ऑफिस लेट पहुंचने पर क्लर्क की दलील, ‘बीवी की सेवा करने में हो जाती है देर’

लिखित स्पष्टीकरण में अशोक ने बीमार बीवी की सेवा, खाना बनाने और ख़राब रास्ते को ऑफिस देर पहुंचने की वजह बताई है. उनका यह पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 21, 2018, 5:44 PM IST
ऑफिस लेट पहुंचने पर क्लर्क की दलील, ‘बीवी की सेवा करने में हो जाती है देर’
क्लर्क अशोक कुमार
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 21, 2018, 5:44 PM IST
चित्रकूट में इन दिनों वाणिज्य कर विभाग में तैनात लिपिक का लिखित स्पष्टीकरण चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल ऑफिस देरी से आने पर अधिकारी के स्पष्टीकरण मांगने पर क्लर्क अशोक कुमार ने अनोखा जवाब दिया है. लिखित स्पष्टीकरण में अशोक ने बीमार बीवी की सेवा, खाना बनाने और ख़राब रास्ते को देर से ऑफिस पहुंचने की वजह बताई है. उनका यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, डिप्टी कमिश्नर वाणिज्यकर एमएस वर्मा ने आशुलिपिक अशोक कुमार को 18 अगस्त को पत्र लिखकर ऑफिस में उपस्थित न होने की वजह लिखित में मांगी थी. साथ ही यह पूछा था कि क्यों न उनके खिलाफ प्रतिकूल दृष्टिकोण अपनाया जाए. जिसके जवाब में अशोक ने जो सपष्टीकरण दिया वह इस प्रकार है-

"महोदय,

वर्तमान में मेरी पत्नी की तबीयत ख़राब रहती है और खाना मुझे ही बनाना पड़ता है. पत्नी का बदन दर्द करता है, इसलिए हाथ-पैर मुझे दबाने पड़ते हैं. क्योंकि रोटी थोडा संभल नहीं पा रही, बनाओ तो जल जाती है और पत्नी गुस्सा हो जाती है. आजकल मैं दलीय बनाकर खा रहा हूं. ऊपर से कमबख्त रोड भी बड़ी खराब है. अगर घर से पौने दस बजे निकलो तो जाम के कारन समय लग जाता है. अतः श्रीमानजी से निवेदन है कि कल से मैं थोडा और सुबह पत्नी की सेवा कर लूंगा और जल्दी निकलूंगा. बाकी साहब आप खुद समझदार हैं."

अशोक का यह स्पष्टीकरण इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है.



(रिपोर्ट: अखिलेश)

यह भी पढ़ें:

यूपी में फिर से लागू होगी अग्रिम जमानत की व्यवस्था, योगी कैबिनेट की मुहर

विनेश फोगाट के सोने की चमक में लखनऊ में बहा पसीना भी है शामिल
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर