लाइव टीवी

सीएम योगी का सख्‍त रुख- सिपाही के हाथ में डंडे की जगह मोबाइल दिखे तो सस्पेंड कर दो  

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 9:39 AM IST
सीएम योगी का सख्‍त रुख- सिपाही के हाथ में डंडे की जगह मोबाइल दिखे तो सस्पेंड कर दो  
यूपी की कानून-व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्‍यनाथ सख्‍त नजर आए. (File Photo)

सीएम योगी (CM Yogi) ने समीक्षा बैठक में कहा कि प्रशासन (Administration) और पुलिस (Police) के सकारात्मक सहयोग से पर्व और त्‍योहार (Festival) को सकुशल संपन्‍न करवाया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 9:39 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश (UP) की कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) काफी सख्त नजर आ रहे हैं. उन्होंने समीक्षा बैठक में एक बार फिर से पुलिस (Police) के पेंच कसे हैं. बैठक में उन्‍होंने प्रदेश पुलिस को कई निर्देश दिए हैं. उन्‍होंने कहा कि बाजारों में त्‍योहार (Festival) के मौके पर लूटपाट (Loot) और छीना-झपटी (Snetching) की घटनाएं न होने पाएं. साथ ही पुलिस की पेट्रोलिंग को बेहतर करने और डायल 100 की गाड़ियों को लगातार संवेदनशील क्षेत्र में गश्‍त करने की सख्‍त हिदायत दी है. यह जानकारी सीएम योगी के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने दी.

सीएम योगी ने कहा कि पुलिस कांस्टेबल के हाथ में मोबाइल के बजाए डंडा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि कई बार देखने को मिला है कि ड्यूटी के दौरान कांस्टेबल मोबाइल पर सोशल मीडिया में व्यस्त रहता है. सीएम योगी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर कांस्टेबल के हाथ में डंडा अनिवार्य रूप से होना चाहिए, अगर ऐसा नहीं है तो कांस्टेबल के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि ऐसे पुलिसकर्मियों को तत्‍काल सस्‍पेंड किया जाए.

अधिकारियों की पीठ भी थपथपाई

सीम योगी ने कहा कि प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने नवरात्रि और दशहरा का त्योहार सुरक्षित तरीके से संपन्न करवाया. उन्होंने कहा कि पर्व और त्योहार मात्र आयोजन नहीं है, बल्कि ये शासन और प्रशासन की कार्यकुशलता और क्षमता को भी प्रदर्शित करते हैं. वहीं, प्रशासन और पुलिस के सकारात्मक सहयोग से पर्व और त्‍योहार को सकुशल संपन करवाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- 

देश में 18 फीसदी बढ़ गई गायों की संख्या, अब हो गई 14.51 करोड़

Kamlesh Tiwari ने हत्या से एक दिन पहले ट्विटर पर शेयर की थी 16 मंदिर-मस्जिदों के नाम वाली ये लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 9:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...