लाइव टीवी

'MP पुलिस ने नहीं, डकैत बबुली कोल और लवलेश को हमने मौत के घाट उतारा'

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 24, 2019, 2:50 PM IST
'MP पुलिस ने नहीं, डकैत बबुली कोल और लवलेश को हमने मौत के घाट उतारा'
एक लाख का इनामी डकैत संजय कोल

गिरफ्तार डकैत संजय कोल ने मध्य प्रदेश पुलिस के उस एनकाउंटर की भी पोल खोल दी है, जिसमें उसने बबुली और उसके साथी लवलेश को मुठभेड़ में मार गिराने का दावा किया था.

  • Share this:
चित्रकूट. दशकों तक डकैत बबुली कोल की गोलियों की गूंज से थर्राते रहे चित्रकूट (Chitrakoot) के बीहड़ अब शांत हो चुके हैं. यूपी पुलिस (UP Police) ने बबुली (Dacoit Babuli Kol) के साथी एक लाख के इनामी डकैत संजय कोल (Dacoit Sanjay Kol) को गिरफ्तार कर लिया है. अब उसका दावा है कि 6 लाख के इनामी रहे बबुली कोल के खात्मे के बाद उसके गैंग का भी सफाया हो चुका है. उधर गिरफ्तार डकैत संजय कोल ने मध्य प्रदेश पुलिस के उस एनकाउंटर की भी पोल खोल दी है, जिसमें उसने बबुली और उसके साथी लवलेश को मुठभेड़ में मार गिराने का दावा किया था.

मीडिया से बातचीत में गिरफ्तार एक लाख के इनामी डकैत संजय कोल ने पुलिस के मुठभेड़ के कई राज खोले उसने एमपी पुलिस के मुठभेड़ को फर्जी बताया. उसने कहा कि बबुली और लवलेश को हम लोगों ने मिलकर मौत के घाट उतारा. उसने बताया कि बबुली के कमर में एमपी पुलिस ने मुठभेड़ दिखाने के लिए गोलियों वाला पट्टा बांधा था. जबकि घटना के वक्त बबुली के हाथ में कोई हथियार नहीं था. सोहन ने बताया कि बबुली के ही थर्टी स्प्रिंग राइफल से उसे और लवलेश को गोली मारी गई थी.

दस्यु मुक्त हुआ चित्रकूट

उधर चित्रकूट के एसपी मनोज कुमार झा ने दावा किया है कि संजय कोल की गिरफ़्तारी के साथ ही चित्रकूट डकैतों से मुक्त हो गया है. उन्होंने कहा कि सोहन कोल की गिरफ़्तारी के साथ ही बबुली कोल गैंग का खात्मा हो चुका है. फिलहाल पुलिस काम्बिंग ऑपरेशन को जारी रखेगी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार डकैत के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं. इससे पहले पुलिस ने बबुली के अन्य साथी सोहन कोल की भी गिरफ़्तारी की थी.

पुलिस को एक लाख का इनाम

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने सोहन कोल को गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मियों की तारीफ़ करते हुए कहा कि अब बबुली कोल गैंग खत्म हो चुका है. उन्होंने कहा कि सोहन कोल पर घोषित एक लाख के इनाम के अलावा टीम को एक लाख रुपए का और पुरष्कार दिया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्रकूट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 2:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...