लाइव टीवी

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए हर परिवार दे 11 रुपए और पत्थर: CM योगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 14, 2019, 12:50 PM IST
अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए हर परिवार दे 11 रुपए और पत्थर: CM योगी
अयोध्या राम मंदिर के लिए हर परिवार दे 11 रुपए और पत्थर (सीएम योगी का फाइल फोटो)

इससे पहले जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य रामविलास दास वेदांती ने दावा करने हुए कहा कि अयोध्या के राम जन्मभूमि पर बनने वाला मंदिर विश्व की सबसे ऊंचा मंदिर होगा. उन्होंने कहा कि 1,111 फुट ऊंचा मंदिर का शिखर होगा.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के हर परिवार से 11 रुपए और एक पत्थर देने की अपील की. सीएम योगी ने झारखंड के गिरिडीह में एक चुनावी रैली के दौरान ये बात कही. वो यहां बीजेपी उम्मीदवार नागेंद्र महतो के लिए जनसभा को संबोधित कर रहे थे. योगी गिरिडीह के बागोदर में रैली को संबोधित कर रहे थे. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अयोध्या स्थित रामन्मभूमि-बाबरी मस्जिद (Ayodhya Case) विवाद में दायर की गई 18 रिव्यू पिटिशन को खारिज कर दिया है.

बता दें कि 14 मार्च, 2018 को तत्कालीन चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) दीपक मिश्रा ने स्पष्ट कर दिया था कि सिर्फ मूल मुकदमे के पक्षकारों को ही मामले में अपनी दलीलें पेश करने की इजाजत होगी. पीठ ने इस मामले में कुछ कार्यकर्ताओं को हस्तक्षेप करने की इजाजत देने से इनकार कर दिया था. संविधान पीठ ने बीते नौ नंवबर को अपने दिए फैसले में समूचे 2.77 एकड़ विवादित भूमि 'रामलला' विराजमान को दे दी थी. साथ ही केंद्र को निर्देश दिया था कि वो अयोध्या में एक मस्जिद बनाने के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को प्रमुख स्थान पर पांच एकड़ जमीन आवंटित करें.

राम मंदिर विश्व का सबसे ऊंचा मंदिर होगा

इससे पहले जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य रामविलास दास वेदांती ने दावा करने हुए कहा कि अयोध्या के राम जन्मभूमि पर बनने वाला मंदिर विश्व की सबसे ऊंचा मंदिर होगा. उन्होंने कहा कि 1,111 फुट ऊंचा मंदिर का शिखर होगा. मंदिर के शिखर पर लगी लाइट पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद और कराची से दिखाई देगी. वहीं न्यूज़ 18 से बातचीत में महंत सुरेश दास ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी के कार्यकाल में ही भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा. राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर उन्होंने दावा किया कि इसमें विश्व हिंदू परिषद, निर्वाणी अखाड़ा, निर्मोही अखाड़ा और दिगंबर अखाड़ा भी शामिल रहेगा.

(इनपुट- कुमारी रंजना)

ये भी पढे़ं:

'नमामि गंगे' की समीक्षा के लिए PM मोदी कानपुर पहुंचे, CM योगी ने किया स्वागत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 11:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर