Home /News /uttar-pradesh /

cloth will cost 10 percent deerer in up from april month know reason

यूपी में अप्रैल से 10% से ज्यादा महंगे हो जाएंगे कपड़े, जानिए वजह

कपड़ों के दाम में इस तेजी के पीछे यार्न और कपड़ों में प्रयोग होने वाले केमिकल की बढ़ी कीमतों को बताया जा रहा है.

कपड़ों के दाम में इस तेजी के पीछे यार्न और कपड़ों में प्रयोग होने वाले केमिकल की बढ़ी कीमतों को बताया जा रहा है.

वस्त्र व्यापारी बताते हैं कि यार्न को प्रोसेस कर उससे कपड़े बनाने वाले प्रोसेसिंग हाउस तक महंगे हो गए हैं. कीमत बढ़ने से कपड़ों की फिनिशिंग समेत कई काम महंगे हो जाएंगे. उनका कहना है कि करीब तीन माह पहले यार्न महंगा होने की वजह से कपड़ों के रेट में तेजी आई थी और अब अप्रैल महीने में एक बार फिर से दस फीसदी से ज्यादा दाम चढ़ने वाले हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अप्रैल महीने से सभी तरह के कपड़े (Cloth Prices) दस फीसदी महंगे हो जाएंगे. इसमें कॉटन, लीनेन, महंगे लग्जरी कपड़े समेत विभिन्न प्रकार के वस्त्र शामिल हैं. कपड़ों के दाम में इस तेजी के पीछे यार्न और कपड़ों में प्रयोग होने वाले केमिकल की बढ़ी कीमतों को बताया जा रहा है. कपड़ा व्यापारियों के मुताबिक, दूसरे राज्यों से मंगाए जाने वाले कपड़े की नई बुकिंग ही दस फीसदी कीमत बढ़ाकर की जा रही है.

वस्त्र व्यापारी बताते हैं कि यार्न को प्रोसेस कर उससे कपड़े बनाने वाले प्रोसेसिंग हाउस तक महंगे हो गए हैं. कीमत बढ़ने से कपड़ों की फिनिशिंग समेत कई काम महंगे हो जाएंगे. उनका कहना है कि करीब तीन माह पहले यार्न महंगा होने की वजह से कपड़ों के रेट में तेजी आई थी और अब अप्रैल महीने में एक बार फिर से दस फीसदी से ज्यादा दाम चढ़ने वाले हैं. ऐसे में कपड़ा लगातार महंगा होता जा रहा है.

यूपी की हर बड़ी खबर एक क्लिक में यहां पढ़ें…

लखनऊ कपड़ा व्यापार मंडल के अध्यक्ष अशोक मोतियानी बताते हैं, अप्रैल माह से सहालग और रमजान शुरू हो रहा है. इस बीच नए आर्डर की बुकिंग ही दस से 12 प्रतिशत अधिक दाम पर की जा रही है. ऐसे में काटन हो या फिर कोई दूसरा कपड़ा, सभी की कीमतों में तेजी आएगी.

Tags: Designer clothes, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर