अपना शहर चुनें

States

चित्रकूट रेल हादसा: रेल मंत्रालय ने किया मुआवजे का ऐलान

रेल मंत्री पीयूष गोयल की फोटो.
रेल मंत्री पीयूष गोयल की फोटो.

चित्रकूट के पास वास्कोडिगामा पटना एक्सप्रेस (12741) शुक्रवार को दुर्घटना की शिकार हो गई.

  • Share this:
चित्रकूट के पास वास्कोडिगामा पटना एक्सप्रेस (12741) शुक्रवार को दुर्घटना की शिकार हो गई. इस हादसे में तीन यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 9 लोग घायल बताये जा रहे हैं. वहीं हादसे के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मुआवजे का ऐलान किया है.

रेल मंत्रालय ने मृतकों को 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. उत्तर मघ्य रेलवे सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल का कहना है कि जांच के बाद ही घटना की वजह बतायी जा सकेगी.

सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल की फोटो.




इसके साथ ही उन्होंने इस हादसे की वजह से रेल रुट के प्रभावित न होने की जानकारी दी है. हालांकि हादसे की वजह से इलाहाबाद झांसी पैसेन्जर और इलाहाबाद चित्रकूट स्पेशल ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है. जबकि इटारसी छिंवकी के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को आंशिक रुप से निरस्त किया गया है. आज ये ट्रेन छिंवकी से सतना के बीच नहीं चलेगी.



वही इस हादसे में मरने वालों के लिये रेलवे ने पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा कर दी है. साथ ही ट्रेन पलटने से गंभीर घायलों को एक लाख रुपये जबकि घायलों को पचास हजार रुपया मुआवजा रेलवे की ओर दिया जायेगा. इसके साथ ही उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया हादसे में सुरक्षित बचे यात्रियों को स्पेशल ट्रेन के जरिये पटना भेजा जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज