लाइव टीवी

सीएम योगी का ऐलान, देश में बनने वाली तोप पर यूपी के इस जिले का लिखा जाएगा नाम

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 1:06 PM IST
सीएम योगी का ऐलान, देश में बनने वाली तोप पर यूपी के इस जिले का लिखा जाएगा नाम
सीएम योगी ने एक जनसभा के दौरान ये बड़ी घोषणा की है. (File Photo)

महाराजगंज (Maharajganj) की घटना के बाद एक बार फिर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दोहराया कि एक निराश्रित गाय (Cow) पालने और उसकी सेवा करने पर 900 रुपये प्रति गाय दिए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 1:06 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दिवाली (Diwali) का तोहफा देते हुए एक बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि यूपी (UP) के डिफेंस कॉरीडोर (Defence Corridor) में बनने वाली और देश की रक्षा करने वाली तोप (Cannon) पर यूपी के जिले का नाम लिखा जाएगा. मंगलवार को चित्रकूट (Chitrakoot) में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बात कही. उनका कहना था कि यहां के कॉरीडोर की फैक्ट्रियों में बनने वाले फाइटर प्लेन (Fighter Plane) दुश्मन देशों के छक्के छुड़ा देंगे.

'तोप पर लिखा जाएगा श्रीराम की निशानी चित्रकूट का नाम'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को चित्रकूट में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, यह पवित्र भूमि है, जहां मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने अपने वनवासी जीवन का लगभग 12 वर्ष का समय व्यतीत किया था. डिफेंस कॉरीडोर के तहत चित्रकूट में बनने वाली तोप देश की सीमाओं की रक्षा करेगी, जिस पर चित्रकूट लिखा होगा. यहां की फैक्ट्रियों में बनने वाले फाइटर प्लेन दुश्मन देशों के छक्के छुड़ा देंगे.

एक गाय पालो और 900 रुपये पाओ

महाराजगंज में गोवंशों की संख्या और गौशाला में हुए खेल के बाद सीएम योगी और गंभीर हैं. उन्होंने एक बार फिर चित्रकूट की जनसभा में दोहराया कि अगर कोई किसान किसी एक निराश्रित गाय को पालने और उसकी सेवा का काम करेगा तो उसे प्रति गाय के हिसाब से 900 रुपये महीना दिया जाएगा. निराश्रित गोवंश के संरक्षण के लिये हम गो-आश्रय स्थल बना रहे हैं. जल्द ही हर एक निराश्रित गाय को गौशालाओं में पहुंचा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

कहां है मंदी? गुरुग्राम में एक कंपनी ने दिनभर में बेच दिए ₹700 करोड़ के फ्लैट!अब ऐसे मिलेगी ट्रेन की जानकारी ‘दिल्ली ते चलवे वारी ताज एक्सप्रेस रेलगाड़ी कछु देर में आगरा आयेवे वारी है’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 8:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर