरार
कॉम्बिंग करती पुलिस टीम. Photo: ETV/News18
ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 22, 2018, 3:22 PM IST
चित्रकूट में एक बार फिर साढ़े 5 लाख के इनामी डकैत बबली कोल से जंगलों में पुलिस की मुठभेड़ हो गई. मारकुंडी थाना क्षेत्र के बंदरचुआ के बड़े जंगल में पुलिस के कॉम्बिंग के दौरान ये इनकाउंटर हुआ. जानकारी के अनुसार दोनों तरफ से आधे घंटे से गोलियों की तड़तड़ाहट से जंगल गूंज उठा. पता चला कि इनकाउंटर में बबली कोल चित्रकूट पुलिस को एक बार​ फिर चकमा देकर फरार हो गया है.पुलिस ने एक राइफल तीन कारतूस एक मोबाइल सहित कई दैनिक उपयोग चीजों को बरामद की है.

बता दें कि​ पिछले साल चित्रकूट जिले के मानिकपुर के जंगल में भी इनामी डकैत बबली कोल और उसके गिरोह के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी. उस दौरान भी कई घंटे फायरिंग के बाद बबली कोल भागने में सफल रहा था. इसमें रैपुरा थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर जयप्रकाश सिंह शहीद हो गए थे. इस मुठभेड़ में एक घायल डकैत भी पकड़ा गया था. वहीं मुठभेड़ में बाहिलपुरवा सब इंस्पेक्टर वीरेन्द्र त्रिपाठी को भी गोली लगी थी.

जानकारी के अनुसार फिलहाल पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेंद्र के नेतृत्व में जंगल में कॉम्बिंग जारी है. अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी का कहना है कि वह अक्सर जंगलों में कॉम्बिंग करते रहते हैं. जिससे डकैती की कोई वारदात ना हो. वह जल्द ही इनामी डकैत बबली कोल को पकड़ने में सफल होंगे. उनके लगातार प्रयास से डकैतों का काफी मनोबल गिराया है.

(रिपोर्ट: अखिलेश कुमार सोनकर)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर