liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: सात दिवसीय दौरे पर चित्रकूट पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, यूपी चुनाव को लेकर होगा मंथन

UP News Live Updates: सात दिवसीय दौरे पर चित्रकूट पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, यूपी चुनाव को लेकर होगा मंथन

UP News Live, July 6, 2021: आरएसएस की होने वाली पांच दिवसीय इस बैठक में यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर यूपी की नब्ज टटोली जाएगी. इसके साथ ही सरकार के कामकाज का भी आंकलन किया जाएगा.

  • News18 Uttar Pradesh
  • | July 06, 2021, 07:32 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    12:10 (IST)
    लखनऊ ग्रामीण: ज्वेलर से फोन कर मांगी 20 लाख रुपये की रंगदारी.रकम न देने पर बच्चों समेत ज्वेलर को जान से मारने की धमकी. लखनऊ ग्रामीण के निगोहा थाना क्षेत्र का मामला. पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी.

    12:01 (IST)

    Lucknow: धर्मान्तरण को लेकर हो रही कार्रवाई पर मौलाना का बयान. मौलाना सुफियान निज़ामी का धर्मान्तरण पर टिप्पणी. धर्मान्तरण के नाम पर हिन्दू मुसलमानों को बांटने की कोशिश हो रही है. जबरन धर्मान्तरण करने वालों पर कार्रवाई ज़रूर हो. स्वेच्छा से अपना मज़हब बदलने वालों को परेशान न किया जाए. चुनावों से पहले धर्मान्तरण का मुद्दा जानबूझकर कर उठाया जा रहा है. रोज़ी, रोटी, शिक्,षा रोजगार जैसे मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश है. नेताओं को इस तरह की बयानबाजियों से बचना चाहिए।

    9:55 (IST)

    अमेठी:केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में गांव लिया गोद. सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गौरीगंज ब्लॉक के सुजानपुर गांव को लिया गोद. 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी को मिले थे सर्वाधिक वोट. विकास के पथ पर दौड़ेगा गौरीगंज का सुजानपुर गांव. स्मृति के गोद लिए गांव सुजानपुर में जल्द ही विकास को मिलेगी नई रफ्तार.

    9:54 (IST)

    औरैया: प्रेम प्रसंग में बाधा बन रहे पिता को बेटे ने उतारा मौत के घाट. त्रिशूल से हमला कर किया घायल. सीएचसी अजीतमल में डॉक्टरों ने किया मृत घोषित.आरोपी बेटा मौके से हुआ फरार.अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के भीखेपुर गांव की घटना.

    9:52 (IST)

    Unnao News: मिड डे मील के नाम पर बच्चों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड. एफडीए जांच रिपोर्ट के आधार पर एमडीएम सप्लाई करने वाली फर्म को भेजा गया नोटिस. मिर्चा, धनिया पाउडर में हानिकारक सिंथेटिक रंग की हुई पुष्टि

    7:40 (IST)
    देवरिया: गैंगेस्टर चन्द्रशेखर यादव की एक करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क .ज़िला प्रशासन ने अवैध कमाई से श्याम पैलेस को किया सीज. गैंगेस्टर चंदशेखर पर दर्ज है लूट, हत्या के प्रयास,आर्म्स एक्ट समेत 7 केस. सदर कोतवाली थाना क्षेत्र में है श्याम पैलेस।

    7:38 (IST)

    सुल्तानपुर: पुरानी रंजिश में युवक को मारी गई गोली. गोली मारने के बाद हमलावर फरार. युवक की हालत गंभीर, जिला अस्पताल से लखनऊ रेफर. कुड़वार थानाक्षेत्र महराजगंज गांव की घटना.

    7:37 (IST)
    अयोध्या: नवनिर्वाचित महिला जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ सोसल मीडिया पर अभद्र टिपण्णी.विपक्ष के लोगो ने जिला पंचायत सदस्य को किया ट्रोल. महिला सदस्य के पति अजय रावत ने पुलिस से की शिकायत. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ चलाया धर पकड़ अभियान. थाना रौनाही क्षेत्र का मामला.

    7:35 (IST)

    फ़तेहपुर: घरेलू बंटवारे में देवर भाभी में मारपीट. भाभी ने दांत से देवर का कान काटा. गुस्साए देवर ने गर्भवती भाभी को मारी लात. दोनों इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती। बिंदकी कोतवाली के ठठराही मोहल्ले का मामला।

    7:34 (IST)
    शाहजहांपुर: भाइयों ने छोटे भाई को पेड़ से बांधकर डंडे से पीटा. बेरहमी से पिटाई करने का वीडियो हुआ वायरल. संपत्ति विवाद में पिटाई करने का है आरोप. 5 महीने पुराना वीडियो है बताया जा रहा. तहरीर ना मिलने पर पुलिस ने नहीं की थी कार्यवाही. थाना तिलहर इलाके काशीराम कॉलोनी का मामला.

    चित्रकूट. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सर संघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) अपने सात दिवसीय दौरे पर मंगलवार सुबह संपर्क क्रांति ट्रेन से चित्रकूट (Chitrakoot) पहुंचे. संघ के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी ने उनका रेलवे स्टेशन पर जोरदार स्वागत किया. इसके बाद वे दीनदयाल शोध संस्थान आरोग्यधाम मध्य प्रदेश के चित्रकूट जिला सतना के लिए रवाना हो गए. वे दीनदयाल शोध संस्थान में संचालित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. इसके साथ ही वहीं पर जगदगुरू रामभद्राचार्य जी तुलसी पीठाधीश्वर आश्रम से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वह 13 जुलाई तक पंडित दीनदयाल शोध संस्थान आरोग्यधाम में ही रहेंगे. 8 जुलाई से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की होने वाली पांच दिवसीय विश्व स्तरीय बैठक में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि 8 जुलाई को संघ के क्षेत्रीय प्रचारक चित्रकूट पहुंचेंगे और वह 9 जुलाई व 10 जुलाई को होने वाली क्षेत्रीय प्रचारक की बैठक में मोहन भागवत भाग लेंगे. इसके बाद 10 और 11 जुलाई को प्रांतीय प्रचारकों के साथ मोहन भागवत वर्चुअली बैठक लेंगे. इसके बाद 13 जुलाई को शाम 5:00 बजे दीनदयाल शोध संस्थान आरोग्य धाम से सतना रेलवे स्टेशन के लिए सड़क मार्ग द्वारा रवाना हो जाएंगे. फिलहाल आरएसएस सरसंघसंचालक मोहन भागवत को लेकर यूपी-एमपी के प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये हैं. आरएसएस की होने वाली पांच दिवसीय इस बैठक में यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर यूपी की नब्ज टटोली जाएगी. इसके साथ ही सरकार के कामकाज का भी आंकलन किया जाएगा.
    विज्ञापन

    विज्ञापन