अपना शहर चुनें

States

विकास कार्यों की समीक्षा करने पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, बोले- अयोध्या को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाएंगे

सीए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाकर पीएम के सपनों को पूरा करेंगे.
सीए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाकर पीएम के सपनों को पूरा करेंगे.

अयोध्या (Ayodhya) में विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि अयोध्या (Ayodhya) को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाकर पीएम मोदी (PM Modi) के सपनों को साकार करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2021, 5:21 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के सपनों के आधार पर अयोध्या को वर्ल्ड क्लास की सिटी (World Class City) के रूप में विकसित किया जा रहा है. जल्दी अयोध्या में राम की पैड़ी पर सरयू की जलधारा हरिद्वार की हरकी पैड़ी की तरह प्रवाहित हो जाएगी और पूरी अयोध्या की सड़कें चौड़ी हो जाएंगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के सभी राज्यों और पंथ-सम्प्रदायों के गेस्ट हाउस के निर्माण को भी साकार किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों की समीक्षा के बीच राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य की धीमी गति पर रोष व्यक्त किया और मेडिकल कॉलेज सहित तमाम विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए.

उत्तराखंड त्रासदी पर स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती बोले- संतों-वैज्ञानिकों ने था चेताया, सरकारों ने की अनदेखी



वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड में हुई भीषण त्रासदी पर उन्होंने गहरी संवेदना व्यक्त की. सीएम ने कहा कि अगर जरूरत पड़ती है, तो हम उत्तराखंड सरकार की मदद करेंगे. सीएम ने कहा कि अलखनंदा गंगा की सहायक नदी है, इसलिये बाढ़ का खतरा गंगा नदी में भी संभावित है, जिसका तटीय क्षेत्र 1000 किलोमीटर लंबा है, इसलिये उत्तर प्रदेश की सरकार पूरी तरह से सतर्क है. हम लोगों ने अपने जल शक्ति विभाग को अलर्ट कर दिया है.
अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे पहले राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे, जहां उन्होंने रामलला का आशीर्वाद लिया और वहां चल रहे निर्माण कार्यों का बारीकी से निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री का काफिला मणिराम दास छावनी पहुंचा, जहां उन्होंने श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना, जिसके बाद वह सीधे रामकथा संग्रहालय पहुंचे. यहां मौजूद जनप्रतिनिधियों व संबंधित अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज