लाइव टीवी

PM मोदी आज चित्रकूट और प्रयागराज के दौरे पर आएंगे, 297 KM बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का करेंगे शिलान्यास
Chitrakoot News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 29, 2020, 8:05 AM IST
PM मोदी आज चित्रकूट और प्रयागराज के दौरे पर आएंगे, 297 KM बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का करेंगे शिलान्यास
PM मोदी आज चित्रकूट और प्रयागराज के दौरे पर आएंगे (पीटीआई फोटो)

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तर प्रदेश आगमन पर प्रदेश की जनता की ओर से स्वागत करता हूं. उनकी यह यात्रा दिव्यांगजनों के सेवार्थ समर्पित है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 8:05 AM IST
  • Share this:
चित्रकूट. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में 297 किलोमीटर लंबे बुंदेलखण्‍ड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Express-way) का शनिवार को शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा वह किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण भी करेंगे. इसी क्रम में पीएम मोदी आज प्रयागराज का भी दौरा करेंगे. वह परेड ग्राउंड पर करीब 27,000 दिव्यांगों और बुजुर्गों को उपकरण बांटेंगे. इस आयोजन में एक साथ इतने लोगों को सहायता उपकरण बांटे जाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड (world record) भी बनेगा. पीएम मोदी प्रयागराज की धरती से लोगों को स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण और समरसता का भी संदेश देंगे. साथ ही दिव्यांगों और बुजुर्गों से बातचीत कर उनका मनोबल भी बढ़ाएंगे.

पीएम मोदी के आगमन के मद्देनजर वहां हो रही तैयारियों का जायजा लेने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद चित्रकूट गए थे. आपको बता दें कि चित्रकूट के भरतकूप इलाके के गोंडा गांव में एक्सप्रेस-वे शिलान्यास का कार्यक्रम स्थल बनाया गया है. ये एक्सप्रेस-वे चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, महोबा, जालौन, औरेया और इटावा होते हुए आगरा एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा. 14849.09 करोड़ की लागत से बनने वाला यह एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड क्षेत्र को सड़क मार्ग के जरिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जोड़ेगा. इसके अलावा 296.070 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेसवे 6 लेन का होगा.



सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तर प्रदेश आगमन पर प्रदेश की जनता की ओर से स्वागत करता हूं. उनकी यह यात्रा दिव्यांगजनों के सेवार्थ समर्पित है. वे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे और इस यात्रा से किसान भाइयों के कल्याण का मार्ग प्रशस्त होगा. योगी ने कहा कि पिछड़ेपन का दंश झेल रहे बुंदेलखंड क्षेत्र में आज उन्नति का सूर्योदय होगा.
पीएम मोदी द्वारा आज जिस बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखी जा रही है, वह चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया और इटावा जनपदों में विकास की नई कथा लिखेगी.

पीएम के इस कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं. कार्यक्रम स्थल पर 126 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. इसके साथ ही बगैर अनुमति ड्रोन के संचालन पर भी रोक लगा दी गई है. पुलिस और पीएसी के साथ दस कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स लगाई गई है. मंच और आसपास की जगह की निगहबानी एसपीजी सीधे तौर पर कर रही है. पीएम मोदी इस मौके पर लोगों को संबोधित भी करेंगे.

ये भी पढ़ें:

जेल ट्रांसफर मामला गरमाया, सख्त रामपुर कोर्ट ने जेल अधीक्षक से कहा- आजम खान को परिवार सहित पेश करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्रकूट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 6:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading